क्या वाकई अक्षय कुमार ने कार्तिक आर्यन को किया है 'दोस्ताना 2' में रिप्लेस?

धर्मा प्रोडक्शन की 'दोस्ताना 2' से कार्तिक आर्यन का पत्ता साफ होने के बाद अक्षय कुमार की एंट्री की ख़बरें हैं। हालांकि, कहा जा रहा है कि अक्षय, कार्तिक वाली भूमिका नहीं निभाने जा रहे हैं, बल्कि उनका फिल्म में अलग ही किरदार है। अब जिस किरदार को लेकर ख़बरें आ रही हैं, वो भी नहीं सिनेमा के जानकारों के गले नहीं उतर रही है, क्योंकि इसी तरह की भूमिका वाली फिल्म की शूटिंग शुरू कर चुके हैं।

Is-akshay-kumar-will-replace-kartik-aaryan-in-dostana-2

करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन की 'दोस्ताना 2' से कार्तिक आर्यन की छुट्टी के बाद फिल्म की कास्टिंग को लेकर लगातार लोगों की दिलचस्पी बनी हुई है। इसी दौरान सुनने में आ रहा है कि कार्तिक के स्थान पर अक्षय कुमार की एंट्री हुई है। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

एंटरटेनमेंट पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक करण जौहर ने अक्षय कुमार के लिए फिल्म 'दोस्ताना 2' की पटकथा में बदलाव करने का फैसला लिया है, ताकि वो स्टारकास्ट में फिट बैठ पाएं।

पोर्टल ने सूत्र के हवाले से लिखा है कि 'दोस्ताना' को करण जौहर एक यंग स्टारकास्ट के साथ बनाना चाहते थे, लेकिन कार्तिक के बाद उन्होंने इसमें थोड़े बदलाव करने का फैसला लिया है। करण अब 'दोस्ताना 2' की कहानी लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं, जिस कारण उन्होंने फिल्म की कहानी में अक्षय कुमार जैसे स्टार की एंट्री करवाई है। अक्षय फिल्म में जाह्नवी कपूर के भाई का किरदार निभाते दिखेंगे।

अब पूरे मामले पर धर्मा प्रोडक्शन की तरफ से आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। वहीं बीते कुछ दिनों से ख़बरें थी कि कार्तिक के आउट होने के बाद विक्की कौशल, वरुण धवन सरीखे कलाकारों के नाम पर करण विचार कर रहे थे। फिलहाल स्क्रिप्ट में बदलाव किया जा रहा है, तो बहुत संभव है कि अक्षय के साथ वरुण की भी एंट्री हो, क्योंकि वरुण और कार्तिक एक ही उम्र के हैं।

हालांकि, सिनेमा के जानकार अक्षय की फिल्म 'दोस्ताना 2' में कास्टिंग को अजीब मान रहे हैं। उनका मानना है कि जाह्नवी कपूर के साथ अक्षय कुमार रोमांटिक पेयर में आने को राजी नहीं होंगे। एक सवाल यह भी कि जान्हवी की हमउम्र सारा अली खान के साथ यदि अक्षय बतौर लीड नज़र आ सकते हैं, तो फिर जान्हवी के साथ क्यों नहीं।

बता दें कि फिल्म 'अतरंगी रे' में सारा अली खान के साथ अक्षय नज़र आएंगे, लेकिन फिल्म से जुड़े करीबी सूत्रों का कहना है कि फिल्म में सारा और अक्षय का रिश्ता पिता-पुत्री का है, न कि रोमांटिक पेयर। फिलहाल कहानी को लेकर काफी संस्पेंस बरकरार है।

वहीं जहां तक ख़बरें है कि वो 'भाई' की भूमिका में होंगे, तो यहां भी थोड़ा पेंच है, क्योंकि अक्षय पहले से ही 'रक्षाबंधन' कर रहे हैं, जिसकी कहानी भी भाई बहन और राखी के इर्द-गिर्द बुनी है। ऐसे में एक ही थीम वाली दो फिल्में वो भी एक ही साल में अक्षय करेंगे, इस बात पर शंका बनी हुई है।

ऐसे में जब तक धर्मा प्रोडक्शन 'दोस्ताना 2' को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं कर देती, कुछ भी कहना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन यह बात ज़रूर है कि कार्तिक आर्यन को फिल्म से निकालने के बाद करण जौहर ज़रूर उनसे बड़ा सितारा ही फिल्म में लेकर आएंगे।

संबंधित ख़बरें
'दोस्ताना 2' की रीकास्टिंग से धर्मा प्रोडक्शन को हुआ 20 करोड़ का नुकसान

टिप्पणियाँ