Money Heist 5: 'मनी हाइस्ट 5' इस दिन होगा रिलीज़

मास्टरमाइंड प्रोफेसर अपनी गैंग के साथ एक बार फिर स्क्रीन पर आ रहा है। नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज़ 'मनी हाइस्ट' के पांचवें सीजन का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे दर्शकों के लिए रिलीजट घोषित कर दी गई है। इस क्राइम ड्रामा सीरीज के चार सीजन रिलीज हो चुके हैं और दर्शकों को काफी पसंद आए। यह फाइनल सीजन है, तो वहीं मेकर्स इसे दो हिस्सों में रिलीज़ करेंगे।

netflix-Money-heist-5-release-date-announced

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'मनी हाइस्ट' के पांचवें सीजन का इंतज़ार कर रहे दर्शकों के लिए खुशखबरी। इस सीरीज के पांचवें और आखिरी सीजन की रिलीज डेट का ऐलान कर दिया गया है। कोरोना का असर इस वेब सीरीज की शूटिंग पर भी पड़ा। लॉकडाउन के चलते शूटिंग देर से पूरी हुई।

नेटफ्लिक्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में दिख रहा है बैंक ऑफ स्पेन में पुलिस ने प्रोफेसर के गैंग को घेर लिया है और चारों तरफ से गोलाबारी हो रही है। खास बात ये है कि यह सीजन दो भागों में होगा।

इस वीडियो को शेयर करते हुए नेटफ्लिक्स ने कैप्शन में लिखा, 'बेला चिल्लाओ। 'मनी हाइस्ट' का आखिरी भाग इसी साल आ रहा है। तीन सितंबर को पहला भाग और तीन दिसंबर को दूसरा भाग आएगा।'

बता दें कि अभी तक इस क्राइम ड्रामा सीरीज के चार सीजन रिलीज हो चुके हैं, जो दर्शकों को खूब पसंद आए। यही कारण है कि इसके आखिरी सीजन का भी बेसब्री से इंतजार हो रहा है।

यदि आप उन लोगों में से हैं, जिन्होंने अब तक इस सीरीज को नहीं देखा है, तो मोटा-मोटी कहानी हम आपको बता देते हैं। यह सीरीज एक ऐसे शातिर प्रोफेसर की कहानी है, जो स्पेन के बैंक को लूटने की योजना बनाता है और काफी हद तक उसमें सफल भी होने वाला है। अब तक के चारों सीजन में यही दिखाया गया कि मास्टरमाइंड प्रोफेसर अपने 8 शातिर चोरों की टीम के साथ बैंक में चोरी की वारदात को अंजाम देता है, लेकिन किस तरह वो देखना दिलचस्प है। इसके बाद कई घटनाक्रम बाकी के सीजन में दिखाए गए हैं। चौथे सीजन की कहानी कुछ अधूरी छोड़ी गई थी, जिसे अब पांचवें सीजन में पूरा कर दिया जाएगा।

'मनी हाइस्ट' के चारों सीजन सुपरहिट रहे हैं। इसमें चोरी के दौरान पहना जाने वाला मास्क और गाना 'बेला चाओ' भी उतना ही पॉपुलर हो गया। मुख्यरूप से स्पैनिश भाषा में यह सीरीज नेटफ्लिक्स पर अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है।

उल्लेखनीय है कि 'मनी हाइस्ट' पहले स्पैनिश टीवी पर दिखाया गया था तब यह सीरीज फ्लॉप हो गया था। मेकर्स ने दूसरे सीजन के बाद इसे बंद करने का फैसला तक कर लिया था। नेटफ्लिक्स ने इस शो को खरीदा और इसे जबरदस्त सफलता मिली। हालांकि, शुरुआत में इसका प्रमोशन भी नहीं हुआ। धीरे-धीरे शो की लोकप्रियता बढ़ी और केवल यूरोप में ही नहीं इसे दुनियाभर में पसंद किया गया।

संबंधित ख़बरें
कार्तिक आर्यन की 'धमाका' सितंबर में होगी रिलीज़?

टिप्पणियाँ