शिल्पा शेट्टी ने इंटरनेशनल योगा डे वीडियो शेयर करते हुए कहा, 'स्वस्थ रहो, मस्त रहो'

शिल्पा शेट्टी ने इंटरनेशनल योगा डे वीडियो शेयर कर योग के फायदे गिनवाए। उन्होंने कहा कि कोरोना के मरीजों के लिए 'ब्राह्मणी प्राणायाम' बहुत फायदेमंद है। साथ ही शिल्पा ने सबको कहा, 'स्वस्थ रहो, मस्त रहो'। 

Shilpa-shetty-share-video-said-swasth-raho-mast-raho-on-international-yoga-day

21 जून को इंटरनेशनल योगा डे मनाया जा रहा है। इस मौके पर आमजन से लेकर नेता, अभिनेता सभी योगासन के फायदे गिना रहे हैं। यहां तक कि योग करते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं।

इसी कड़ी में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो लोगों को योग से होने वाले फायदों के बारे में बता रही हैं।

वीडियो में की शुरुआत में शिल्पा सभी को योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए आत्मनमस्ते कर रही हैं। साथ ही सभी के सुख, शांति और स्वास्थ्य की प्रार्थाना कर रही हैं।

इसके बाद वो वीडियो में कहती हैं, 'आज लोगों को सांस के बारे में बताएंगी कि क्योंकि सांस हमारे लिए महत्वपूर्ण है। इस मुश्किल वक्त में हमको अपनी सांसो पर कंट्रोल करने की जरूरत है, जो हमारी ब्रीद को कंट्रोल करते उसको प्राणायाम कहते हैं, तो आज इस योग दिवस के मौके पर मैं आपको भ्रामरी प्राणायाम का अभ्यास करने व बताने जा रही हैं, जो हमारे शरीर व मष्तिक को शांत करता है, तनाव को दूर करता है और एकाग्रता में सुधार करता है।'

वो वीडियो में आगे् कहती हैं, 'भ्रामरी प्राणायम हामिंग की ओम ध्वनि के माध्यम से 15 प्रतिशत नाइट्रिक ऑक्साइड उत्पन्न करता है, जो कोविड-19 से ठीक होने में मदद करता है। साथ ही उन्होंने फैंस से वीडियो को शेयर करते व योग करने का आग्रह किया है।'

इन वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर कर उन्होंने एक खास कैप्शन भी लिखा है और फैंस से हर दिन योग करने का अनुरोध किया है।

शिल्पा के वर्कफ्रंट की बात करें, तो वो जल्द ही फिल्म 'हंगामा 2' में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म से अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी लंबे वक्त बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं। फिल्म में परेश रावल, मिजान जाफरी, प्रणिता सुभाष भी नजर आने वाली हैं। इस फिल्म का निर्देशन प्रियदर्शन कर रहे हैं और वीनस एंटरटेनमेंट के बैनर तले निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा वो 'निकम्मा' में भी नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में अभिमन्यु दासानी दिखाई देंगी।

संबंधित ख़बरें
'सुपर डांसर 4' के सेट पर लौटीं शिल्पा शेट्टी

टिप्पणियाँ