हिमांशु शर्मा-कनिका ढिल्लों ने मिलकर लिखी है 'रक्षाबंधन' की स्क्रिप्ट

आनंद एल राय की फिल्म 'रक्षाबंधन' को लेकर अभी से बेहतरीन होने के संकेत मिलने लगे हैं। इसकी वजह न सिर्फ स्टारकास्ट है, बल्कि इस फिल्म को पॉवर कपल कहे जाने वाले राइटर हिमांशु शर्मा और कनिका ढिल्लों ने मिलकर लिखा है। पहली बार किसी प्रोजेक्ट में दोनों साथ में काम कर रहे हैं। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता हिमांशु शर्मा ने 'तनु वेड्स मनु', 'तनुवेड्स मनु रिटर्न्स' और 'रांझणा' सरीखी शुमार हैं, तो वहीं कनिका के खाते में 'मनमर्जियां', 'जजमेंटल है क्या' और 'केदारनाथ' जैसी फिल्में शामिल हैं।

Himanshu-sharma-and-kanika-dhillon-team-up-for-scriptwriting-of-anand-l-rai-film-rakshabandhan

आनंद एल राय की कहानियां पर्दे से सीधे दिल में उतरती है। छोटे-छोटे शहरों और कस्बों की कहानियां को वो बेहतरीन तरीके से पिरोते हैं। इसी कड़ी में उनकी अगली फिल्म 'रक्षाबंधन' भी शुमार होने जा रही है। अभी से इस फिल्म के बेहतरीन होने के संकेत मिल रहे हैं।

इस फिल्म में न सिर्फ 'टॉयलेट-एक प्रेमकथा' की लीडिंग पेयर दिखाई देगी, बल्कि इस कहानी को पॉवर कपल कहे जा रहे राइटर्स ने लिखा है। दरअसल, इसी साल स्क्रिप्ट राइटर हिमांशु शर्मा और कनिका ढिल्लों ने शादी की। अब न सिर्फ यह पर्सनल फ्रंट पर बल्कि प्रोफेशनल फ्रंट पर भी साझेदारी करते देखे जा रहे हैं। इसलिए तो दोनों ने साथ मिलकर फिल्म 'रक्षाबंधन' की स्क्रिप्ट लिखी है।

बता करें हिमांशु की, तो उन्होंने राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है और उन्होंने 'तनु वेड्स मनु', 'तनु वेड्स मनु रिटर्सन्स' और 'रांझणा' सरीखी फिल्मों को लिखा है, जबकि कनिका के खाते में भी 'मनमर्जियां', 'केदारनाथ' और 'जजमेंटल है क्या' जैसी फिल्में लिखी हैं।

अब इन दोनों पावरहाउस लेखक ने बहुप्रतीक्षित फिल्म 'रक्षाबंधन' का सह-लेखन किया है। इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय कर रहे हैं, जबकि अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिका में हैं। अक्षय कुमार ने पिछले साल रक्षाबंधन के मौके पर ही इस फिल्म की घोषणा की थी।

वहीं फिल्म के बारे में बात करते हुए हिमांशु शर्मा ने कहा, 'यह पहली बार है, जब मैं एक स्क्रिप्ट का सह-लेखन कर रहा हूं और मैं 'कनिका... जैसी प्रतिभा के साथ सहयोग करने के लिए भाग्यशाली हूं, उनकी सोच बहुत ही मजबूत है, उनका काम हमेशा वैविध्यपूर्ण है, जिसकी मैंने हमेशा प्रशंसा की है। मुझे आशा है कि हम 'रक्षाबंधन' में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।'

कनिका ढिल्लों कहती हैं, ''रक्षाबंधन' एक बहुत ही खास कहानी है और मैंने पहली बार हिमांशु शर्मा के साथ सहयोग किया है, जो हिंदी फिल्मों के परिदृश्य को बदलने के लिए जाने जाते हैं। बेशक, मैं इस विशाल प्रतिभा के साथ काम करने के लिए नर्वस और उत्साहित हूं। 'रक्षाबंधन' के साथ हमें उम्मीद है कि हम एक ऐसी कहानी बताने में सक्षम होंगे जो हर भाई और बहन के दिलों में जगह बना ले।'

इस खास फिल्म में कनिका और हिमांशु ने एक साथ जो जादू बुना है, उसे देखने के लिए हम निश्चित रूप से ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते। फिल्म 'रक्षाबंधन' को अक्षय कुमार की बहन, अलका भाटिया और आनंद एल राय द्वारा प्रस्तुत किया गया है। फिल्म केप ऑफ गुड फिल्म्स के सहयोग से कलर येलो प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित है।

संबंधित ख़बरें 

टिप्पणियाँ