आखिर ग्रामीणों ने क्यों रुकवाई मनोज बाजपेयी की फिल्म की शूटिंग?

मनोज बाजपेयी की फिल्म की शूटिंग नैनीताल के सोनापानी होने जा रही थी, जिसके लिए बुधवार को कास्ट एंड क्रू तय स्थान पर पहुंच गया और सेट लगाने लगे, लेकिन तभी ग्रामीणों ने फिल्म की शूटिंग को लेकर ऐतराज जताया। ग्रामीणों के ऐतराज के बाद फिल्म की शूटिंग को रोकना पड़ा। दरअसल, ग्रामीण कोरोना काल में नहीं चाहते कि यह महामारी उनके क्षेत्र में पैर पसारे।

villagers-stop-manoj-bajpayee-film-shooting-in-sonapani-nainital-Amid-covid

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद लोग इसे गंभीरता से लेने लगे हैं। न सिर्फ शहरी इलाकों में, बल्कि ग्रामीण अंचल में भी ऐसे कई उदाहरण देखने को मिल रहे हैं। कोरोना की भयावहता को देखते हुए लोग किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करना चाहते, जिसका एक सबूत हाल ही में देखने को मिला, जब लोगों ने मनोज बाजपेयी की फिल्म की शूटिंग को रोक दिया।

दरअसल, नैनीताल के रामगढ़ ब्लॉक के सोनापानी गांव मनोज बाजपेयी की फिल्म शूटिंग ग्रामीणों के ऐतराज के बाद रोकनी पड़ी। ग्रामीणों ने गांव में चल रही मनोज बाजयेपी की फिल्म की शूटिंग पर आपत्ति जाहिर करते हुए फिल्म की शूटिंग रुकवा दी।

ग्रामीणों के मुताबिक, मुश्किल से कोरोना का संकट छट रहा है। ऐसे में वह नहीं चाहते कि दोबारा इलाके में महामारी पैर पसारे। शुक्रवार को इलाके में लगाए जा रहे शूटिंग सेट्स को लेकर ग्रामीणों ने ऐतराज जाहिर करते हुए इलाके में शूटिंग से इनकार कर दिया।

गांववालों का कहना है कि कोरोनाकाल में जब सारे काम बंद हैं। लॉकडाउन लगा है, तो फिल्म की शूटिंग करना कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन होगा। इससे संक्रमण के फैलने का खतरा है। यदि एक्टर और क्रू मेंबर्स में से कोई भी संक्रमित निकलता है, तो इससे अन्य लोगों के लिए खतरा हो सकता है।

ग्रामीणों ने कहा कि सोनापानी के के अधिकांश युवा होटलों और पर्यटन से जुड़े व्यवसाय में काम कर रहे हैं। ऐसे में इनके शूटिंग करने आए लोगों के संपर्क में आने की काफी संभावना है।

उल्लेखनीय है कि मनोज बाजपेयी की फिल्म की शूटिंग के चलते क्रू मेंबर बुधवार को ही यहां पहुंचे थे। क्रू मेंबर्स ने यहां सेट लगाने का काम शुरू किया था। शूटिंग सेट सोनापानी के पास ही जंगल में लगाया जा रहा है, लेकिन ग्रामीणों ने शूटिंग का विरोध करते हुए सेट लगाए जाने पर ऐतराज जताया है और विरोध पर उतर आए।

संबंधित ख़बरें
The Family Man 2: 'द फैमिली मैन 2' का ट्रेलर हुआ जारी

टिप्पणियाँ