SSR: सुशांत की याद में अंकिता लोखंडे ने किया हवन, भावुक हुए सेलेब्स

सुशांत सिंह राजपूत की याद में अंकिता लोखंडे ने हवन करवाया, तो वहीं दिवंगत अभिनेता की पहली बरसी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े तमाम सेलेब्स ने उन्हें याद कर रहे हैं। इनमें भूमि पेडनेकर, अर्जुन बिजलानी, करण कुंद्रा समेत कई बड़े स्टार्स शामिल हैं। बता दें 14 जून 2020 सुशांत इस दुनिया को अलविदा कह गए थे। जाहिर है उनकी पुण्यतिथी पर हर कोई उन्हें याद कर रहा है।

Ankita-lokhande-keeps-havan-at-her-home-on-and-celebs-remembering-sushant-on-sushant-singh-rajput-death-anniversary

सुशांत सिंह राजपूत की प्रथम पुण्यतिथि के मौके पर हर कोई उन्हें याद कर रहा है। हालांकि, 14 जून 2020 के बाद कोई भी ऐसा दिन नहीं बीता, जब सुशांत के फैन्स ने उन्हें याद न किया है। हर रोज़ सोशल मीडिया पर उनके लिए न्याय मांगने वाले उन्हें ट्रेंड करवाते ही रहते हैं।

उल्लेखनीय है कि सुशांत का निधन 14 जून 2020 को हुआ था। वे अपने बांद्रा स्थित घर में मृत पाए गए थे। फिलहाल सुशांत की मौत के मामले की जांच सीबीआई और और एनसीबी की टीम कर रही है। इस मामले से जुड़ा लेटेस्ट अपडेट यह है कि सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी को ड्रग केस में गिरफ्तार कर लिया गया है। सुशांत के निधन के बाद ही यह ड्रग एंगल सामने आया था।

वहीं आज उनकी पहली डेथ एनिवर्सरी है। ऐसे में उनके फैंस, फैमिली मेंबर्स, फ्रेंड्स और कई सेलेब्स सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उन्हें याद कर रहे हैं। इस बीच सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने उनकी पहली बरसी पर अपने घर पर हवन किया है, जिसकी एक वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया स्टोरी पर शेयर की है।

अंकिता लोखंडे ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें वे अपने घर पर हवन करते दिखाई दे रही हैं। वहीं उन्होंने सुशांत की याद में कैंडल और दीया भी जला रखा है। अंकिता ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया से ब्रेक लिया था, लेकिन सुशांत की पहली डेथ एनिवर्सी के एक दिन पहले ही वे दोबारा एक्टिव हुई हैं।

बता दें कि सुशांत और अंकिता का रिलेशनशिप टीवी सीरियल 'पवित्र रिश्ता' के सेट पर शुरू हुआ था, जहां दोनों बतौर कपल काम कर रहे थे। करीब 6 साल तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के बाद साल 2016 में उनका ब्रेकअप हो गया था। बताया जाता है कि फिल्म 'राबता' के सेट पर कृति सैनन से सुशांत की बढ़ती नजदीकियों की वजह से उनका और अंकिता का ब्रेकअप हुआ था।

सुशांत सिंह की अचानक मौत के बाद अंकिता उन्हें लेकर अक्सर खुलकर बात करती आई हैं। एक्टर की मौत के बाद उनके परिवार का समर्थन करने से लेकर उनके लिए न्याय की मांग करने तक हर मौके पर अंकिता आगे रहीं हैं।

अंकिता के अलावा फिल्म और टीवी जगत के सितारे भी सुशांत को याद कर रहे हैं, जिनमें अशोक पंडित, पुलकित सम्राट, अर्जुन बिजलानी, भूमि पेडनेकर समेत कई सेलेब्स शामिल हैं।

सुशांत को याद करते हुए अर्जुन बिजलानी ने लिखा, 'हम दोनों बाइक्स के शौकीन थे। एक दिन उन्होंने मुझे सरप्राइज करते हुए कहा कि अर्जुन नीचे आओ। मुझे तुम्हें कुछ दिखाना है। जैसे ही मैं नीचे गया तो मैंने देखा कि वो एक नई फैंसी बाइक पर बैठे थे।' वहीं अली गोनी ने अपने ट्विटर अकाउंट की प्रोफाइल पिक्चर ही सुशांत सिंह राजपूत की लगा ली।

भूमि पेडनेकर ने लिखा, 'तुम्हें, तुम्हारे सवालों और हमारी बातचीत को मिस करती हूं। तारों से लेकर अनजानी चीजों तक, तुमने मुझे वो दुनिया दिखाई जिसे मैंने पहले कभी नहीं देखा था। मुझे उम्मीद है कि तुम्हें उस दुनिया में शांति मिल गई होगी। ओम शांति।'

पुलकित सम्राट ने लिखा, 'आपको खोए हुए दुनिया को एक साल हो गए हैं और मेरा दिमाग तुरंत उस समय में वापस चला जाता है, जब एक अवॉर्ड फंक्शन में आपसे मिला था। हमने हाथ मिलाया और अपने-अपने रास्ते चले गए। यादों में भावनाओं को जगाने का एक मजेदार तरीका होता है। मुझे आज भी याद है, जब मैंने यह खबर सुनी थी कि आप नहीं रहे तो ये एक व्यक्तिगत क्षति की तरह लगा। और वो संक्षिप्त बातचीत की स्मृति फिर से मेरे पास दौड़ते हुए आई।'

पुलकित आगे लिखते हैं, 'दुनिया ने आपको खो दिया, लेकिन आप अभी भी उन लोगों के लिए एक प्रेरणा के रूप में मौजूद हैं जो बड़े सपने देखने की हिम्मत करते हैं। आप हर छोटे शहर के लड़के की आशाओं और आकांक्षाओं में मौजूद हैं जो किसी दिन इसे बड़ा बनाने का सपना देखता है। आप उन सभी के लिए मौजूद हैं जो यह मानना चाहते हैं कि मनुष्य दया करने में सक्षम हैं। आप उन सबके लिए मौजूद हैं जो सपने देखने की हिम्मत करते हैं। मैं आपको इस जीवनकाल में कभी नहीं जान पाया, लेकिन अगर हम एक से अधिक बार जीते हैं, तो मैं फिर से उस दुनिया का हिस्सा बनना चाहता हूं जहां आप मौजूद हैं, एक ऐसी दुनिया जो इससे कहीं ज्यादा दयालु है। सुशांत सिंह राजपूत, तुम्हारी याद आ रही है।'

संबंधित खबरें
SSR Death Case: NCB ने किया सिद्धार्थ पिठानी को किया गिरफ्तार

टिप्पणियाँ