'दोस्ताना 2' की रीकास्टिंग से धर्मा प्रोडक्शन को हुआ 20 करोड़ का नुकसान

कार्तिक आर्यन को धर्मा प्रोडक्शन अपनी फिल्म 'दोस्ताना 2' से न सिर्फ हटाया, बल्कि उन्हें ब्लैकलिस्टेड भी कर दिया। धर्मा प्रोडक्शन को अपना यह फैसला 20 करोड़ का पड़ा। दरअसल, कार्तिक के साथ फिल्म की बीस दिन की शूटिंग हो चुकी है, जिसमें कुल 20 करोड़ का खर्च हुए। अब कार्तिक जो इस फिल्म का हिस्सा नहीं है, तो उनके साथ शूट किया गया हिस्सा भी किसी काम का नहीं। ऐसे में प्रोडक्शन कंपनी को बीस करोड़ का नुकसान हुआ।

karan-johar-dharma-production-drops-kartik-aryaan-from-dostana-2-suffers-20-crore-of-loss

कार्तिक आर्यन ने बॉलीवुड में अपना मुकाम एक लंबे संघर्ष के बाद पाया है। नेशनल क्रश कहे जाने वाले कार्तिक युवाओं की पहली पसंद बन कर उभरे हैं और उन्हें दर्शक देखने को बेताब रहती है। इसलिए तो तमाम निर्माता-निर्देशक उन्हें साइन करने के लिए लाइन लगाए खड़े हैं।

हालांकि, इसी बीच करण जौहर की धर्मा कंपनी ने कुछ ऐसा किया, जिसे सुनने के बाद यकीन करना कुछ मुश्किल हो रहा है। दरअसल, धर्मा कंपनी ने कार्तिक पर अनप्रोफेशनल होने का आरोप जड़ते हुए अपनी अपकमिंग फिल्म 'दोस्ताना 2' से न सिर्फ निकाला, बल्कि उन्हें ब्लैकलिस्टेड भी कर दिया।

आधिकारिक तौर पर तो कुछ नहीं कहा गया है, सिर्फ प्रोडक्शन हाउस की तरफ से 'दोस्ताना 2' की रीकास्टिंग की आफिशियल अनाउंसमेंट करते हुआ कहा गया है कि इस मामले पर डिग्नीफाइड चुप्पी रखी जाएगी।

धर्मा की तरफ से जारी स्टेटमेंट में कहा गया है, 'प्रोफेशनल स्थितियों को ध्यान में रखते हुए हमने गरिमापूर्ण शांति बनाए रखने का फैसला किया है। हम 'दोस्ताना 2' को रीकास्ट करने वाले हैं। इस फिल्म का निर्देशन कॉलिन डीकुन्हा कर रहे हैं। आधिकारिक घोषणा होने तक इंतजार करें।'

रिपोर्ट्स की माने, तो कार्तिक को फिल्म के सेकेंड हॉफ से दिक्कत थी। वो सेकेंड हाफ को बदलना चाहते थे, लेकिन फिल्म साइन करने से पहले जो कहानी उन्हें पढ़ाई गई थी, उसे निर्देशक बदलने के मूड में नहीं थे, जिसके चलते ये फिल्म अटक रही थी।

वहीं सूत्रों की माने, तो कार्तिक ने करण जौहर से पहले फिल्म की शूटिंग को कुछ वक्त तक रोकने को कहा, ताकि वो दूसरी फिल्मों का पूरा कर सकें, जिससे करण खासे नाराज़ हो गए।

खुद को सर्वोत्तम मान बैठे करण को कार्तिक का किसी और फिल्म को पूरा करने की बात हजम नहीं हुई। इसलिए, इस मांग को इगो पर ले बैठे और फिर कार्तिक को रिप्लेस करने का फैसला ले लिया, लेकिन यह फैसला 20 करोड़ रुपए का पड़ा।

दरअसल, फिल्म की 24 दिनों की शूटिंग कर ली गई थी, जिसमें 20 दिन कार्तिक की शूटिंग भी शामिल थी। वहीं अब प्रोडक्शन ने फिर से रीकास्ट करने का फैसला किया है। ये भी खबर है कि धर्मा प्रोडक्शन को करीब 20 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

हालांकि, भीतर खाने से ख़बर तो यह भी है कि जान्हवी के कारण कार्तिक को करण ने फिल्म से निकाला। कुछ समय पहले तक ख़बरें थीं कि कार्तिक और जान्हवी एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं, लेकिन जनवरी में गोवा ट्रिप के दौरान दोनों का ब्रेकअप हो गया और अब ये एक-दूसरे को देखनी भी पसंद नहीं कर रहे हैं। ऐसे में जब करण जौहर नेपोकिड के माता-पिता-भाई-बहन-गुरु सब हैं, तो जान्हवी के लिए कार्तिक को फिल्म से बाहर निकालने का फैसला ले लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि यह पहला मौका है, जब धर्मा प्रोडक्शन ने फिल्म की शूटिंग शुरू करने के बाद किसी अभिनेता को बाहर का रास्ता दिखाया हो।

संबंधित ख़बरें
धर्मा प्रोडक्शन ने कार्तिक आर्यन को किया ब्लैकलिस्टेड, 'दोस्ताना 2' से भी किया बाहर

टिप्पणियाँ