कार्तिक आर्यन-करण जौहर के 'दोस्ताना 2' में इस वजह से आई दरार

कार्तिक आर्यन को हाल ही में धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म 'दोस्ताना 2' से बाहर का रास्ता दिखा दिया। साथ ही धर्मा प्रोडक्शन ने कार्तिक के साथ भविष्य में कभी न काम करने का फैसला भी ले लिया है, यानी ब्लैकलिस्टेट कर दिए गए हैं। इस पूरे मामले की असली वजह जानने के लिए सभी बेताब हैं, लेकिन न तो कार्तिक कुछ बोल रहे हैं, और ना ही करण अपना मुंह खोल रहे हैं।

Know-the-real-reason-between-kartik-aaryan-karan-johars-dostana-2-controversy

कार्तिक आर्यन और करण जौहर के बीच पनपे 'दोस्ताना 2' के विवाद ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं। बीते दिनों धर्मा प्रोडक्शन की तरफ से 'दोस्ताना 2' की रीकास्टिंग को लेकर ऐलान कर दिया था।

साथ ही ख़बरें आई कि करण की धर्मा प्रोडक्शन ने कार्तिक के साथ काम न करने का मन बना लिया है और उन्हें ब्लैकलिस्टेट की लिस्ट में डाल दिया है। प्रोडक्शन हाउस के सूत्रों का कहना है कि कार्तिक के अनप्रोफेशनल रवैये के चलते यह फैसला लिया गया।

अब धर्मा प्रोडक्शन ने यह फैसला ले तो लिया, लेकिन करण और धर्मा प्रोडक्शन एक बार फिर से सोशल मीडिया के निशाने पर आ गए। 'दोस्ताना 2' की रीकास्टिंग का ऐलान होती ही करण जौहर जम कर ट्रोल हुए।

हालांकि, दोनों के बीच आखिर यह विवाद की स्थिति उत्पन्न कैसे हुई? इस बारे में करण जौहर और कार्तिक आर्यन दोनों ने चुप्पी साधे रखी है, लेकिन एक एंटरटेनमेंट पोर्टल दोनों के बीच आई तल्खी की असल वजह खोज लाया है।

रिपोर्ट के मुताबिक कार्तिक साल 2019 में 2-3 करोड़ की फीस के साथ 'दोस्ताना 2' का हिस्सा बने। हालांकि, फिलहाल कार्तिक की मार्केट वैल्यू 10 करोड़ है। वहीं सूत्र का कहना है कि 'दोस्ताना 2' की फिल्मिंग के दौरान ही कार्तिक ने अपनी फीस में बढ़ोत्तरी की मांग रखी। ऐसे में करण को कार्तिक का यह बिहेवियर अनप्रोफेशनल लगा।

फिर करण ने कार्तिक को 'मिस्टर लेले' में कास्ट कर भरपाई करने की कोशिश की और कार्तिक फिल्म करने के लिए तैयार भी हो गए, लेकिन मामला तब बिगड़ा, जब कार्तिक से वादा कर अचानक विक्की कौशल को 'मिस्टर लेले' में कास्ट कर लिया गया। उसके बाद धर्मा प्रोडक्शन ने 'योद्धा' के लिए शाहिद कपूर को साइन कर लिया। धर्मा प्रोडक्शन का यह रवैया देख कार्तिक काफी निराश हो गए।

कार्तिक को अनमना देख, करण ने उन्हें शरण शर्मा की क्रिकेट की कहानी वाली फिल्म ऑफर की। ऐसे में कार्तिक ने करण से एक कॉन्ट्रैक्ट साइन करने को कहा। इसी बीच कार्तिक ने कोविड- 19 महामारी के कारण 'दोस्ताना 2' की शूटिंग शुरू नहीं की, लेकिन 'धमाका' की शूटिंग 10 दिन में ही निबटा दी।

कार्तिक के इस बर्ताव के बाद अब करण परेशान हो गए। इस वजह से कार्तिक के साथ करण की एक मीटिंग रखी गई। इस मीटिंग में कार्तिक ने साफ कर दिया कि जब तक उन्हें शरण शर्मा की फिल्म में साइन नहीं किया जाता, वो 'दोस्ताना 2' की शूटिंग नहीं करेंगे। दरअसल, कार्तिक को करण पर विश्वास नहीं था। वहीं करण बिना स्क्रिप्ट और स्क्रीनप्ले के कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं करवा सकते थे।

रिपोर्ट में आगे बताया गया कि जब कार्तिक को पता चला कि विक्की कौशल और जान्हवी ने फिल्म 'मिस्टर लेले' की शूटिंग शुरू कर दी है, तो उन्होंने 'दोस्ताना 2' के लिए अप्रैल की डेट दे दी।

इन हालातों में जान्हवी या तो 'मिस्टर लेले' को चुन सकती थीं या फिर 'दोस्ताना 2'। इसी वजह से कार्तिक और जान्हवी के बीच भी मनमुटाव आ गया।

अब जहां कार्तिक को लगा कि करण अपने वादे पूरे नहीं करते। वहीं करण को कार्तिक अनप्रोफेशनल लगे। इसी कारण से दोनों की तल्खियां बढ़ीं और फिर साथ काम न करने की कसमें खा लीं। यहां तक कि सोशल मीडिया पर दोनों ने एक-दूसरे को अनफॉलो कर दिया है।

संबंधित ख़बरें
कार्तिक आर्यन ने कहा, 'इसे पब्लिक के बीच ट्राय न करें...'

टिप्पणियाँ