'रामयुग' लेकर आ रहे हैं कुणाल कोहली

अब रामायण की कहानी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जल्दी ही देखने को मिलने वाला है। निर्देशक कृणाल कोहली 'रामयुग' नाम की वेब सीरीज़ ला रहे हैं, जिसका ट्रेलर जारी कर दिया गया है। वहीं यह वेब सीरीज़ 6 मई से एम एक्स प्लेयर पर स्ट्रीम की जाएगी।

mx-player-ramyug-web-series-trailer-out-kunal-kohli-debut-on-ott-with-this-show

एमएक्स प्लेयर ने अपनी आगामी वेब सीरीज़ 'रामयुग' का ट्रेलर जारी कर दिया है। यह पौराणिक वेब सीरीज़ 6 मई से प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जाएगी। भगवान राम की महागाथा को निर्देशक कुणाल कोहली अपने नज़रिये से दिखाने आए हैं। उन्होंने राम और रावण की कहानी को नये अंदाज़ में दिखाने की कोशिश की है।

ट्रेलर की शुरुआत सीता स्वयंवर के दृश्यों से होती है, जिसमें राम शिव धनुष तोड़ते हैं। इसके बाद रामायण के विभिन्न घटनाक्रमों को दिखाया जाता है और प्रमुख पात्र सामने आते हैं।

'रामयुग' को आज के दर्शकों के हिसाब से तकनीकी रूप से दिलचस्प बनाने की कोशिश की है। सीन्स को वीएफएक्स और स्पेशल इफेक्ट्स से भव्य बनाने की भरपूर कोशिश की गई है।

इस शो में दिगनाथ मनचले, अक्षय डोगरा, ऐश्वर्या ओझा, कबीर दुहन सिंह, विवान भाटेना, नवदीप पल्लापोलु, अनीश जॉन कोक्कन, शिशिर मोहम शर्मा, जतिन सियाल, श्वेता गुलाटी सरीखे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे। वहीं टिस्का चोपड़ा और अनूप सोनी भी ट्रेलर में दिखे। सीरीज़ के सारे एपिसोड्स एक साथ स्ट्रीम कर दिये जाएंगे।

एक एंटरटेनमेंट पोर्टल से बातचीत में कुणाल कोहली ने कहा, 'हमारे देश के कई महान लेखकों ने राम की कथा को दोबारा संस्कृत और कई क्षेत्रीय भाषाओं में लिखा है। मुझे युवा लोगों के लिए इस कहानी को गहन-लेखन, वीएफएक्स, विजुअल अपील डायरेक्टर, एडिटिंग और पोस्ट-प्रोडक्शन से दोबारा पेश करने का अवसर प्राप्त हुआ।'

उन्होंने कहा, 'देश मुश्किल समय का सामना कर रहा है और मुझे विश्वास है कि इस कहानी से परिवार और लोगों को कुछ उम्मीद मिलेगी, क्योंकि इसे वह साथ बैठकर देख सकते हैं। ये सीरीज भगवान राम के जीवन को सेलिब्रेट करती है, जो अयोध्या के राजा थे।'

इससे पहले शो का फर्स्ट लुक और टीज़र जारी किया गया था। कुणाल कोहली ने रामायण की कथा पर फिल्म बनाने का ऐलान किया था, जिसे अब वेब सीरीज़ के रूप में तब्दील कर दिया है।

साल 2018 में इसका फर्स्ट लुक शेयर करते हुए कुणाल कोहली ने लिखा था, ''रामयुग' मेरी अगली फिल्म है। आपके प्यार, आशीर्वाद और सपोर्ट की जरूरत है।'

कुणाल ने फिल्म की घोषणा करते हुए बताया था कि वेटरन साहित्यकार नरेंद्र कोहली को बतौर कंसल्टेंट इस प्रोजेक्ट से जोड़ा है, ताकि तथ्यों की भूल ना हो और प्रोजेक्ट विवादित ना हो।

संबंधित ख़बरें
ओटीटी 'क्वीन' रसिका दुग्गल इन सीरीज़ में आएंगी नज़र

टिप्पणियाँ