कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए आगे आए अजय देवगन

कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए आमजन से लेकर सेलेब्स तक सामने आ रहे हैं। अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना ने जहां ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान दिए, तो वहीं अजय देवगन भी बीस बेड वाला आईसीयू वार्ड बनाने में मदद करने के लिए आगे आए। बता दें कि मुंबई के शिवाजी पार्क इलाके में मैरिज हॉल को कोविड अस्पताल में तब्दील किया गया है।

ajay-devgn-donate-rs-1-crore-to-help-set-up-20-bed-icu-for-covid-facility-in-mumbai

कोरोना ने देशभर में तबाही मचा रखी है। एक बार फिर सितीरे लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। यह सितारे गरीब, जरूरतंद और परेशान लोगों की अपने स्तर पर हर तरह से मदद करने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं इस कड़ी में अभिनेता अजय देवगन का भी नाम शामिल हो गया है।

दरअसल, मुंबई में कोरोना वायरस से कहर बीते एक महीने से जारी है। यहां इस खतरनाक वायरस से संक्रमितों की संख्या में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। हर दिन हजारों लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं। इसकी वजह से हालत यह हो गई कि अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी होने लगी है।

ऐसे में अजय देवगन ने कोरोना वायरस के मरीजों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है और मुंबई के मैरिज हॉल को कोविड अस्पताल में तब्दील किया है।

यह काम अजय देवगन ने बॉलीवुड के अपनी करीबी दोस्तों की मदद से किया है। अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक अजय ने अपनी सामाजिक सेवा संस्था एनवाई फाउंडेशन के माध्यम से मुंबई के शिवाजी पार्क में एक आपातकालीन चिकित्सा इकाई स्थापित करने में योगदान दिया है। शिवाजी पार्क के मैरिज हॉल को 20 बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सपोर्ट और पैरा-मॉनीटर के साथ कोविड-19 की सुविधा में तब्दील किया गया है।

अजय देवगन के इस काम में उनका साथ फिल्म निर्माता आनंद पंडित, बोनी कपूर, लव रंजन, रजनीश खनूजा, लीना यादव, आशिम बजाज, समीर नायर, दीपक धर, ऋषि नेगी, कारोबारी तरुण राठी और एक्शन-निर्देशक आरपी यादव ने दिया है।

अजय देवगन सहित इन सभी सितारों ने मिलकर बीएमसी को 1 करोड़ रुपये की मदद की है, ताकि कोरोना वायरस की मार झेल रहे लोगों को अच्छा इलाज मिल सके। इस 1 करोड़ रुपये को अजय देवगन ने सामाजिक सेवा संस्था एनवाई फाउंडेशन के माध्यम बीएमसी को दिया गया है।

बीते साल भी अजय देवगन कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद करने की वजह से चर्चा में थे। उन्होंने आर्थिक रूप से लोगों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया था।

संबंधित ख़बरें
अजय देवगन ने क्यों छोड़ दी YRF की सुपरहीरो फिल्म ?

टिप्पणियाँ