नाइट कर्फ्यू में शूटिंग कर फंसे जिमी शेरगिल

कोविड नियमों का उल्लंघन करना जिमी शेरगिल को महंगा पड़ा। लुधियाना पुलिस ने जिमी के साथ 4 अन्य को गिरफ्तार किया। एक दिल पहले ही उनका प्रोटोकाल तोड़ने पर चालान काटा गया था। इसके बाद भी नाइट कर्फ्यू के दौरान शूटिंग करते पाए गए। बता दें कि इन दिनों जिमी सोनी लिव के वेब सीरीज़ 'योर ऑनर' की शूटिंग कर रहे हैं, जिसका निर्देशन ई निवास कर रहे हैं।

jimmy-shergill-director-eeshwar-nivas-and-35-others-have-been-booked-for-violating-covid-induced-curfew-in-ludhiana

कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के आरोप में कलाकार जिमी शेरगिल को बुधवार को पंजाब के लुधियाना में गिरफ्तार किया गया। इससे पहले मंगलवार को फिल्म की शूटिंग करने के आरोप में उनका चालान किया गया था। आरोप है कि शूटिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ अन्य नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाईं गईं।

दरअसल, सोनी लिव के लिए बनाए जा रहे वेब सीरीज 'योर ऑनर' की शूटिंग इन दिनों पंजाब के लुधियाना में चल रही है। जहां पर कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने को लेकर इस सीरीज के मुख्य कलाकार जिमी शेरगिल और शो से जुड़े क्रू के 35 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वेब शो के निर्देशक ई. निवास के खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कोविड-19 को लेकर बनाए गए नियमों के अनुसार शाम 6 बजे के बाद पंजाब में शूटिंग करने की इजाजत नहीं है, लेकिन लुधियाना के 'आर्य सीनियर सेकंडरी स्‍कूल' में शूटिंग कर रही वेब सीरीज़ 'योर ऑनर' की टीम ने तय समय से दो घंटे अधिक यानी रात 8 बजे तक शूटिंग की। मंगलवार की शाम जिस वक्त पुलिस शूटिंग स्थल पर पहुंची, उस वक्त कोर्ट के सीन फिल्माए जा रहे थे और सेट पर 150 के करीब लोग मौजूद हैं।

पुलिस ने तुरंत प्रभाव से जिमी शेरगिल, निर्देशक ई निवास और क्रू मेंबर आकाश दीप सिंह और मनदीप को गिरफ्तार कर लिया। सभी के खिलाफ सरकारी आदेश का उल्लंघन, 3 महामारी एक्ट व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।

बता दें कि लॉकडाउन के नए नियमों के मुताबिक, पंजाब में कोरोना को काबू में लाने के लिए शाम 6 बजे से सुबह 5 तक लॉकडाउन लगाया गया है।

उल्लेखनीय है कि सोनी लिव का शो 'योर ऑनर' इजरायली वेब शो का रीमेक है, जिसमें जिमी शेरगिल एक जज की भूमिका में है। फिलहाल इसी शो के दूसरे सीज़न की शूटिंग लुधियाना चल रही थी।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ