कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

कंगना रनौत के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया है। ट्विटर का कहना है कि कंगना ने इस प्लेटफॉर्म के नियमों का उल्लंघन किया है। दरअसल, पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद हुईं हिंसा को लेकर कंगना ने कुछ विवादित ट्वीट्स किए थे।

kangana-ranaut-twitter-account-suspended-for-violating-twitter-rules

कंगना रनौत का ट्व‍िटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। ट्विटर का कहना है कि कंगना ने इस प्लेटफॉर्म के नियमों का उल्लंघन किया है और इसी के चलते उनके अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया है।

दरअसल, पश्चिम बंगाल विधानसभा नतीजों के बाद हुए हिंसा को लेकर कंगना ने ममता बनर्जी पर की गई ट‍िप्पणी कीं, जिसके चलते उनके ट्व‍िटर अकाउंट पर ताला लगा दिया गया है।

कंगना ने ममता बनर्जी को ट्वीट कर आपत्त‍िजनक शब्द का इस्तेमाल किया था। इसके बाद से ही यूजर्स कंगना को बुरा-भला कह रहे थे। अब ऑफिश‍ियल तौर पर कंगना का ट्व‍िटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है।

कंगना ने बंगाल चुनाव के पर‍िणाम के बाद स‍िलस‍िलेवार रूप से कई ट्व‍िट्स किए थे, उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) के ख‍िलाफ बयान दिए और ममता बनर्जी पर ट‍िप्पणी की थी।

वहीं कंगना ने एक वीड‍ियो भी शेयर किया था, जिसके मुताबिक टीएमसी चुनाव के बाद बीजेपी पार्टी की मह‍िलाओं के साथ मारपीट किया गया। हालांकि, कंगना के इन ट्विट्स के बाद यूजर्स ने उन्हें हर तरफ से घेरा।

कंगना का न सिर्फ ट्विटर अकाउंट सस्पेंड किया गया, बल्कि इसे लेकर उनके ऊपर केस भी दर्ज हुआ है। कोलकाता पुलिस ने कंगना रनौत के खिलाफ पश्चिम बंगाल के लोगों की भावनाएं आहत करने के आरोप में शिकायत दर्ज की है

एडवोकेट सुमीत चौधरी ने ईमेल के जरिये कोलकाता पुलिस कमिश्नर सौमेन मित्रा को शिकायत भेजी थी। अपने मेल में उन्होंने कंगना रनौत के ट्वीट के तीन लिंक्स भी भेजे हैं। इसमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने बंगाल के लोगों की भावनाओं को आहत और उन्हें अपमानित भी किया है।

पश्चिम बंगाल के चुनाव के बाद कंगना ने अपने एक ट्वीट में लिखा था, 'पश्चिम बंगाल में बांग्लादेशी और रोहिंग्या बड़ी संख्या में हैं। इससे साफ नजर आता है कि हिंदू वहीं बहुमत में नहीं हैं, और डाटा के अनुसार, बंगाली मुस्लिम बेहद गरीब और वंचित हैं। अच्छा है दूसरा कश्मीर बनने जा रहा है।'

इसके अलावा कंगना ने एक ट्वीट में बंगाल हिंसा से संबंधित हैशटैग लगाया था। एक्ट्रेस ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 'खून की प्यासी राक्षसी ताड़का बताया था। इसके अलावा कंगना ने पीएम मोदी को ये भी सलाह दी है कि वो सुपर गुंडई करें। साथ ही एक्ट्रेस ने लिखा कि नरेंद्र मोदी को अपना 2000 वाला विराट रुप भी दिखाना चाहिए।

वहीं चुनाव परिणाम के बाद हुई हिंसा के बाद कंगना ने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। अभिनेत्री ने राज्य में हुई हिंसा को लेकर एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें वो रोती हुई नज़र आ रही हैं।

राजनीति को लेकर कंगना की यह ये तल्ख बयानबाजी बहुत पहले से चली आ रही है। टीएमसी से पहले कंगना ने महाराष्ट्र की श‍िवसेना सरकार पर भी जमकर धावा बोल चुकी हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंगना के इन बयानों के मद्देनजर, उनके इस सोशल मीड‍िया प्लेटफॉर्म पर एक्शन लिया गया है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ