Maidaan: अजय देवगन की 'मैदान' नहीं होगी ओटीटी पर रिलीज़, मेकर्स ने की पुष्टि

अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' के मेकर्स ने बयान जारी कर जानकारी दी है कि फिल्म के लिए किसी भी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से कोई भी बातचीत नहीं चल रही है। फिलहाल फिल्म को पूरा करने पर ध्यान दिया जा रहा है। दरअसल, कुछ समय पहले रिपोर्ट आई थी कि सलमान खान की 'राधे' की तरह अजय देवगन की 'मैदान' को पे पर व्यू रिलीज़ किया जा सकता है। अब मेकर्स ने इन ख़बरों पर विराम लगा दिया है।

ajay-devgan-starrer-maidaan-will-not-be-release-for-pay-per-view-model-on-ott-platform-makers-confirmed

बीते कुछ समय से अटकलों का बाज़ार गर्म था कि सलमान खान की फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' की तरह अजय देवगन स्टारर 'मैदान' के मेकर्स पे-पर-व्यू रिलीज के बारे में विचार कर रहे हैं।

वहीं इन अटकलों पर गुरुवार को मेकर्स ने विराम लगाते हुए एक बयान जारी किया। बोनी कपूर, आकाश चोपड़ा और अरुणव सेन गुप्ता ने अपने बयान में कहा है कि वो 'मैदान' को लेकर किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म से कोई बातचीत नहीं कर रहे हैं।

आधिकारिक बयान में मेकर्स ने कहा, 'हम यह साझा करना चाहते हैं कि फिल्म 'मैदान' के पे-पर-व्यू के लिए किसी भी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के साथ कोई बातचीत नहीं चल रही है। फिलहाल हमारा ध्यान सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और सरकार द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए फिल्म को पूरा करना है। हम आपसे निवेदन करते हैं कि कृपया 'मैदान' के बारे में किसी भी खबर के लिए हमसे संपर्क करें।'

उल्लेखनीय है कि एक एंटरटेनमेंट पोर्टल ने अपने सूत्र के हवाले से लिखा था कि 'सूर्यवंशी' और '83' के निर्माताओं से बातचीत हो सकती है। इन दोनों फिल्मों में एक साल से अधिक की देरी हो चुकी है। साथ ही, 'अंतिम: द फाइनल ट्रुथ' का मानना था हाइब्रिड रिलीज का रूट लें। इस बीच 'मैदान' जी स्टूडियोज की एक फिल्म है और यह विवाद में होगी। इनके अलावा, बड़े बजट की कुछ दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी दिलचस्पी हो सकती है।

ख़ैर, अब जबकि मेकर्स ने ओटीटी पर फिल्म रिलीज़ की अटकलों को खारिज कर दिया है, तो अजय देवगन के फैन्स ने राहत की सांस ली है। दरअसल, इस फिल्म को बड़े पर्दे पर देखने की आस लगाए दर्शकों के लिए ओटीटी पर फिल्म की स्ट्रीमिंग की खबर निराशाजनक थी।

वहीं बता दें कि फिलहाल फिल्म को पूरा करना भी मेकर्स के लिए टेड़ी खीर बनती जा रही है। दरअसल, हाल ही में आए ताउते तूफान के कारण एक बार फिर 'मैदान' का सेट तहस नहस हो गया है। इससे पहले इस सेट को पहले भी दो बार बनाया जा चुका है और अब तक इस बनाने में करीब 30 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं और आगे भी इसमें खर्चा लगने वाला है।

इस बारे में निर्माता बोनी कपूर का कहना है, 'सेट पूरा बर्बाद हो गया है और मुझे इसे तीसरी बार बनवाना होगा। हमने पहली बार इसे तब गिराया था जब पहला लॉकडाउन लगा था। हमें दोबारा इसे बनवाना पड़ा था। यदि लॉकडाउन नहीं लगा होता तो हम फिल्म की शूटिंग पूरी कर चुके होते।'

उन्होंने आगे कहा, 'पिच को छोड़कर पूरा सेट जा चुका है। हालांकि, पिच भी खराब हुई है, लेकिन क्यूरेटर ने भरोसा दिलाया है कि वो कुछ हद तक ठीक करे लेंगे, लेकिन हमने इस पर पहले ही 30 करोड़ रुपये लगा दिए हैं और अभी भी काम बाकी है।'

बोनी ने आर्ट डिपार्टमेंट को दोबारा सेट बनाने के लिए कह दिया है और जब सरकार मंजूरी देगी तब शूटिंग शुरू होगी। फिल्म की रिलीज के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मेरी फिल्में थियेटर्स के लिए होती हैं और हमें फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन पर काम शुरू कर दिया है और सिनेमा हॉल्स में रिलीज करेंगे।

संबंधित ख़बरें
'दृश्यम 2' की रीमेक अनाउंसमेंट के अगले दिन ही कानूनी पचड़े में फंसी

टिप्पणियाँ