सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

लौट आया 'प्रेम'

सिनेप्रेमियों को साफ़ सुधरी फ़िल्मों की सौगात देने वाले राजश्री प्रोडक्शन अपने 51 वें बसंत में कदम रख चुका है। और इसे और ख़ास बनाने के लिए अपने चहेते 'प्रेम' की घर वापसी पर करवा रहा है। हालांकि, बीते सालों में 'प्रेम' के किरदार ने कितने चेहरे ओढ़े, लेकिन उस करिश्मा को नहीं छू पाए, जिसे सलमान ने छुआ है .... यानी हम कह सकते हैं 'राजश्री' का 'प्रेम' लौट आया!

फ़िल्म 'प्रेम रतन धन पायो' के ट्रेलर लॉन्च के दौरान सलमान ख़ान, सूरज बड़जात्या और सोनम कपूर।
मुंबई। बॉलीवुड में शुद्ध पारिवारिक मूल्यों पर आधारित फ़िल्में बनाने वाले राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सूरज बड़जात्या की नई फ़िल्म 'प्रेम रतन धन पायो' का ट्रेलर दो दिन पहले ही ज़ारी किया गया। जारी होते ही इसने रिकॉर्ड बना लिया। अब तक इस ट्रेलर को यूट्यूब पर तक़रीबन 45 लाख व्यूज़ मिल चुके हैं।

अब जब ट्रेलर पर दर्शक इस क़दर टूटे हैं, तो सोचिए दिवाली पर रिलीज़ होने वाली इस फ़िल्म पर दर्शकों को क्या हाल होगा। इस फ़िल्म में सलमान और सोनम के अलावा नील नितिन मुकेश, स्वरा भास्कर और अरमान कोहली भी अहम भूमिका में हैं। 12 नवंबर को ये फ़िल्म रिलीज होगी।

'प्रेम' का सफ़र

जिस सूरज के 'प्रेम' को देखने के लिए लोग इतने उतावले हो रहे हैं, वो दरअसल, पूरे 16 सालों बाद अपने घर लौटा है। हम आपको बता दें कि फ़िल्म 'बीबी हो तो ऐसी' से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सलमान ख़ान पहली बार राजश्री प्रोडक्शन की 'मैंने प्यार किया' में 'प्रेम' बने थे।

यह फ़िल्म वर्ष 1989 की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म रही। इसके बाद वर्ष 1994 में आई 'हम आपके है कौन' के 'प्रेम' ने अपनी मासूमियत और अच्छाई से लोगों का दिल जीत लिया।

सूरज बड़जात्या ने अपने 'प्रेम' को एक बार फिर भुनाया और वर्ष 1999 में बनी फ़िल्म 'हम साथ साथ हैं' में कुछ मैच्योर से दिखने वाले 'प्रेम' से रूबरू करवाया। 

ये भी कुछ शर्मिला और कम बोलने वाला संस्कारी प्रेम लोगों का दिल चुरा ले गया। इस फ़िल्म ने कामयाबी की बुलंदियां तो छुई, लेकिन इसी फ़िल्म की शूटिंग के दौरान सलमान के दामन पर 'चिंकारा शिकार' का दाग़ भी लगा।

इसके बाद राजश्री ने वर्ष 2003 में 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' का निर्माण किया। इस बार प्रेम के चेहरे को बदलने की कोशिश भी की गई। साथ ही एक फ़िल्म में दो 'प्रेम' भी रखे गए। 

अभिषेक बच्चन और रितिक रोशन ने 'प्रेम' के किरदार को ओढ़ा, और यह फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर औंधे मुंह गिरी। एक ही फ़िल्म में दो 'प्रेम' दर्शकों को रास नहीं आया। 

खै़र, सूरज इससे घबराए नहीं, बल्कि उन्होंने 'प्रेम' की तलाश ज़ारी रखी। वर्ष 2006 में फ़िल्म 'विवाह' में शाहिद कपूर 'प्रेम' के रूप में नज़र आए। इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर कामयाबी के झंडे फहरा दिए।

यहां तक ​​कि यह फ़िल्म सूरज बड़जात्या के करियर की दूसरी सबसे बड़ी हिट साबित हुई। लेकिन 'विवाह' के बाद राजश्री ने छोटी बजट की फ़िल्में बनाना शुरू कर दिया।

बेहतरीन फ़िल्म

फ़िल्म 'प्रेम रतन धन पायो' के लिए अभी से सलमान को बधाईयां मिलने लगी हैं.शाहरुख़ ख़ान ने एक चैट शो के दौरान शुभकानाएं भेजी हैं। वहीं ट्रेलर लॉन्च के मौक़े पर मौजूद अभिनेता अनुपम खेर ने तो इस फ़िल्म को सलमान के करियर की बेहतरीन फ़िल्म तक करार दे दिया। 

अनुपम ने कहा, "मैंने इस बारे में ट्वीट किया था.आज मैं फिर कह रहा हूं कि यह सलमान का अब तक का सबसे बेहतरीन काम है और सूरज बड़जात्या की उत्कृष्ट कृति है।"

संबंधित ख़बरें
आगे शादी को सलमान की 'ना'!