आयुष्मान खुराना बनेंगे 'स्वातंत्रवीर सावरकर'

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की बायोपिक 'स्वतंत्रवीर सावरकर' में आयुष्मान खुराना केंद्रीय भूमिका निभाने जा रहे हैं। संदीप सिंह द्वारा प्रोड्यूस इस फिल्म का निर्देशन महेश मांजरेकर करेंगे। जब से फिल्म की घोषणा की गई है, तब से राजकुमार राव और आयुष्मान खुराना के नाम की चर्चा जोरों पर थी।

ayushmann-khurana-to-play-swatantraveer-savarkar-in-mahesh-manjrekar-directorial-produced-by-sandeep-ssingh

हाल ही में फिल्ममेकर संदीप सिंह ने अपनी नई फिल्म की घोषणा की, जो स्वंतत्रता संग्राम सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की बायोपिक है। फिल्म का टाइटल 'स्वातंत्रवीर सावरकर' है।

वहीं इस फिल्म से पहले संदीप सिंह ने अपने प्रोडक्शन हाउस के तले 'पीएम नरेंद्र मोदी' और 'सरबजीत' का निर्माण कर चुके हैं। वहीं संदीप सिंह के प्रोडक्शन में बनने वाली इस फिल्म को बड़े स्तर पर बनने की ख़बरें हैं और इसका निर्देशन महेश मांजरेकर करेंगे।

'स्वातंत्रवीर सावरकर' में विनायक दामोदर सावरकर की भूमिका निभाने के लिए दो बड़े अभिनेताओं से बात चल रही थी। वहीं इस फिल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने एक एंटरटेनमेंट पोर्टल को बताया कि सावरकर की भूमिका के लिए मेकर्स को राजकुमार राव और आयुष्मान खुराना में से किसी एक को चुनना है। इस चुनौतीपूर्ण भूमिका को निभाने के लिए मेकर्स को एक शानदार कलाकार की जरूरत है। इसलिए राजकुमार राव और आयुष्मान खुराना को फ़ाइनल किया गया है । दोनों से इस रोल के लिए बात की गई है । और ऐसा लगता है कि दोनों में से एक अभिनेता ने इस रोल के लिए हामी भी भर दी है।

सूत्र ने आगे कहा, 'आयुष्मान और राजकुमार के बीच आयुष्मान इस भूमिका के लिए उत्तम माने जा रहे हैं । राजकुमार के पास कई फिल्में हैं, जिन्हें उन्हें आगे शूट करने की जरूरत है। वहीं आयुष्मान ने राज कुमार की तुलना में कई हिट बॉक्सऑफिस दिए हैं। फिल्म का बजट काफ़ी बड़ा होगा। इसलिए मेकर्स चाहते हैं कि बॉक्स ऑफिस के लिहाज से कोई बड़ा अभिनेता इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाए। इसलिए मेकर्स की पहली पसंद आयुष्मान हैं । आयुष्मान से इस बारें में बातचीत चल रही है और जल्द ही दोनों की सहमती भी होने की उम्मीद है।'

आयुष्मान के वर्क फ्रंट की करें, तो उन्होंने हाल ही में 'डॉक्टर जी' नाम की फिल्म भी साइन की थी, जिसकी शूटिंग कोरोना की वजह से बीच में ही अटक गई। इसके अलावा वे 'चंडीगढ़ करे आशिकी', 'अनेक' जैसी कई फिल्मों में नजर आएंगे।

संबंधित ख़बरें
Doctor G: आयुष्मान खुराना की 'डॉक्टर जी' में शेफाली शाह बनेंगी 'डॉक्टर'

टिप्पणियाँ