साइंटिस्ट होमी जहांगीर भाभा का किरदार निभाने जा रहे हैं सैफ अली खान

सैफ अली खान रिलायंस एंटरटेनमेंट की फिल्म 'असैसिनेशन ऑफ होमी भाभा' में साइंटिस्ट जहांगीर भाभा की भूमिका निभाने जा रहे हैं। इस फिल्म में होमी भाभा की रहस्यमयी मौत से पर्दा उठाने की कोशिश की जाएगी। फिल्म का निर्देशन विक्रमजीत सिंह करने वाले हैं, जबकि फिल्म की शूटिंग भारत के साथ बेरूत में की जाएगी। फिलहाल फिल्म की कास्टिंग का काम तेजी से शुरू है।

saif-ali-khan-to-play-scientist-homi-jehangir-bhabha-in-his-biopic

कोरोना के कोहराम के चलते भले ही फिल्मों और धारावाहिकों की शूटिग पर रोक लगा है, जिससे कई फिल्म्स की शूटिंग अधर में लटकी हैं, तो कुछेक रिलीज़ को तरस रही हैं। वहीं इस बीच कुछेक फिल्ममेकर अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की घोषणा करते जा रहे हैं।

इसी कड़ी में ख़बर आ रही हैं कि सैफ अली खान अपने अगले प्रोजेक्ट में मशहूर साइंटिस्ट होमी जहांगीर भाभा का किरदार निभाने जा रहे है। इस फिल्म की पूरी कहानी भाभा के जीवन से प्रेरित होगी। फिल्म की कहानी में साइंटिस्ट की हुई रहस्यमयी मौत से पर्दा उठाने की कोशिश की जाएगी।

रिपोर्ट्स की माने, तो फिल्म का निर्देशन विक्रमजीत सिंह करने वाले हैं और फिल्म का नाम 'असैसिनेशन ऑफ होमी भाभा' होगा। फिल्म की कहानी को देखते हुए इसकी ज्यादतर सूटिंग भारत और बेरूत में करने का फैसला किया गया है। फिल्म की अन्य कास्ट पर चर्चा तेज हो गई है।

इस फिल्म को बड़े स्केल पर बनाने की तैयारी है। फिल्म 1960 के दशक में सेट होगी। वहीं इस फिल्म की कहानी को विक्रमजीत सिंह और वेदांत शर्मा ने मिल कर लिखा है। कहा जाता है कि होमी भाभा की हत्या सीआईए ने करवाई थी, ताकि भारत के परमाणु कार्यक्रम को रोका जा सके। फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज पर, फिल्म की अगले साल की पहली तिमाही में शूटिंग शुरू होने वाली है।

मज़ेदार बात यह है कि निखिल आडवाणी और सिद्धार्थ रॉय कपूर पहले से ही होमी भाभा, विक्रम साराभाई और एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन पर एक वेब सीरीज बना रहे हैं। हालांकि, यह प्रोजेक्ट काफी हद तक परमाणु भौतिकी और अंतरिक्ष अनुसंधान के क्षेत्र में उनके विशाल योगदान का अध्ययन करती है, जिसने भारत को सच्ची वैज्ञानिक महाशक्ति बना दिया।

वहीं दूसरी ओर, सैफ अली खान की फिल्म भाभा के जीवन पर अधिक ध्यान केंद्रित करती है और यह खुलासा करती है कि 24 जनवरी, 1966 को मोंट ब्लांक के पास एयर इंडिया के एक विमान दुर्घटना में रहस्यमय परिस्थितियों में उनकी मौत हो गई, जबकि वह एक वैज्ञानिक सम्मेलन के लिए वियना जा रहे थे। उम्मीद है कि रिलायंस एंटरटेनमेंट जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा करेगा।

सैफ अली खान के वर्कफ्रंट की बात करें, तो अभी अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज 'तांडव' में नजर आए थे। अपकमिंग फिल्म्स में 'भूत पुलिस' और 'आदिपुरुष' है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ