RRR: राजामौली की 'आरआरआर' साल 2022 में होगी रिलीज़?

साल 2021 की बड़ी फिल्मों में से एक 'आरआरआर' की रिलीज़ डेट संकट के बादल मंडराने लगे हैं और यह संकट के बादल कोविड-19 की वजह से निर्मित हुए हैं। रिपोर्ट्स की माने, तो एस एस राजामौली की 'आरआरआर' साल 2021 में नहीं बल्कि साल 2022 में सिनेमाघरों में उतरेगी। फिल्म का काफी हिस्सा अभी भी शूट होना बाकी है। फिल्म में अजय देवगन, रामचरण, जूनियर एनटीआर और आलिया भट्ट सरीखे कलाकार हैं। अभी तक फिल्म की रिलीज़ डेट 13 अक्टूबर 2021 तय की गई है, लेकिन अब इसके टलने की ख़बरें आ रही हैं।

ss-rajamouli-film-rrr-might-not-release-2021-can-be-pushed-to-2022-due-to-covid-19

एस एस राजामौली की अगली फिल्म 'आरआरआर' को लेकर सिनेप्रेमियों के बीच गजब का उत्साह है। स्टोरीलाइन से लेकर स्टारकास्ट तक फिल्म के भव्य होने की तरफ इशारा कर रहे हैं। दर्शकों को उम्मीद है कि राजामौली एक बार फिर से 'बाहुबली' जैसा करिश्मा रुहपले पर्दे पर रचने जा रहे हैं।

हालांकि, ताजा ख़बरों की माने, तो फिल्म 'आरआरआर' कोरोनाचक्रव्यूह में फंसती दिख रही है। फिल्म को साल 2021 यानी इसी साल 13 अक्टूबर को राजमौली रिलीज़ करना चाहते है, लेकिन फिल्म से जुड़े करीबी सूत्रों का कहना है कि राजामौली की यह योजना लगभग असंभव है।

एंटरटेनमेंट पोर्टल की अनुसार फिल्म 13 अक्टूबर को रिलीज़ होना असंभव है। रामचरण तेजा और एनटीआर जूनियर दोनों का 'आरआरआर' के लिए अभी काफी शूट बाकी है। रामचरण ने इस साल ज्यादा शूटिंग नहीं की है। वो अपने दूसरे प्रोजेक्ट 'आचार्य' में बिजी थे (जिसमे वो अपने पिता चिरंजीवी के साथ आ रहे हैं)। एनटीआर जूनियर ने भी इस साल शूट नहीं किया है। योजना यह थी कि वो दोनों जुलाई 2021 तक शूट कर लेंगे और फिल्म पूरी हो जाएगी। कोविड दोबारा बढ़ने से ये अब यह असंभव है।

वहीं सूत्र ने वेबसाइट को बताया कि इस फिल्म को अब अगले साल की शुरुआत में यानी मकर संक्रांति तक रिलीज़ किया जा सकता है। हालांकि, यह भी मुश्किल ही है।

फिल्म 'आरआरआर' दस भाषाओं में रिलीज़ होने वाली है और इसकी रिलीज़ तारीख की घोषणा के बाद से अब तक केवल 5 भाषाओं के थिएट्रिकल राइट्स के लिए 348 करोड़ से अधिक के ऑफर दर्ज किए गए हैं। रिलीज़ से पहले, उत्तर भारत थिएट्रिकल राइट्स, सैटेलाइट, म्यूजिक और 'आरआरआर' के डिजिटल राइट्स प्रमुख स्टूडियो पेन इंडिया लिमिटेड को बेचे गए हैं।

सभी राइट्स को मिलाकर रिलीज़ से पहले फिल्म का कुल वर्ल्डवाइड बिजनेस 750- 800 करोड़ तक माना जा सकता है। यह भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा डील साबित हो सकता है।

फिल्म 'आरआरआर' की कहानी को लेकर राजामौली ने खुलासा किया था,'मैं अपनी कल्पना का उपयोग एक ऐसी दुनिया बनाने के लिए करता हूं, जो उन्हें वह बना सकती थी जो वो हैं। मैं इसे आकार देते हुए दुनिया को दिखाने के लिए उत्साहित हूं।'

राजामौली ने कहा था, 'फिल्म दो वास्तविक पुरुषों अल्लूरी सीता रामाराजू और कोमाराम भीम पर एक काल्पनिक फिल्म है, जिन्होंने मुझे अपनी कहानियों से प्रेरित किया। यह मुझे और भी उत्साहित करता है। मुझे यह सोच कर अधिक उत्सुकता होती है कि वह कौनसी बात होगी जिसने उन्हें इस तरह का लीजेंड और इस तरह का सुपरह्यूमन बना दिया।'

संबंधित ख़बरें
RRR: 'लोड..ऐम..शूट' करते हुए जारी हुआ अजय देवगन का फर्स्टलुक

टिप्पणियाँ