पांच सौ के इंडियन कुर्ते को ढाई लाख में बेच रहा है 'गुच्ची', सोशल मीडिया पर पड़ी लताड़

मशहूर इटालियन फैशन हाउस गुच्ची सोशल मीडिया यूजर्स के बीच चर्चा का केंद्र बना हुआ है। दरअसल, गुच्ची भारतीय पारंपरिक कुर्ते की तरह दिखने वाले लिनेन के काफ्तान को 1.5 लाख से 2.5 लाख रुपये में बेच रहा है। वहीं, भारतीय बाजार में इस ड्रेस की कीमत 500 से लेकर 1,500 रुपये तक आंकी जा रही है। अब लोग पूछ रहे हैं कि कम कीमत में मिलने वाली इस ड्रेस को इनता महंगे दामों पर क्यों बेचा जा रहा है।

gucci-selling-indian-kurta-for-two-point-five-lakh-social-media-troll-to-gucci

मशूहर इटालियन फैशन हाउस 'गुच्ची' सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। सोशल मीडिया यूजर कंपनी को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। दरअसल, गुच्ची इंडियन ट्रेडिशनल कुर्ते की तरह दिखने वाले लिनेन के काफ्तान को 1.5 लाख से 2.5 लाख रुपये में बेच रहा है। इस ड्रेस को आमतौर पर एशियाई देशों में पहना जाता है।

वहीं भारत में इस पोशाक को 500 से लेकर 1,500 रुपये तक में खरीदा जा सकता है। अब यूजर्स का कहना है कि जब यह ड्रेस इतनी सस्ती है, तो इसे महंगे दाम पर क्यों बेचा जा रहा है।

गुच्ची द्वारा बेचे जा रहे लिनेन के काफ्तान की कीमत जानकार सोशल मीडिया यूजर्स हैरान हैं। वहीं, लोग इस मुद्दे पर जमकर बहस करते नजर आ रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'यह ड्रेस 500 रुपये में आसानी से मिल सकती है, फिर इसे 2.5 लाख रुपये में क्यों बेचा जा रहा है?

एक अन्य ने लिखा, 'जब इस तरह के कपड़ों की कीमत बहुत कम है तो इसे ज्यादा कीमत पर क्यों बेचा जा रहा है?' वहीं, एक यूजर ने सवाल उठाते हुए कहा, 'किस बेसिस पर इस ड्रेस की कीमत पर 2.5 लाख रुपये रखी गई है?'

एक यूजर ने लिखा, 'गुच्ची एक भारतीय कुर्ता 2.5 लाख में बेच रही है? मुझे वही चीज़ 500 रुपये में मिलेगी। दूसरे ने लिखा, 'कोई ऑफेंस नहीं, लेकिन मैं इसे 500 में भी नहीं खरीदूंगा।'

अन्य ने लिखा, 'गुच्ची इस कुर्ते को 4,550 सी डॉलर में बेच रही है और मुझे पसंद है .... कौन उस कुर्ते के लिए $$$ खर्च कर रहा है, जो अम्मी ने मुझे मुरी के माल रोड से 300 रुपये में खरीदा था।' सोशल मीडिया यूजर लिखता है, 'गुच्ची स्वीटी मैं आपको वही कुर्ता सरोजिनी मार्केट से 5 डालर यानि कि, 365 रु से कम में खरीद दूंगी।'

हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब गुच्ची को लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा हैं। इससे पहले भी अपनी प्रोडक्ट्स की ज्यादा कीमतों की वजह से गुच्ची को लोगों की बाते सुननी पड़ी है। साल 2018 में गुच्ची ने अलग-अलग तरीके के हेडवियर में मॉडल को रनवे पर बाजार में लाया, जिसमें ढेरों मॉडल हिजाब और पगड़ी तक में दिखाई दी। गुच्ची ने इसे फैशन शो में उतारा और फिर क्या ब्रांड को लोगों की आलोचनाएं झेलनी पड़ी क्योंकि, पगड़ी सिख धर्म की महत्वपूर्ण निशानी हैं न कि, फैशन के रुप में इस्तेमाल करने वाली चीज।

बता दें कि गुच्ची एक इटालियन फैशन हाउस है, जिसकी पहचान दुनियाभर में है। ये ब्रांड प्रीमियम क्लास के जूते, फैशनेबल कपड़ें, ब्यूटी प्रोडक्ट्स और भी कई चीजें बनाता है। इस ब्रांड की स्थापना साल 1921 में, फ्लौरेन्स में, गूचियो गूची ने की थी।गुच्ची को पहचान मिली साल 1938 में और रोम में इसका एक बुटीक खोला गया।

संबंधित ख़बरें
The Family Man: आखिर क्यों ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #ShameonYouSamantha

टिप्पणियाँ