सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

शुभांगी आत्रे बनेंगी 'अंगूरी भाभी'

इन दिनों एंड टीवी का धारावाहिक 'भाभी जी घर पर हैं' काफी सुर्खियां बटोर रहा है। कभी 'अंगूरी भाभी' का किरदार निभाने वाली शिल्पा शिंदे पर आजीवन छोटे परदे पर काम न करने देना का प्रतिबंध हो या फिर 'अंगूरी भाभी' के किरदार को किसी और कलाकार को देने की बात हो। ताज़ा ख़बर यह है कि शिल्पा की जगह पर शो में शुभांगी आत्रे को 'अंगूरी भाभी' के किरदार के लिए लाया जा रहा है।

एंड टीवी का धारावाहिक 'भाभी जी घर पर हैं  की प्रोड्यूसर बेनफेर कोहली के साथ समस्याओं के चलते शिल्पा ने शो की शूटिंग बंद कर दी, अब शुभांगी अत्रे अंगूरी भाभी का रोल करेंगी
मुंबई। एंड टीवी पर प्रसारित हो रहे धारावाहिक 'भाभी जी घर पर हैं' में 'अंगूरी भाभी' का किरदार निभा रहीं अभिनेत्री शिल्पा शिंदे की जगह अब शुभांगी अत्रे लेंगी। शुभांगी अत्रे इससे पहले 'कसौटी जिंदगी की', 'कस्तूरी' और 'चिड़िया घर' जैसे धारावाहिकों में नज़र आ चुकी हैं।

शो की प्रोड्यूसर बेनफेर कोहली ने कहा, 'शुभांगी मासूमियत और अट्रैक्शन का एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन हैं। वह शानदार एक्ट्रेस हैं और मुझे लगता है कि वह अंगूरी भाभी के किरदार में आसानी से सभी का दिल जीत लेंगी।'

ग़ौरतलब है कि प्रोड्यूसर के साथ कुछ निजी समस्याओं के चलते शिल्पा ने शो की शूटिंग बंद कर दी, जिसके चलते इस हफ्ते की शुरुआत में सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (सीआईएनटीएए) और भारतीय फिल्म और टीवी प्रोड्यूसर काउंसिल (सीआईएनटीएए) ने उनके खिलाफ नॉन-कोऑपरेटिव डायरेक्टिव जारी कर दिया है। इस डायरेक्टिव के चलते वह टीवी के किसी भी शो या सीरियल में काम नहीं कर सकतीं। 

नहीं लगा है बैन 

वहीं सिंटा से जुड़े अभिनेता सुशांत सिंह ने बयान जारी करके कहा कि हमें पता नहीं कि यह खबर कहां से मीडिया में आयी, किसके हवाले से यह खबर प्रकाशित की गयी। 

बैन की खबरों के बाद शिल्पा ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की थी ।  ‘भाभीजी घर पर हैं’ शो के प्रोड्यूसर ने शिल्पा की शिकायत सिंटा से की थी। प्रोड्यूसर ने आरोप लगाया था कि उनके साथ किए गए अनुबंध के बावजूद भी वो शो बीच में छोड़कर जा रही हैं। 

शिल्पा ने बैन का विरोध करते हुए कहा था कि किसी के पास इतना हक नहीं होना चाहिए, वो किसी कलाकार को अभिनय करने से रोक सके। 

शिल्पा के पक्ष में आए कलाकार 

अखबार में छपी इस खबर के बाद टीवी के कई कलाकर शिल्पा के पक्ष में खड़े नजर आए कलाकारों ने साफ कहा कि सिंटा का गठन इसलिए हुआ है कि वो कलाकारों के हक की बात करे।  कलाकार इसी कला से अपनी रोजी रोटी चलाते हैं।

ऐसे में उन्हें कोई हक नहीं बनता कि किसी कलाकार पर बैन लगाएं। आपको बता दें कि एक अंग्रेजी अखबार ने दावा किया था कि सिंटा शिल्पा को आजीवन छोटे परदे से बैन करने का फैसला ले चुकी है। 

कपिल के शो से दूरी 

पहले ख़बरें थीं कि शिल्पा कपिल शर्मा के शो में काम करेंगी लेकिन इस विवाद के बाद अबतक शिल्पा ने कपिल के लिए कोई शूटिंग नहीं की। 'द कपिल शर्मा शो' की क्रिएटिव डायरेक्टर प्रीति सिमोन ने कहा, 'हां हम शिल्पा के साथ शूटिंग नहीं कर रहे हैं। इस विवाद के खत्म होने के बाद ही हम उनका अपने शो में वेलकम करेंगे। '

वहीं शिल्‍पा की जगह रोशेल राव के कपिल शर्मा के शो में आने की ख़बरें भी आई थीं। हालांकि यह बात सामने नहीं आई है कि रोशेल ने शिल्पा की जगह ली है या उनके लिए अलग किरदार गढ़ा गया था। 

पुलिस की शरण में शिल्पा

शिल्पा शिंदे की शिकायत पर बांगुरनगर पुलिस ने कोहली समेत तीन लोगों के खिलाफ एनसी (असंज्ञेय अपराध) दर्ज की है। शिल्पा ने धारावाहिक की निर्माता बिनेफर कोहली के खिलाफ मानसिक उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

शिल्पा ने पुलिस को बताया कि उन्होंने 3 मार्च को प्रोडक्शन हाउस को इस बात की जानकारी दे दी थी कि स्वास्थ्य कारणों के चलते वे शूटिंग पर नहीं आ पाएंगी। लेकिन उन्हें ईमेल भेजकर शूटिंग पर आने के लिए दबाव डाला जाता रहा।

यही नहीं 29 मार्च को दो लोगों ने घर पर आकर उन्हें धमकी दी और कहा कि लगता है तेरे को बहुत चरबी चढ़ी है, सीधे शूट पर आ। सीनियर इंस्पेक्टर संतोष भंडारे ने बताया कि शिल्पा की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 504 और 506 के तहत यह शिकायत दर्ज की है।

झूठी हैं शिल्पा: बेनफेर

बेनेफर ने खुद पर लगे उत्पीड़न के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि मैंने शिल्पा को काम के सिलसिले में एसएमएस किए। एसएमएस के जरिए मैंने शिल्पा को संदेश भेजा था कि शूटिंग के लिए कब और कहां आना है। अगर वे ऐसा नहीं करतीं तो शिल्पा यह कहतीं कि उन्हें शूटिंग के लिए बुलाया ही नहीं गया।

कोहली ने दो लोगों को घर भेजकर धमकी देने के आरोप को भी गलत बताया और कहा कि पुलिस को शिल्पा के घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच करनी चाहिए इससे हकीकत सामने आ जाएगी। कोहली ने शिल्पा पर गैरपेशेवर रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। 

संबंधित ख़बरें
आगे शाहरुख ने नरेंद्र मोदी को कहा 'महान'