सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

2016 की 'मोस्ट अवेटेड' हॉलीवुड फिल्में

साल 2016 में हॉलीवुड भी धमाकेदार फिल्मों के साथ तैयार है। एक्शन से लेकर एनीमेशन, हॉरर से लेकर कॉमेडी, सबकुछ परोसने को तैयार है। आइए जानते हैं किन फिल्मों का इस वर्ष हम लुत्फ उठा सकते हैं।

हॉलीवुड फिल्म कुंग फू पांडा 3 का पोस्टर
मुंबई। दर्शकों में एक बहुत बड़ा हिस्सा हॉलीवुड फिल्मों का दीवाना है भारतीय। हर नई सीक्वल और सीरीज़ का दिन गिनगिन कर इंतज़ार करता है। वैसे हॉलीवुड भी इस बात को जानता है कि उसकी फिल्मों के बड़े प्रसंशकों में से भारतीय ऊपरी पायदान पर हैं। आपको किन फिल्मों का बेसब्री से इंतजार है और वो कब रिलीज़ हो रही है, हम आपको बताते हैं।

कुंग फू पंडा 3

मज़ेदार डायलॉग और दिलचस्प किरदारों से भरी फिल्म 'कुंग फू पंडा' की तीसरी कड़ी साल के पहले महीने में ही देखने को मिलेगी। एंजेलिना जोली, जैक ब्लैक और डस्टिन हॉफमैन जैसी दमदार आवाज़ों से सजे संवाद एक बार फिर गहरे छाप छोड़ने की तैयारी के साथ आ रहे हैं।

फिल्म में पो की घर वापसी होगी और उसकी स्टूडेंट से मास्टर तक की यात्रा दिखाई जाएगी। फिल्म के सीक्वल भारत में खासे कामयाब रहे हैं और इस संस्करण के भी हिट होने के पूरे चांस हैं। फिल्म 29 जनवरी रिलीज हो को रहे हैं। फिल्म का निर्देशन किया है एलेसैंद्रो कारलोनी और जैनिफर यू ने किया है।

कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर

रॉबर्ट डाउनी जूनियर को एक बार फिर से रेड सूट में देखने की इच्छा रखने वालों का इंतज़ार खत्म होने को है। 6 मई को रिलीज हो रही फिल्म कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर में अपने आयरन मैन यानी अभिनेता को रेड सूट अवतार में देख सकेंगे।

इसके अलावा ब्लैक विडो बनी स्कारलेट जोहांसन और कैप्टन अमेरिका बने क्रिस ईवान तो होंगे ही। एंथोनी रूसो और जो रूसो ने फिल्म का निर्देशन किया है और इस फिल्म का ट्रेलर पहले ही धूम मचा रहा है। इस फिल्म को भारत में सबसे बड़ी हॉलीवुड रिलीज में से एक माना जा रहा है।

बैट मैन वर्सेज सुपरमैन: डॉन ऑफ जस्टिस

यह फिल्म मार्च 25 को आ रही है। यह टॉप फेवरेट लिस्ट की फिल्म मानी जा रही है। इसे लेकर भी एक जबरदस्त हाइप बनी हुई है। बहरहाल इस फिल्म का ट्रेलर भी खासा पसंद किया जा रहा है। फिल्म का निर्देशन जैक स्नाइडर ने किया है, जो बड़े नामों में गिने जाते हैं। बैटमैन की भूमिका में बेन एफ्लेक और सुपरमैन के रोल में हैनरी काविल दिखाई देंगे। इनके साथ फिल्म में जेसी एसिनबर्ग और एमि एडम्स भी मुख्य भूमिका में हैं।

डैडपूल

विटी डायलॉग को पसंद करने वालों के लिए आ रही है 'डैडपूल'। 12 फरवरी को रिलीज हो रही इस फिल्म के संवादों को सुनकर अपने ठहाकों पर नियंत्रण पाना मुश्किल होगा।

एक ऐसे सुपरपॉवर की कहानी है, जिसे इस्तेमाल करने के बाद छोड़ दिया जाता है और उसका आहत अहम अपनी शक्तियों की मदद से अपना एक अलग ही विकल्प डैडपूल बन जाता है। फिल्म में रयान रेनॉल्ड्स, मुरैना बक्कारिन, जीना कारेनो, राचेल शीन लीड रोल में नजर आएंगे। सुपरहीरोज के फैन इंडिया में इस फिल्म की उत्सुकता से प्रतीक्षा है।

द जंगल बुक

आपको अपने बचपन की यादों की गलियों में एक बार फिर ले जाने को आ रही है 'द जंगल बुक'। 15 अप्रेल को को रिलीज हो रही इस फिल्म का लोगों को बेसब्री से इंतजार है। इस बार आप अपने साथ अपने बच्चों को भी अपनी चाइल्डहुड फैंटेसीज से रू ब रू करा सकते हैं।

उससे भी मजेदार बात यह है कि अब तक हमने जिस मोगली, बघीरा, बालू और शेरखान को एनिमेशन में देखा था अब वो रियल लाइफ करेक्टर में दिखेंगे, जो अपने आप में मजेदार अनुभव होगा।

फिल्म की कहानी वही है, लेकिन कुछ नए ट्विस्ट और टर्नस भी देखने को मिल सकते हैं। फिल्म का निर्देशन जॉन फेवरैनु ने किया है और लुपिटा न्योंगो, स्कारलेट जोहानसन, इदरिस एल्बा और बिल मरे मुख्य भूमिका में हैं।

एक्स - मैन: एपक्लिप्स

सुपरहीरोज को पसंद करने वालों के लिए एक्स मैन आ रहे हैं। 27 मई को एक्स - मैन: रिलीज हो एपक्लिप्स रही है। म्यूटेंटस के सरवाइवल के लिए एक्लिप्स बचना जरूरी है और इसी संघर्ष की कहानी बताने वाली यह फिल्म आपको उत्तेजित कर देगी।

उत्तेजना का स्तर इतना ऊंचा हो सकता है कि आपका आपकी सीटों पर बैठे रहना मुश्किल हो जाएगा। फिल्म में आस्कर इसाक, जेनिफर लॉरेंस, मेशेल फासबेंडर और ओलिविया मुन्न के अहम किरदारों में होंगे और इसका निर्देशन ब्रायन सिंगर ने किया है।

फाइंडिंग डोरी

17 जून को देखिए फाइंडिंग नीमो के बाद फाइंडिंग डोरे ब्लू टैंग फिश के परिवार का एक और एडवेंचर से भरा कारनामा। यह कारनामा बड़ों से लेकर बच्चों तक सबको पसंद आएगा। फिल्म में डॉमेनिक वेस्ट और एल्बर्ट ब्रुक ने वॉयस ओवर किया है और एंड्रयू स्टैनओन और एंगस मैक्लेन ने इसका निर्देशन किया है।

एलिस इन वंडरलैंड: थ्रू द लुकिंग ग्लास

फेरी टेल और रोमांस के शौकीन के लिए 'एलिस इन वंडरलैंड: थ्रू द लुकिंग ग्लास' आ रही है। इस बार मैड हेटर को खतरे निकालने के लिए एलिस आती है। आखिर अपने दोस्त को बचाना जरूरी है।

फिल्म के प्रीक्वल ने आपको अगर शानदार दृश्य अनुभव से दो चार कराया है, तो इस बार आप गुजरेंगे कहानी और कल्पना की उड़ान के ताकतवर अनुभव से। फिल्म में आपके फेवरेट जॉनी डैप वापसी कर रहे हैं। साथ मे हैं एनी हीथवे, एलन रिकमैन और हेलेना बोनहैम कार्टर। जेम्स रॉबिन बॉबिन ने निर्देशन की कुर्सी संभाली है।

द कान्ज्यूरिंग टू द इनफील्ड पोल्टरगिस्ट

हॉरर फिल्मों के शौकीन हैं, तो कान्ज्यूरिंग की अगली कड़ी आ रही है। 10 जून को आपको डराने के लिए पैरानॉरमल इन्वेस्टिगेटर एड और लॉरेन वॉरनर यानि पैट्रिक विल्सन और वेरा फारमिगा वापसी कर रहे हैं।

कान्ज्यूरिंग के सीक्वल द कान्ज्यूरिंग टू द इनफील्ड पोल्टरगिस्ट आपको रोमांचित कर आपके रोंगटे खड़े करने को आ रही है। फिल्म में फ्रैंसेस ओ कॉनोर और सिमोन मैक्बर्ने भी हैं। इसका निर्देशन एक बार फिर जेम्स वॉन ने ही किया है।

इंडीपेंडेंस डे: रीसर्जन्स

हॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से रोलैंड एम्मरिच डायरेक्टेड फिल्म इंडीपेंडेंस डे: रीसर्जन्स को भी रखा जा सकता है। जॉय किंग, लियाम हेम्सवर्थ और माइका मोनरो स्टारर यह फिल्म हिट फिल्म इंडिपेंडेंस डे की सीक्वल है। इस बार इसमें हमारे रक्षक सौर्य ऊर्जा से धरती के खत्म होने के खतरे का सामना करेंगे।

संबंधित ख़बरें।