सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

नए चैनल और कलेवर में दिखेगा 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल'?

जितना शोर-शराबा 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' के बंद होने पर हो रहा है, उतना शायद ही किसी और शो या धारावाहिक के लिए हुआ हो। इन सबके बीच ग़ौर करने वाली बात यह भी है कि चैनल का बर्ताव भी शो के लिए कुछ अच्छा नहीं रहा। पहले तो एक ही ज़ोनर का दूसरा शो ले आए, ऊपर से शो के अंतिम एपीसोड को भी दिखाने पर संस्पेंस बरकरार रखा है। लेकिन लग रहा है कपिल ने भी चैनल को सबक सिखाने का पूरा मन बना लिया है। टेलीविज़न जगत के गॉसिप गलियारों की खबरियों की माने, तो कपिल जल्द ही अपने इस शो को नए फॉर्मेट में एक दूसरे चैनल पर लेकर आने वाले हैं। फिलहाल तो दर्शकों को अपने पसंदीदा कॉमेडी शो के अंतिम एपीसोड का इंतज़ार है, जिसे 24 जनवरी को टेलीकास्ट किए जाने की बात की जा रही है। शो के बंद होने और किस चैनल पर आने के कयास हैं आगे क्लिक करके पढ़ें ...

स्टैंड अप कॉमेडियन और अभिनेता कपिल शर्मा
मुंबई। 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' को चैनल की ओर से एक बेहतर विदाई की आस थी, लेकिन उसे भी चैनल ने ध्वस्त कर दिया। इस शो के आखिरी एपीसोड देखने बैठे दर्शकों उस वक़्त धक्का लगा, जब तयशुदा समय पर 'कॉमेडी नाइट्स बचाओ' टेलीकास्ट हुआ।

इस वजह से कलर्स टीवी की जमकर थू -थू हुई। बाद में जब कलाकारों और चैनल से बात की गई, तो पता चली कि 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' का अंतिम एपीसोड 24 जनवरी को दिखाया जाएगा।

ख़ैर, चैनल की ओर से शो को बेहतर विदाई के आस में बैठे कलाकरों को भी बुरा लगा, लेकिन लगता है कि इस शो के होस्ट और स्टैंडअप कॉमेडियन कपिल शर्मा ने चैनल को सबक़ सिखाने का मन बना लिया है।

ख़बर है कि कलर्स से रैप -अप होने के बाद यह शो नए कलेवर में स्टार प्लस पर टेलीकास्ट सकता है हो। हालांकि, पहले इसके सोनी पर टेलीकास्ट होने की ख़बरें गर्म थीं, लेकिन ताज़ा अपडेट के अनुसार स्टार नेटवर्क से इस शो को लेकर क़रार गया है हो।

मुंहमांगी क़ीमत

इस शो की प्रसिद्धी को देखते हुए स्टार प्लस ने कपिल के मुंहमांगी रकम के साथ क़रार किया है। कहा जा रहा है कि कलर्स से मिल रही फीस से यह रकम कहीं ज़्यादा है। हालांकि, अभी सबकुछ ज़बानी ही है, लिखित अनुबंध नहीं हुआ है। चैनल से जुड़े सूत्र ने बताया कि अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है, इसलिए इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। यह संवेदनशील मामला है, जब तक सबकुछ पक्के तौर पर न हो जाए, कहना जल्दबाजी होगी।

कुछ दिक़्कतें

नए कलेवर के साथ ही यह शो आ सकता है और नए फॉर्मेट के साथ कई दिक्क़ते भी हैं। इन परेशानियों में सबसे बड़ी है कास्ट। आपको बता दें कि 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' में 'दादी' बनने वाले अभिनेता अली असगर इस शो से अलग गए हैं हो। वे सब टीवी के नए शो 'वो तेरी भाभी है पगले' से जुड़ गए हैं। इसके अलावा कुछ दिन पहले ही उन्होंने 'दादी' के किरदार को करने से मना कर दिया था। अली के अलावा बाक़ी के कलाकार अभी भी शो के फॉर्मेट और चैनल को लेकर असमंजस में हैं।

क्यों बंद हुआ शो

इस शो के बंद होने के पीछे कपिल की नाराज़गी है। दरअसल, कपिल 'कॉमेडी नाइट्स बचाओ' से खफ़ा हैं। इस शो को अभिनेता गोविंदा के भांजे कृष्णा अभिषेक होस्ट करते हैं। यह शो भी कपिल की शो की ही तरह है। यहां भी सेलेब अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए आते हैं। 

कपिल का मानना ​​है कि एक ही ज़ोनर के दो शो एक ही चैनल पर आने से टीआरपी पर फर्क पड़ता है। कपिल ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा, "हमने अच्छी शुरुआत की थी और क्वालिटी मेंटेन करने के लिए जी-तोड़ मेहनत की। ' वे आगे कहते हैं कि हमने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। दर्शकों की इस शो के प्रति बढ़ती रूचि को देखकर चैनल ने ठीक उसी तरह का दूसरा शो लॉन्च कर दिया।

कपिल चैनल के दबाव का ज़िक्र करते हुए कहते हैं, '' मैं मानता हूं कि चैनल के ऊपर इस बात का दबाव रहता है कि वे हिट शो दें, लेकिन जमे-जमाए शो को डिस्टर्ब नहीं करना चाहिए।

''उन्होंने कहा कि नया शो लॉन्च करना अच्छी बात है, लेकिन एक ही तरह के कॉन्टेंट नहीं होना चाहिए। चैनल चला रहे लोगों का सम्मान करता हूं, लेकिन मुझे भीड़ का हिस्सा बनना कतई मंजूर नहीं, इसलिए इस शो को यहां से रैपअप कर लिया। वहीं 'कॉमेडी नाइट्स बचाओ' की बात है तो उसकी टीम का कहना है कि उनका शो इन्सल्ट कॉमेडी पर बेस्ड है। जबकि कपिल का शो फैमिली ओरिएंटेड है।

कलर्स की प्लानिंग

कलर्स भी कपिल की ही तरह कुछ योजना बना रहा है। चैनल के सूत्रों की माने, तो कृष्णा अभिषेक को लेकर एक नए शो की तैयारी रही है हो। कृष्णा का यह शो कपिल के शो की टाइमिंग पर ही टेलीकास्ट सकता है हो।

अंतिम एपीसोड में भावुकता बही

काॅमेडी नाइट्स विद कपिल के कलाकारों के साथ ऋतिक

महज 26 एपीसोड के क़रार के साथ शुरू यह कॉमेडी शो अपनी पॉपुलैरिटी की वजह से इतने अरसे तक बढ़ा दिया गया। लेकिन आखिरकार इस शो के होस्ट कपिल ने इसे बंद करने का मन बना लिया, हालांकि चैनल की ओर से किसी प्रकार का दबाव नहीं था।

ख़ैर, 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' का लास्ट एपिसोड रविवार 24 जनवरी को टेलिकास्ट होगा। इसमें अक्षय कुमार नजर आएंगे। शो की एक क्लिप वायरल हो गई है। इसमें 'गुत्थी' यानी सुनील ग्रोवर रोते नजर आ रहे हैं। 

शो के बाक़ी कलाकार और दर्शक भी आंसू बहाते दिख रहे हैं। इसकी शूटिंग 9 जनवरी को हुई थी। आख़िरी एपीसोड में अक्षय कुमार 'एयरलिफ्ट' को प्रमोट करने पहुंचे थे और उनके साथ अभिनेत्री निमरत कौर थीं।

जब यह शो ख़त्म हुआ तो फैन्स ने 'गुत्थी' से उनका सिग्नेचर सॉन्ग (हम आए हैं इस बगिया में) गाने की अपील की। इसके बाद गुत्थी भावुक हो गए और बाद में उनकी गुजारिश मानते हुए गाना गा दिया। 

साथ में दर्शकों से कहा, "इतना प्यार देने के लिए शुक्रिया। मैं इसे बहुत मिस करने वाला हूं। यह मेरी जिंदगी का सबसे अच्छा दौर था। मैं नहीं जानता कि यह कभी वापस भी आएगा"। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वे मरते दम तक नहीं छोड़ेंगे कपिल का हाथ।

जब अक्षय ने कपिल से पूछा कि वे अब सिद्धू जी को काफी मिस करेंगे और जब उन्हें उनके शेर सुनने होंगे तो क्या करेंगे? तब कपिल ने कहा, "हम दोनों तो एक ही शहर के हैं। जब मन होगा चले जाएंगे उनके पास"। लेकिन सिद्धू ने कपिल का दिल जीत लिया, जब उन्होंने कहा, "मैंने इसकी बाजू पकड़ी है और मरते दम तक इसे छोडूंगा नहीं।"

ख़ैर, एक अंत के साथ एक शुरुआत की उम्मीद भी जागती है। अब आने वाला वक़्त ही बताएगा कि वो शुरुआत कब, कहां और कैसे होती है।

संबंधित खबरें।
आगे मंदना करीमी है बिग बॉस की विनर 9!