सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

सोनम का #fearvsneerja अपलोडेड

इन दिनों बॉलीवुड सितारे अपने अपने डर के बारे में सबको बता रहे हैं। कुछ सितारे तो अपने डर से उबरने के तरीक़े भी बता रहे हैं। दरअसल, अभिनेत्री सोनम कपूर ने दिलेर फ्लाइट अटेंडेंट 'नीरजा' से प्रेरित होकर सोशल मीडिया पर डर के खिलाफ़ मुहिम छेड़ी है। सोनम ने अपने इंस्टाग्राम पर खुद का एक मिनट का वीडियो शेयर किया और अपने प्रशंसकों से उनके डर और उस पर जीत के बारे में बात करते हुए, वीडियो क्लिप साझा करने की अपील की। सोनम के इस मुहिम में पापा अनिल कपूर से लेकर, दोस्त प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा के साथ सहकलाकार रहे सलमान खान भी अपने-अपने डर को अपलोड कर रहे हैं। पूरी ख़बर विस्तार से जानने के लिए क्लिक करें।

सोनम कपूर के #fearvsneerja पर अनिल कपूर, सलमान खान, अरबाज़ खान, प्रियंका चोपड़ा, परिणिती चोपड़ा, अनुष्का शर्मा, करण जौहर समेत कई सितारों ने एक मिनट का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया।
मुंबई। अनिल कपूर से लेकर सलमान खान, प्रियंका चोपड़ा से लेकर अनुष्का शर्मा, अरबाज़ खान से लेकर हुमा कुरैशी, सभी अपने अपने डर को सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपलोड कर रहे हैं। दरसअल, यह सब अभिनेत्री सोनम कपूर का किया धरा है।

पैन ऐम एयरलाइंस की दिलेर फ्लाइट अटेंडेंट नीरजा भनोट की जिंदगी पर आधारित बायोपिक 'नीरजा' की केंद्रिय भूमिका निभा रही हैं। नीरजा के साहस से प्रेरित सोनम ने सोशल मीडिया पर डर के खिलाफ़ मुहिम छेड़ रखी है। सोनम ने इंस्टाग्राम पर तकरीबन एक मिनट की अपनी वीडियो क्लिप साझा की है, जिसमें उन्होंने अपने प्रशंसकों से गुज़ारिश की है कि वे अपने डर और उस पर जीत के बारे में बताते हुए एक क्लिप साझा करें।

सोनम ने वीडियो में कह रही हैं कि मैं चाहती हूं कि आप अपने डर के बारे में बताएं और साथ ही बताएं कि आपने उस डर पर जीत कैसे हासिल की। उनमें से सबसे बेहतरीन वीडियो को मैं पोस्ट करूंगी, जो अन्य लोगों को अपने डर से मुकाबला करने का साहस देगा। नीरजा के डर ने उसे हौसला दिया। आप भी नीरजा बन सकते हैं। अपने वीडियो को आप #fearvsneerja के हैशटैग से पोस्ट कर सकते हैं। ग़ौरलतब है कि राम माधवानी के निर्देशन में 'नीरजा' 19 फरवरी रिलीज़ हो को रही है।


अनुष्का का डर

इन दिनों सलमान खान के साथ फिल्म 'सुल्तान' की शूटिंग में व्यस्त अनुष्का शर्मा ने न सिर्फ़ अपनी दोस्त सोनम की फिल्म 'नीरजा' की सफलता की कामना की, बल्कि सोनम की तारीफ भी की। इसके साथ ही उन्होंने भी ट्विटर पर एक वीडियो भी पोस्ट किया। इस वीडियों में वे अपने डर के बारे में बताते हुए कहती हैं कि मेरा सबसे बड़ा भय मेरे डर ही हैं। वे कहती हैं कि मैं नहीं चाहती कि मैं जो भी करूं उससे मुझे डर लगे।
इसके जवाब में सोनम ने कहा कि अनुष्का आप एक कलाकार है और हमें आपसे सीखना है कि कोई अपने डर से काबू कैसे करे।

सलमान का डर

फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' में सोनम कपूर के सहकलाकार सलमान खान ने भी इंस्टाग्राम पर उक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो क्लिप में सलमान उनके लेखक पिता सलीम खान की उस सलाह के बारे में बता रहे हैं, जो आगे चल कर मशहूर फिल्म 'शोले' का डायलॉग बन गया। सलमान ने बताया कि वह डायलॉग था, 'जो डर गया वो मर गया'। वीडियो के लिए यहां क्लिक करें।

प्रियंका का डर

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने भी अपने डर का वीडियो क्लिप अपलोड किया। प्रियंका अपने डर को एकदम नए जमाने का डर बताती हैं। उनके डर का नाम है 'नोमोफोबिया' यानी नो मोबाइल फोन फोबिया। वीडियों में वे कहती नज़र आ रही हैं कि सिग्नल जाने, बैटरी ख़त्म होने आदि का भय उन्हें सताता है। अब ऐसा लगता है कि मामला बेहद गंभीर है।

इमरान का डर

इमरान हाशमी अपने वीडियो क्लिप में कहते नज़र आ रहे हैं कि उन्हें अधिकांश लोगों को होने वाला फोबिया है और वह है मकड़ियों से डर। वे भी कहते हैं कि अच्छा है कि मुंबई में खतरानाक मकड़ियां नहीं पाई जाती हैं। यहां तक ​​की ज़्यादा मकड़ियां भी देखने को नहीं मिलती हैं। लेकिन हां, उनका डर अभी भी मेरे भीतर है और उससे उबरने की कोशिश में अभी भी लगा हुआ हूं।

अनिल कपूर का डर

सोनम कपूर के पिता और अभिनेता अनिल कपूर ने भी अपने डर के बारे में बताया। वे मज़ाकिया अंदाज़ में कहते हैं कि बेहतरीन खाने से सजे डायनिंग टेबल मेरे सामने है और जैसे ही मैं कुछ खाने के बारे में सोचता हूं कि मेरी पत्नी का एक जोरदार हाथ मेरे हाथों पर पड़ता है। पत्नी का यह इशारा देख मैं कहता हूं कि माफ करें मैं ज़्यादा नहीं खा सकता। अब समझ में आया अनिल कपूर के फिटनेस का राज। दरअसल, सोनम की मम्मी पापा अनिल के डायट को लेकर बहुत सख्त हैं।

हुमा का डर

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' फेम अभिनेत्री हुमा कुरैशी को बुरे सपनों से डर लगता है। वो अपने वीडियो क्लिप में कहती हैं कि कई बार सपने इतने डरावने होते हैं कि मैं दांत किटकिटाती हूं। लेकिन बुरे सपनों के डर से कोई सोना तो नहीं छोड़ देगा न, कौन जाने कब अच्छे सपने आ जाएं।

हुमा के इस वीडियो को सोनम साझा करते हुए लिखती हैं कि यह सांकेतिक बात बहुत उम्दा है। डर की वजह से अपने सपनों को सच करने की कोशिश कभी नहीं छोड़नी चाहिए।

शाहिद का डर

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय शाहिद कपूर ने भी अपने डर को इंस्टाग्राम पर साझा किया। इस वीडियो में वे यह बताते हुए नज़र आ रहे हैं कि उन्हें किसी से डर नहीं लगता, लेकिन अचानक उनके फ्रेम में किसी और का चेहरा नज़र आता है। इस चेहरे को देख कर शाहिद चौंक जाते हैं। दरअसल फ्रेम में दिखाई देने वाला चेहरा उनकी पत्नी मीरा राजपूत का है, जिसे देखकर शाहिद चौंक जाते हैं। अब शाहिद इस बात को मानें या न मानें उन्हें मीरा से थोड़ा डर तो लगता ही है।

आलिया का डर

अपने आईक्यू लेवल के लिए मीडिया में हमेशा चर्चा की वजह रहने वाली अभिनेत्री आलिया भट्ट को 'खोने' का डर लगता है। वे इंस्टाग्राम पर शेयर अपने एक मिनट के वीडियो में कहती नज़र आ रही हैं कि वे हर जगह रहूं और सबकुछ कर पाऊं। कुछ भी करने से पिछड़ न जाऊं।

करण जौहर का डर

फिल्म निर्माता - निर्देशक करण जौहर अपने एक मिनट के इंस्टाग्राम वीडियो में कहते हैं कि यूं तो उन्हें कई डर हैं। लेकिन इन डरों में से सबसे बड़ा डर यह है कि कोई भी फोटोग्राफ उनकी राइट प्रोफाइल फोटोग्राफ न ले। कोई भी तस्वीर मेरी लेफ्ट प्रोफाइल वाली होनी चाहिए। यही है मेरा सबसे बड़ा डर। वीडियो के लिए यहां क्लिक करें।

परिणिती का डर

अभिनेत्री परिणिती चोपड़ा को प्लेन के लैंडिंग के दौरान डर लगता है। परिणिती ने भी सोनम कपूर के #fearvsneerja मुहिम के लिए एक मिनट का वीडियो बनाया है। इस वीडियो में वे परी कहती हैं कि जब प्लेन लैंड होने लगता है, तो उन्हें लगता है कि कहीं यह क्रैश न हो जाए और मैं मर ना जाऊं। जब भी प्लेन लैंड होता है, तो लगता है कि कोई मेरे सामने बैठा रहे और मैं उसका हाथ थामे रहूं।

अरबाज़ का डर

अभिनेता और निर्देशक अरबाज़ खान ने भी अपने डर के बारे में बताया। अरबाज़ ने भी इंस्टाग्राम पर एक मिनट का वीडियो शेयर किया है। वे इस वीडियो में कह रहे हैं कि उन्हें ऊंचाई से नीचे देखने पर डर लगता है। लेकिन अपने इस डर पर वे ज्लदी ही काबू कर लेंगे।

ईशा गुप्ता

साल 2007 की फेमिना मिस इंडिया और अदाकारा ईशा गुप्ता ने भी अपने डर का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया। वे इस वीडियो में बताती हैं कि उन्हें ऊंचाई से गिरने का डर लगता है और इस डर से छुटकारा पाने के लिए हाल ही मैं वे स्काईडायविंग करने गई थीं। इसके बाद अब उन्हें उतना डर ​​नहीं लगता। स्काईडायविंग करने का उनका फैसला सबसे बेहतर फैसला रहा।

सनी लियोन का डर

कनाडा मूल की पोर्न स्टार और बॉलीवुड अदाकारा सनी लियोन ने भी अपने डर के बारे में बताया। वे कहती हैं कि उनका डर है कि फिलहाल जिस भी फिल्म में काम कर रही हैं, उसके न चलने का डर उन्हें हमेशा सताता है। इन डरों से उबरने का तरीक़ा भी सनी बताते हुए कहती हैं कि अपने डर का सामना करना चाहिए। चाहे आपके हाथ निराशा लगे या कामयाबी, अपने काम को करते रहना चाहिए।

संबंधित ख़बरें
आगे परिणीती बनेंगी अयुष्मान की 'मेरी प्यारी बिंदू'