सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

सोनम को लगातार सीखना होगा: अनिल कपूर

फिल्म 'नीरजा' में अपनी अदाकारी का प्रदर्शन कर आलोचकों को करारा जवाब देने वाली सोनम कपूर को उनके पापा अनिल कपूर की नसीहत है कि उन्हें खुद को बेहतर बनाने के लिए लगातार सीखना होगा। यानी सोनम फिलहाल तो ठीक है, लेकिन बेहतर बनने की कोशिश जारी रखने की नसीहत पर अमल करना ही होगा। वहीं इसी फिल्म से फिल्म-निर्माता के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाले मशहूर फोटोग्राफर अतुल कासबेकर का कहना है कि 'नीरजा' के निर्माण के दौरान हमें लोग पागल समझते थे, क्योंकि यह फिल्म बिना हीरो की है और मुख्य भूमिकाओं में दो अभिनेत्रियां हैं।

अदाकारा सोनम कपूर को पापा अनिल कपूर की नसीहत की अभी वो और सीखें

मुंबई। निर्देशक राम माधवनी की फिल्म 'नीरजा' पैन एम विमान 73 के कराची में हाईजैक होने की घटना पर आधारित है। सोनम कपूर ने इसमें एयर होस्टेस नीरजा भनोट का किरदार निभाया है, जो विमान के हाईजैक होने के समय अपने यात्रियों की जिंदगी के लिए लड़ती है और उन्हें बचाने के लिए अपनी जान तक दांव पर लगा देती हैं। 

इस फिल्म में सोनम की अदाकारी की सभी ओर चर्चा है। आलोचकों से लेकर दर्शक तक सोनम की तारीफ कर रहे हैं। लेकिन अनिल कपूर ने जी सिने अवार्ड्स के दौरान पत्रकारों से कहा कि दुनिया में हर बड़ा सितारा लगातार सीखता रहता है। वे सर्वश्रेष्ठ अभिनेता या अभिनेत्री हो सकते हैं, लेकिन उन्हें लगातार सीखना पड़ता है।

यही स्थिति सोनम के भी साथ है। यह मायने नहीं रखता की उसकी अदाकारी को कितनी वाहवाही मिली और कोई उसके बारे में क्या कह रहा है। उसके पास अभी और बेहतर करने के लिए है। एक अभिनेता हमेशा एक छात्र होता है और यह कला एक ज्ञान का समुद्र है। कोई भी इसे पूरी तरह नहीं सीख सकता।

हमें लोगों ने पागल कहा

'नीरजा' से फिल्म-निर्माता के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाले मशहूर फोटोग्राफर अतुल कासबेकर ने बताया कि सोनम कपूर अभिनीत फिल्म बनाते हुए लोग हमें पागल समझ रहे थे, क्योंकि इसमें दो महिलाएं मुख्य भूमिका में हैं। बिना हीरो के फिल्म की सफलता पर आशंका व्यक्त की जाती थी। 

शुक्रवार को रिलीज हुई इस फिल्म में सोनम कपूर फिल्म की मुख्य नायिका हैं, वहीं शबाना आजमी ने फिल्म में सोनम की मां का किरदार निभाया है। कासबेकर ने कहा, 'फिल्म में दो महिलाओं (सोनम और शबाना) की मुख्य भूमिका के चलते सभी हमें पागल समझ रहे थे। सिर्फ हमें विश्वास था कि नीरजा की कहानी बताई जा सकती है और दर्शक इस विषय पर फिल्म देखने को उत्साहित हैं।'

संबंधित ख़बरें
आगे अजय देवगन ने दी 'शिवाय' की टीम को छुट्टी