'इंडिया' और 'भारत' के फर्क पर क्या कहा कंगना रनौत ने ?

अब कंगना रनौत ने देश के नाम को लेकर अपनी राय जाहिर की है। अपने हालिया सोशल मीडियो पोस्ट में कंगना ने 'इंडिया' और 'भारत' के बीच को समझाते हुए देश के नाम को बदलने की दरख्वास्त की। बकौल कंगना 'इंडिया' गुलामी वाला नाम है। वहीं देश का नाम 'भारत' रखने की अपील की और साथ ही 'भारत' की परिभाषा भी उन्होंने बताई।

kangana-ranaut-india-is-the-identity-of-slavery-bharat-should-be-the-name-of-the-country

कंगना रनौत अपने सोशल मीडिया अकाउंट देश, दुनिया, समाज सभी के मुद्दों को लेकर अपनी रायशुमारी करती रहती हैं। इसी कड़ी में उन्होंने देश का नाम बदलने की सलाह दे डाली है।

कंगना रनौत ने 'इंडिया' का नाम बदलकर 'भारत' करने की अपनी इच्छा जाहिर की है। उनका कहना है कि 'इंडिया' नाम ब्रिटिश लोगों ने रखा था और यह गुलामी की पहचान है।

देश का नाम 'इंडिया' से बदलकर 'भारत' करने की मांग करते हुए कंगना ने लिखा, 'यदि हम शहरी विकास में ऊपर जाएंगे, मगर पश्चिमी दुनिया की सस्ती कॉपी नहीं बनेंगे और वेदों, गीता और योग से जुड़े रहेंगे, तो दुनिया हम से प्रेरणा लेगी और हम विश्व गुरु बनेंगे। क्या हम प्लीज़ इस गुलामी वाले नाम 'इंडिया' को बदलकर वापिस 'भारत' कर सकते हैं'।

कंगना ने कहा कि ब्रिटिश लोगों ने हमें ये 'गुलामी का नाम' 'इंडिया' दिया जिसका मतलब है, सिन्धु नदी के पूर्व में। उन्होंने कहा, 'क्या आप एक बच्चे को छोटी नाक या दूसरा बच्चा उया उससे भी बुरा, ‘सी-सेक्शन’ बोलेंगे? ये कैसा नाम है? बेहद औसत। मैं आपको भारत का अर्थ बताती हूं। ये तीन संस्कृत शब्दों का बना है- भा (भाव), र (राग), त (ताल)। हां, गुलाम बनने से पहले हम ये थे, सांस्कृतिक और कलात्मक रूप से सबसे विकसित सभ्यता'।

वर्कफ्रंट की बात करें, तो कंगना ने हाल ही में अपने प्रोडक्शन में डिजिटल डेब्यू भी किया है। कंगना के प्रोडक्शन की 'टीकू वेड्स शेरू' पाइपलाइन में है। इस फिल्म को उनके प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है। इसके अलावा उनकी कई फिल्में भी जल्द ही रिलीज होने की संभावना है। कंगना की फिल्म 'थलाइवी', 'तेजस' और 'धाकड़' का उनके फैन्स को बेसब्री से इंतजार है।

संबंधित ख़बरें
कंगना रनौत ने खुद को कहा 'हॉट संघी'

टिप्पणियाँ