सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

शाहरुख ने नरेंद्र मोदी को कहा 'महान'

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'महान' कहा। न सिर्फ शाहरुख ने मोदी की तारीफ़ की बल्कि देशवासियों से मोदी को सपोर्ट करने की अपील भी की। ये वहीं किंग खान हैं, जिन्होंने कुछ महीनों पहले भारत में बढ़ रही 'इंटॉलरेंस' की बात कही थी। उसके बाद उनका जमकर विरोध भी हुआ। लेकिन अब किंग खान के सुर कुछ जुदा जुदा से हैं। अब यह फिल्म हिट करने का दबाव है या पी आर पीपल्स की इल्तज़ा, यह तो किंग खान ही बेहतर जानते हैं।

शाहरुख खान ने अब अपनी इमेज बिल्ड‍िंग पर भी काम शुरू कर दिया है, एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में शाहरुख ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महान कहा
मुंबई। साल 2016 के अप्रैल तक रिलीज़ हुई अब तक की फिल्मों में सबसे शानदार ओपनिंग पाने वाली फिल्म 'फैन' बन गई है। 'फैन' में अपनी दोहरी भूमिका निभाकर आलोचकों का मुंह बंद करने वाले शाहरुख खान ने अब अपनी इमेज बिल्ड‍िंग पर भी काम शुरू कर दिया है। 

हाल ही में एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में शाहरुख ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न सिर्फ 'महान' कहा, बल्कि उनको सपोर्ट करने की अपील भी की। 

ये वही शाहरुख़ हैं, जिन्होंने अपने 50वें जन्मदिन के मौके देश में बढ़ रही 'इंटॉलरेंस' को लेकर चिंता जताई थी। लेकिन अब शाहरुख का कहना है कि इन्टॉलरेंस पर उनके बयान को लोगों ने गलत समझा। शाहरुख ने कहा कि मुझसे ज्यादा बड़ा देशभक्त कोई और नहीं हो सकता और ये बात मैं आखिरी बार कह रहा हूं । 

आपकी अदालत में हुए पेश 

इंडिया टीवी के शो ‘आप की अदालत’ में जब पत्रकार रजत शर्मा ने मोदी से जुड़े सवालों की बौछार की, तो किंग खान ने कहा मैं एक बात साफ तौर पर कह देना चाहता हूं। जब हम देश का नेता चुनते हैं, तो चाहे कोई भी हो। वो चाहे नरेंद्र मोदी जैसा महान शख्स क्यों न हो? हमें उन्हें सपोर्ट करना चाहिए। देश की जनता ने उन्हें मेजॉरिटी से चुना है। उन्हें सपोर्ट करें ताकि देश आगे बढ़ सके। 

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहते हैं कि मैं राजनेता नहीं हूं, लेकिन मेरे दोस्त हर जगह हैं। मैं किसी को फिक्स नहीं कर सकता। मेरी इतनी मजाल भी नहीं है, जो किसी को फिक्स कर सकूं। वहीं इंटॉरलेंस के बारे में शाहरुख ने कहा कि मेरे बयान को गलत तरीक़े लिया गया। मैंने यंग जनरेशन से सिर्फ इतना कहा था कि रिलीजन, कास्ट या कलर के बेस पर किसी से भेदभाव नहीं होना चाहिए।


परिवार है मिनी इंडिया 

अपने परिवार को मिनी इंडिया बताते हुए शाहरुख ने कहा कि पत्नी गौरी हिंदू है और मैं जन्म से मुस्लिम हूं। तीन बच्चे हैं, जो तीन रिलीजंस को मानते हैं। इसलिए मैं देश के बारे में ऐसा कैसे सोच सकता हूं। खुद के बारे में सोशल मीडिया पर आने वाले कमेंट्स की चर्चा करते हुए कहते हैं कि सोशल मीडिया पर मेरे बारे में जो कमेंट आते हैं, उनसे मुझे रोना आता है। मैं कितनी बार कहूंगा कि मैं देशभक्त हूं। छोटी बातों को लेकर विवाद नहीं होने चाहिए। भारत दुनिया का सबसे महान देश है। यह सबसे ज्यादा सेफ और खूबसूरत है। 

सबसे बड़ा देशभक्त

खुद को सबसे बड़ा देश भक्त बताते हुए कहते हैं कि मेरी फिल्म ‘फैन’ हिट हो या फ्लॉप। मैं आखिरी बार एक बात कह देना चाहता हूं। इसे रिपीट नहीं करूंगा।

मुझ से बड़ा देशभक्त इस देश में कोई नहीं है। हमारा देश, हमारी जन्मभूमि, भारत माता। मैं सबसे ज्यादा फख्रमंद हिंदुस्तानी हूं, क्योंकि मुझ से ज्यादा किसी को इस देश ने इतना कुछ नहीं दिया होगा।

अपने प‍िता का जिक्र करते हुए शाहरुख़ ने कहा कि मेरे पिता बहुत कम उम्र में फ्रीडम फाइटर बन गए थे।  

बिना फीस करता हूं फिल्में 

शाहरुख का कहना है कि वो बिना फीस लिए ही फिल्में करते हैं, यानी अभिनय से वो पैसा नहीं लेते। हालांकि, एंडोर्समेंट्स, इवेंट्स और लाइव शो के लिए फीस लेने की बात कही। शाहरुख ने कहा कि  मैं 20-21 ब्रांड्स को एंडोर्स कर रहा हूं। मैं प्रोड्यूसर्स से कहता हूं कि यदि फिल्म हिट हो जाती है, तो वो जो देना चाहें, दे सकते हैं। 

कुछ बातों का अफसोस

शाहरुख खान ने अपने बड़बोलेपन का भी अफसोस है। उन्होंने कहा कि 22 साल पहले इसी शो में खुद को अमिताभ से बेहतर अभिनेता बताया था। वो एक जवान आदमी का ओवरकॉन्फिडेंस था। वो घमंड की वजह से दिया गया बचकाना बयान था।

आज 50 साल की उम्र में भी कभी-कभी बच्चों जैसी बातें कर देता हूं। वहीं जब शाहरुख से ये पूछा गया कि क्या वो अब भी ये मानते हैं कि वो ग्रेटेस्ट एक्टर हैं? तो उन्होंने कहा- वो तो दुनिया मानती है। जो सच है, वो तो सच है।

संबंधित ख़बरें