एक्ट्रेस श्रीप्रदा का कोरोना से निधन

विनोद खन्ना और धर्मेंद्र जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी एक्ट्रेस श्रीप्रदा का कोरोना से निधन हो गया है। अभिनेत्री ने बुधवार को अपनी अंतिम सांस ली। सिंटा के जनरल सेक्रेटरी अमित बहल ने कोरोना से श्रीप्रदा के निधन की खबर को कन्‍फर्म किया है। इस खबर के सामने आते ही फिल्म इंडस्ट्री के कई सेलेब्स और फैंस सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर श्रीप्रदा को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

Actress-sripada-passes-away-owing-to-covid-19-she-shared-screen-with-vinod-khanna-dharmendra

देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य से लेकर केंद्र सरकारें इस महामारी पर काबू करने के लिए कदम उठा रही हैं, लेकिन इसका कोई खास असर होता नहीं दिख रहा है।

वहीं कई बॉलीवुड सितारे कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं। कुछेक ने तो अपनी जान भी गंवा दी है। कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले सितारों में अब अभिनेत्री श्रीप्रदा का भी नाम जुड़ गया है। दरअसल, अभिनेत्री श्रीप्रदा का कोरोना से बुधवार को निधन हो गया है। उन्होंने हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में काम किया था।

सिंटा के जनरल सेक्रेटरी अमित बहल ने श्रीप्रदा के निधन की ख़बर की पुष्टि करते हुए कहा, 'कोरोना की लहर लहर ने कई कीमती जीवन को हमसे छीन लिया, जो लोग गुजर गए हैं, उनके बारे में मीडिया में पहले ही लिखा जा चुका है। उन्हें दोहराने की जरूरत नहीं है, लेकिन हां श्रीप्रदा हमारी टीवी इंडस्ट्री की टीम की एक वरिष्ठ सदस्य थीं।'

श्रीपदा के एक्टिंग करियर के बारे में बात करते हुए अमित बहल ने कहा, 'उन्होंने दक्षिण और साथ ही हिंदी सिनेमा में अविश्वसनीय काम किया है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमने एक बहुत अच्छी सीनियर एक्ट्रेस को खो दिया है। हम प्रार्थना करते हैं कि भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। हम यह भी प्रार्थना करते हैं कि महामारी की दूसरी लहर लोगों की जान ना ले, खासतौर से हमारी इंडस्‍ट्री से जुड़े लोगों की।'

बता दें कि श्रीप्रदा ने भोजपुरी फिल्मों में भी काफी काम किया है। भोजपुरी सुपरस्टार रविकिशन के साथ साल 2015 में रिलीज हुई फिल्‍म 'हम तो हो गई नी तोहार' में नजर आई थीं। उनके निधन पर रवि किशन ने भी शोक व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा, 'बेहद दुखद, वह मेरी सह-कलाकार थीं। उनका व्‍यवहार बहुत अच्‍छा था और वे बहुत ही ज्यादा विनम्र थीं। भगवान उनके परिवार को इस कष्‍ट को सहन करने का साहस दे।'

उल्लेखनीय है कि साल 1978 में श्रीपदा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म 'पुराना पुरुष' से की थी। इसके बाद वे विनोद खन्‍ना स्‍टारर 'धर्म संकट' जैसी फिल्‍मों में नजर आईं। श्रीपदा ने गुलशन कुमार के साथ 'बेवफा सनम' और धर्मेंद्र के साथ 'आजमाइश' में भी काम किया था। श्रीपदा ने साल 1993 में एक टेलिविजन शो के लिए गेस्‍ट अपियरेंस भी दिया था।

संबंधित खबरें
एक्टर मेजर बिक्रमजीत कंवरपाल का कोरोना से निधन

टिप्पणियाँ