'दृश्यम 2' की रीमेक अनाउंसमेंट के अगले दिन ही कानूनी पचड़े में फंसी

फिल्म 'दृश्यम 2' के हिन्दी रीमेक की घोषणा मंगलवार को गई। वहीं अब फिल्म के राइट्स को लेकर वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने प्रोड्यूसर मंगत कुमार के खिलाफ केस फाइल किया है। बता दें कि मलयालम फिल्म 'दृश्यम 2' के राइट्स कुमार मंगत और पनोरमा स्टुडियोज़ ने खरीद लिए और मंगलवार को अजय देवगन स्टारर फिल्म का रीमेक बनाने की घोषणा की गई।

Complaint-filed-against-Drishyam-2-just-next-day-of-announcing-project

मलयालम फिल्म 'दृश्यम 2' के हिन्दी रीमेक की घोषणा मंगलवार को की गई और एक दिन बाद ही यह फिल्म कानूनी पचड़ों में फंस गई। दरअसल, 'दृश्यम' हिन्दी रीमेक को को-प्रोड्यूस करने वाली कंपनी वायकॉम 18 मोशन पिक्चर ने प्रोड्यूसर मंगत कुमार के खिलाफ केस फाइल किया है।

वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स का कहना है कि 'दृश्यम' को वायकॉम 18, पैनोरमा स्टूडियो और कुमार मंगत द्वारा प्रोड्यूस किया गया था, तो 'दृश्यम 2' के राइट्स वो सिर्फ पैनोरमा स्टूडियो को कैसे दे सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि फिल्म के राइट्स सिर्फ कुमार मंगत के पास नहीं हैं। कंपनी से जुड़े सूत्र ने एक लीडिंग वेबसाइट को बताया, 'वायकॉम 18 ने कुमार मंगत से बात की और कहा कि इस तरह प्रोजेक्ट को उनसे अलग नहीं कर सकते। उन्होंने यह भी कहा कि वो अकेले किसी और के साथ 'दृश्यम 2' नहीं बना सकते। इसलिए कंपनी ने प्रोड्यूसर के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। जल्द मामले की पहली सुनवाई होगी।'

उल्लेखनीय है कि साल 2015 में रिलीज़ हुई हिंदी रीमेक 'दृश्यम' का निर्देशन स्वर्गीय निशिकांत कामत ने किया था। वहीं फिल्म को कुमार मंगत, अभिषेक पाठक की प्रोडक्शन कंपनी पैनोरमा स्टूडियोज़ इंटरनेशनल और वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने प्रोड्यूस किया था।

वहीं जबकि 'दृश्यम 2' के रीमेक को लेकर जो घोषणा की गई, उसके मुताबिक फिल्म के राइट्स पैनोरमा स्टूडियोज़ ने खरीदे है, जिसके बाद वायकॉम 18 ने ये कदम उठाया है।

साल 2015 में आई हिंदी रीमेक 'दृश्यम' में अभिनेता अजय देवगन के साथ श्रेया सरण, तब्बू और इशिता दत्ता मुख्य भूमिकाओं में थे, लेकिन 'दृश्यम 2' में अजय देवगन के अलावा किसी और को कास्ट किये जाने की खबर नहीं है। हिंदी फिल्म 'दृश्यम' का निर्देशन निशिकांत कामत ने किया था, लेकिन बीते साल 17 अगस्त को एक गंभीर बीमारी के चलते हैदराबाद में उनका निधन हो गया है।

संबंधित ख़बरें
कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए आगे आए अजय देवगन

टिप्पणियाँ