सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

अक्षय कुमार की आने वाली फिल्में

अक्षय कुमार अब तक तक़रीबन सौ से ज़्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। एक्शन हीरो के रूप में शुरुआत करने वाले अक्षय ने कॉमेडी में भी हाथ आजमाया और रोमांस में भी परचम फहराए। लेकिन अब वो अभिनय के एक और आयाम यानी खलनायिकी में भी हाथ आजमाने जा रहे हैं। रजनीकांत की फिल्म 2.0 में वो खलनायक की भूमिका में दिखेंगे। इसके अलावा अक्षय की और भी कई फिल्में कतार में हैं। आइए डालते हैं उन पर नज़र।

अभिनेता अक्षय कुमार फिल्म के एक सीन में
मुंबई। बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार का मानना है कि साल या दो साल में एक फिल्म करने के बजाए साल भर में तीन से चार फिल्में करना चाहिए और वह करते भी हैं।

इस साल की उनकी पहली फिल्म 'एयरलिफ्ट' ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कामयाबी हासिल की। इसके तुरंत बाद ही वे अपने आगामी प्रोजेक्ट 'रुस्तम' को लेकर तैयारियों में जुट गए। 

वैसे, इन दिनों अक्षय 'रोबोट 2' (2.0) की शूटिंग कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि इसकी वजह से  'रुस्तम' की शूटिंग लेट हो जाएगी। अब शूटिंग में देरी हुई, तो रिलीजिंग डेट भी आगे बढ़ सकती है।

लेकिन फिल्म से जुड़े सूत्रों की मानें, तो अक्षय अपने वादे के पक्के हैं। वो 'रुस्तम' को तय समय यानी 'इंडिपेंडेंस डे' पर ही रिलीज़ करवाएंगे। इस फिल्म की शूटिंग 10-15 दिन में ही पूरी करेंगे। इसे तो कहते हैं जज्बा। 

डबल रोल में 'इक्का' 

'रुस्तम' के बाद अक्षय ख़ास तैयारियों में जुटने वाले हैं और 'रुस्तम' के तुरंत बाद और कोई फिल्म साइन नहीं की है। वैसे अक्षय एक समय में दो से तीन फिल्मों की शूटिंग करते हैं। ख़ैर आपको बता दें कि‍ उनकी अगली फिल्म जिसमें वो दोहरी भूमिका में नज़र आने वाले हैं।

फिल्म 'हॉलिडे' की सफलता के बाद एक बार फिर अक्षय और निर्देशक ए आर मुरुग्दोस एक साथ काम करेंंगे।  मुरूगोदास फिल्म की स्क्रिप्ट को बॉलीवुड स्टाइल बनाने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं ।

आपको बता देंं कि इस फिल्म के लिए पहले सलमान खान का नाम चर्चा में था, लेकिन ऐन पहले ही मुरुग्दोस को लगा कि 'इक्का' के लिए अक्षय कुमार उचित हैं और इस तरह सलमान को अक्षय ने रिप्लेस कर दिया। 

यह फिल्म मुरुगदोस की ही फिल्म तमिल फिल्म 'कत्थी' की रीमेक है। यह फिल्म किसानों की आत्महत्या के विषय पर बनी थी, लेकिन ‘इक्का’ पानी की कमी पर आधारित होगी। फिल्म में बताया जाएगा कि कैसे मल्टीनेशनल कंपनियां महंगी सॉफ्ट ड्रिंक्स में देश का पानी इस्तेमाल करती हैं, जिससे यहां पानी की कमी हो रही है। 

'कत्थी' साउथ की सुपरहिट फिल्म है। जिसमे एक्टर विजय ने डबल रोल निभाया था। इसके अलावा बॉलीवुड के नील नितिन मुकेश भी इस फिल्म में नजर आए थे। यह फिल्म साल के अंत तक बन कर तैयार हो जाएगी। साल 2017 में इसे रिलीज़ करने की योजना है। 

ग़ौरतलब है कि अक्षय ‘जय किशन’ और ‘अफलातून’, ‘खिलाड़ी 420’ जैसी फिल्मों में भी दोहरी भूमिका निभा चुके हैं।  

एटीएस चीफ की भूमिका में भी 

मशहूर गीतकार जलील शेरवानी ने खुद इस बात की पुष्टि करते हुए कहा की 'क्रैक-60' की कहानी के पी रघुवंशी के साथ उनकी टीम के इर्द-गिर्द घूमेगी। बॉलीवुड के खिलाडी कुमार ने 'एयरलिफ्ट' की कामयाबी के बाद रियल लाइफ इंसिडेंट फिल्मों में काम करने की इच्छा जताई थी।

अक्षय फिलहाल 'रुस्तम'  कर रहे हैं। यह फिल्म भी रियल लाइफ इंसिडेंट पर ही आधारित है। इसके अलावा अक्की अब एक और रियल कहानी पर आधारित फिल्म में ए टी एस चीफ़ की भूमिका निभा सकते हैं। 

जलील शेरवानी कहा कि निर्माता मंजू भारती केपी रघुवंशी की ज़िन्दगी और  'क्रैक-60 पर फ़िल्म बनाना चाहती थी। फिलहाल इस कहानी को लिखा जा रहा है और इस साल के आखिर तक इसकी शूटिंग पूरी होने की बात कही जा रही है।

अक्षय की साल 2017 की फिल्में

  • अब 'इक्का' के बाद अक्षय निखिल आडवाणी की 'बाज़ार' में काम करेंगे। अक्षय की फ‍िल्म 'एयरलिफ्ट' को निखिल ने ही को प्रोड्यूस की थी। ऐसे में दोनों के बीच काफी अच्छा कंफर्ट लेवल बन गया है। इसलिए अक्षय इस फिल्म के लिए हामी भर सकते हैं। फिल्म को ऋतिक रिजेक्ट कर चुके हैं।
  • इसके बाद अपने पसंदीदा डायरेक्टर प्रियदर्शन की फिल्म में काम करेंगे। हालांकि, प्रियदर्शन इसे प्रोड्यूस कर रहे हैं और इसे  रोहित शेट्टी डायरेक्ट करेंगे। इससे साफ ज़ाहिर होता है कि यह फिल्म फूल टू धमाल होने वाली है। 
  • अब कॉमेडी की बात हो ही रही है, तो एक और कॉमेडी फिल्म का नाम आता है। अक्षय साल 2017 में  'हाउसफुल 3' की शूटिंग शुरू करेंगे। इसमें अक्षय मल्टीपल पर्सनैलिटी डिज़ऑर्डर वाले व्यक्ति बने हैं। यानि कि हर थोड़ी देर पर वो कुछ और बन जाएंगे और उन्हें याद ही नहीं होगा कि पांच मिनट पहले वो कौन थे। अब एक अक्षय के कितने रूप देखने को मिलेंगे, ज़रा सोचिए। 
  •  गॉसिप गली में चर्चा है कि अक्षय की एक और फिल्म है, जो 2016 में ही रिलीज़ होने वाली है। वो फिल्म है 'नमस्ते इंग्लैंड'। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी हुई नहीं है। 2.0 अक्षय कुमार ने रजनीकांत स्टारर रोबोट 2 के लिए 'नमस्ते इंग्लैंड' को पोस्टपोन कर दिया है। रजनीकांत की इस फिल्म के विलेन अक्षय कुमार हैं और इस फिल्म के लिए अब उनके फैन्स को हीरो अक्षय कुमार की 'नमस्ते इंग्लैंड' के लिए इंतज़ार करना पड़ेगा। खै़र, इस फिल्म में अक्षय के साथ सोनाक्षी रोमांस करती नज़र आएंगी। 
  • अक्की की 'वेलकम 3' भी कतार में है। इस फिल्म में अक्षय अपनी दो सुपरहिट जोड़ियों के साथ दिखेंगे। जहां जॉन अब्राहम के साथ वो गरम मसाला दे चुके हैं तो कैटरीना और अक्षय हमेशा सुपरहिट थे।
संबंधित ख़बरें
आगे अमिताभ और कंगना को फिर मिला राष्ट्रीय पुरस्कार