Prithviraj: 'पृथ्वीराज' को लेकर अक्षय कुमार-आदित्य चोपड़ा के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

अक्षय कुमार फिल्म 'पृथ्वीराज' को लेकर मुश्किल में फंसते नज़र आ रहे हैं। करणी सेना के बाद अब सनातन सेना ने अक्षय कुमार सहित पूरी टीम के खिलाफ क्रिमिनल कंप्लेंट (अपराधिक शिकायत) दर्ज करवाई है। इस संबंध में सनातन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरजीत सिंह का एक आधिकारिक शिकायत पत्र ऑनलाइन सामने आया है।

prithviraj-controversy-sanatan-sena-filed-complaint-against-the-akshay-kumar-YRF

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'पृथ्वीराज' को लेकर एक नई मुश्किल खड़ी हो गई है। दरअसल, करणी सेना के बाद अब अक्षय कुमार के खिलाफ सनातन सेना ने क्रिमिनल कंप्लेंट (अपराधिक शिकायत) दर्ज करवाई है।

सनातन सेना की इस शिकात में अक्षय कुमार के अलावा प्रोडक्शन हाउस यश राज फिल्म्स और फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा का नाम भी शामिल है। इस संबंध में सनातन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरजीत सिंह का एक आधिकारिक शिकायत पत्र ऑनलाइन सामने आया है।

शिकायत में सुरजीत सिंह ने कहा है कि वह कई आधारों पर निर्माताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता 1860 के तहत आपराधिक शिकायत दर्ज करना चाहते हैं। इस शिकायत पत्र में कहा गया है कि संयुक्त रूप से और अलग-अलग रूप से 'पृथ्वीराज' नाम के तहत एक हिंदी फिल्म को प्रोड्यूस, निर्देशित और स्क्रिप्ट करने की कोशिश की गई है। उनका दावा है कि उनके इस कदम से लोगों की धार्मिक और सामाजिक भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है।

उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म जिस तरह का फिल्म तैयार कर हिंदू योद्धा राजा महामहिम पृथ्वीराज चौहान को दिखाने की कोशिश की जा रही है, वो उनके प्रति स्पष्ट अनादर है। यह भारतीय दंड संहिता 1860 के तहत अपराध है।

अंग्रेजी पोर्टल से बातचीत में करणी सेना के युवा विंग के अध्यक्ष ने फिल्म 'पृथ्वीराज' के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी कि महान राजा राजपूत पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित फिल्म नेता का अपमान करती है। करणी सेना ने फिल्म के टाइटल और फिल्ममेकर सुरजीत सिंह राठौर को बदलने के लिए कहा था।

जब फिल्म महान पृथ्वीराज चौहान पर आधारित है, तो वे फिल्म का टाइटल सिर्फ 'पृथ्वीराज' कैसे रख सकते हैं? हम चाहते हैं कि टाइटल को उनके पूरे नाम में बदल दिया जाए और उन्हें सम्मान दिया जाए। उन्होंने रिलीज से पहले फिल्म को देखने की भी मांग की और संजय लीला भंसाली की 'पद्मावत' के समान नुकसान की धमकी दी।

संबंधित ख़बरें
अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' की रिलीज डेट जून में होगी फाइनल

टिप्पणियाँ