सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

शाहरुख बनेंगे 'बौने' या होंगे 'सरदार'

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म 'फैन' 15 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली है और उनकी जुलाई में रिलीज़ होने वाली फिल्म 'रईस' की शूटिंग भी अंतिम चरणों में है। इन दिनों गौरी शिंदे की फिल्म की शूटिंग भी कर रहे हैं। इन तीनों फिल्मों के अलावा शाहरुख के खाते में कोई फिल्म नहीं है। ऐसे में नए प्रोजेक्ट्स के सिलसिले में निर्देशकों से भेंट मुलाक़ात का दौर शुरू हो चुका है। ख़बरों की मानें, तो दो कहानियां भी शाहरुख को पसंद आई हैं। एक में उन्हें 'सरदार', तो दूसरे में 'बौने' की भूमिका निभानी पड़ सकती है।

शाहरुख आनंद एल रॉय की जीरो में बौने का रोल करेंगे
मुंबई। इन दिनों बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान नई कहानियों की खोज में है। अब घिसी पीटी चालू मसाला से अलग भूमिका वो करना चाहते हैं, तभी तो नए निर्देशकों से लगातार मुलाक़ाते हो रही हैं। नए निर्देशकों की कहानिया शाहरुख को पसदं भी आई है। लेकिन अभी तक यह तय नहीं हाे पाया है कि किस कहानी को पहले हामी मिलेगी।

जिन दो डायरेक्टर्स की कहानियां शाहरुख को पसंद आई हैं, उन्हें लीग से हटकर विषयों पर फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है। हालांकि, शाहरुख ने इन दो डायरेक्टर्स के अलावा करण जौहर, फराह खान, आदित्य चोपड़ा और रोहित शेट्टी से भी मुलाक़ाते हुई हैं। लेकिन इन दो डायरेक्टर्स के किरदारों को लेकर शाहरुख ने द‍िलचस्पी द‍िखाई है।

आनंद एल राय को 'हां'

इन निर्देशकों में पहला नाम है 'रांझणा' और 'तनु वेड्स मनु' फेम आनंद एल राय। आनंद काफी समय से एक 'बौने' की लव स्टोरी बनाने की योजना बना रहे थे। लेकिन कुछ भी फाइनल नहीं हो सका था। आनंद ने अपनी स्क्रिप्ट का नरेशन शाहरुख को दिया। दोनों तरफ से आ रही बयानों को समझा जाए, तो इशारे साफ है कि यह दोनों अगली फिल्म में साथ में काम कर रहे हैं।

जहां एक अवॉर्ड शो में शाहरुख ने कहा कि आनंद जैसे निर्देशक के साथ काम करना ख़ुशी की बात होगी। हालांकि, अभी तक फिल्म को लेकर कोई बात नहीं हुई है।

वहीं एक एजेंसी को दिए अपने वक्तव्य में आनंद एल राय ने कहा कि शाहरुख़ जैसे कुशल अभिनेता का मेरी फिल्म में होना ख़ुशी की बात है। शाहरुख ऐसे अभिनेताअों में से हैं, जो आपको महत्वपूर्ण और जिम्मेदार महसूस करवाते हैं।

अपनी फिल्म के बारे में आनंद ने बताया कि दरअसल, यह सिर्फ एक 'बौने' की कहानी नहीं है। यह एक पूरी प्रेमकहानी है। यह बेहद मनोरंजक और दिलचस्प कहानी होगी। आनंद ने संकेत देते हुए कहा कि फिल्म में शाहरुख हो और रोमांस न हो, यह तो मुमकिन नहीं है।


इम्तियाज़ पर संशय

'जब वी मेट' और 'हार्इवे' सरीखी फिल्में बनाने वाले इम्तियाज़ अली की फिल्म पर अभी भी संशय बरकरार है। हाल ही में जब वहीं इम्तियाज़ के साथ काम करने का सवाल किया गया, तो शाहरुख ने तपाक से कहा कि यह ख़बर इम्तियाज़ ने दी आपकोए क्योंकि मुझे तो अब तक नहीं बताया उसने।

हालांकि, बॉलीवुड गलियारों से छन कर आ रही ख़बरों की मानें, तो शाहरुख को इम्तिायाज़ की स्टोरी भी पसंद आई है। आपको बता दें कि इम्तियाज़ की फिल्म की कहानी एक 'सरदार' की है। यदि शाहरुख इस फिल्म के लिए 'हां' कहते हैं, तो वो रुपहले परदे पर पहली बार पगड़ी पहने सरदार की भूमिका में दिखाई दे सकते हैं। इससे पहले शाहरुख ने डब्बू रतनानी के लिए सरदार के गेटअप में फोटोशूट करवाया था।

इन दिनों गौरी शिंदे की अनाम फिल्म की शूटिंग में व्यस्त शाहरुख ने अभी तक दोनों फिल्मों के लिए आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है।

संबंधित ख़बरें