सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

राम गोपाल वर्मा बनाएंगे ‘गर्वमेंट’

अरे नहीं भई! राम गोपाल वर्मा राजनीति करने के मूड में बिलकुल भी नहीं है। दरअसल, 'गर्वमेंट' तो उनकी आगामी फिल्म का नाम है। रामू अपने पसंदीदा विषय यानी 'अंडरवर्ल्ड' पर आधारित इस फिल्म में कई तरह के रोचक खुलासे करने की बात कर रहे हैं। अब देखने वाली बात होगी कि कल्पना और सच्चाई को किस तरह और कितना मिलाते हैं रामू।

फिल्मकार राम गोपाल वर्मा ने की नई फिल्म ‘गर्वमेंट’ बनाने की घोषणा
मुंबई। 'सत्या', 'सरकार', 'रक्त चरित्र' और 'वीरप्पन' सरीखी लीक से हटकर फिल्में बनाने वाले फिल्मकार राम गोपाल वर्मा ने शनिवार को अपनी अगली फिल्म की घोषणा कर दी। इस घोषणा के लिए वर्मा ने ट्विटर को चुना।

वर्मा ने बताया कि फिल्म में अंडरवर्ल्ड और बॉलीवुड के गठजोड़ के पीछे छिपे सच का वो इस फिल्म के जरिये खुलासा करेंगे। वर्मा अपने ट्विट में लिखते हैं कि वीरप्पन के बाद मेरी अगली फिल्म 'गवर्नमेंट' है। 

हालांकि फिल्म 'कंपनी' को दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन की जिंदगी पर आधारित बनाया जाना था, लेकिन यह स्पष्ट है कि फिल्म में बाद का हिस्सा सच्चाई से काफी अलग और पूरी तरह काल्पनिक था। उस पहलू की वास्तविकता 'गवर्नमेंट' में दर्शाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि फिल्म में दाऊद इब्राहिम और राजन के अलग होने के बाद उनकी दुश्मनी की कहानी दिखाई जाएगी। वर्मा के मुताबिक, "फिल्म राजनीति, पुलिस और अंडरवर्ल्ड के रिश्तों और गैंग्स और सरकारी एजेंट्स के बीच गला काट धोखेबाजी जैसे पहलुओं पर रोशनी डालेगी। 

'वे आगे कहते हैं कि साथ ही इसमें उस अंतर को भी दिखाया जाएगा कि कैसे अंडरवर्ल्ड अपराध को भी कर्तव्य के तौर पर अंजाम देता है और सरकार कर्तव्य के लिए एक अपराध करती है।

फिल्म में छोटा राजन, अबु सलेम, छोटा शकील, अनीस इब्राहिम, छोटा राजन की पत्नी सुजाता, मोनिका बेदी, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, शरद पवार और दाऊद इब्राहिम के किरदार शामिल किए गए हैं।

संबंधित ख़बरें