सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

विवेक ओबेरॉय 'पावर प्ले' में दिखाएंगे ‘ग्रे शेड’

विवेक ओबेरॉय एक बार फिर ग्रे शेड का जादू चलाने आ रहे हैं। लेकिन इस बार बड़े परदे पर नहीं, बल्कि वेब सीरिज़ में वो जादू दिखेगा। डायरेक्टर करण अंशुमन की 'बैंगिस्तान' नाम की वेब सीरिज़ 12 पार्ट्स में डिवाइड होगी, जिसका टाइटल 'पावर प्ले' होगा। ये सीरिज़ भारतीय क्रिकेट टूर्नामेंट प्रीमियर लीग (आईपीएल) और हाल में उससे जुड़े विवादों पर आधारित होगा। 

अभिनेता विवेक ओबेरॉय वेब सीरिज़ में बनेंगे ललित मोदी
मुंबई। अभिनेता विवेक ओबेरॉय के निभाए गए ग्रे शेड के किरदार बहुत ही प्रभावी रहे हैं, चाहे वो फिल्म ‘कंपनी’ का ‘चंदू’ हो या फिल्म ‘शूट आउट एट लोखंडवाला’ का ‘माया डोलस’, या फिर फिल्म ‘कृष 3’ का ‘काल’। सभी किरदारों के लिए विवेक की काफी प्रशंसा की गई। 

विवेक इसी तारतम्य में अब एक वेब सीरिज़ में भी ग्रे शेड के किरदार में नज़र आने वाले हैं। सूत्रों की मानें तो विवेक इस सीरिज़ में केंद्रीय किरदार निभा रहे है और सब कुछ उनके इर्द-गिर्द घूमता है। 

जब विवेक ने स्क्रिप्ट सुनी, तो उन्हें यह अमेरिकन पॉलिटिकल ड्रामा टीवी वेब सीरिज़ ‘हाउस ऑफ़ कार्ड्स’ में हॉलीवुड अभिनेता केविन स्पेसी द्वारा निभाए गए किरदार की तरह लगा। 

हालांकि, विवेक पहले से केविन के बड़े प्रशंशक रहे है, जब विवेक को केविन के किरदार की तरह अभिनय करने का मौका मिला है, तो वे ‘हाउस ऑफ़ कार्ड्स’ से कुछ अंश अपने किरदार के लिए भी इस्तेमाल करेंगे। 

विवेक ने कहा कि मैं केविन का बहुत बड़ा प्रशंशक हूं। ‘हाउस ऑफ़ कार्ड्स’ देखना मुझे काफी पसंद है। मुझे लगता है कि मैं केविन के किरादर से प्रेरणा लेकर अपने किरदार को और भी प्रभावशाली बना सकता हूं। 

पॉवर प्ले में बनेंगे मोदी

डायरेक्टर करण अंशुमन की 'बैंगिस्तान' नाम की वेब सीरिज़ 12 पार्ट्स में डिवाइड होगी, जिसका टाइटल 'पावर प्ले' होगा। ये सीरिज़ भारतीय क्रिकेट टूर्नामेंट प्रीमियर लीग और हाल में उससे जुड़े विवादों पर आधारित होगा।

सूत्रों मानें तो विवेक ओबरॉय का किरदार पूर्व दागी क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेटर से प्रभावित होगा। हालांकि, अभी तक इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं हुई है। हालांकि, बताया जा रहा है कि विवेक का किरदार इस सीरिज़ में भारतीय प्रीमियर लीग के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी के कैरेक्टर से प्रभावित होगा। 

बता दें कि ललित मोदी को साल 2010 में आईपीएल के चेयरमैन पद से हटा दिया गया था, क्योंकि उन पर आईपीएल मैच के दौरान मनी लॉडरिंग कांड में लिप्त होने का आरोप लगा था।

इस वेब सीरिज़ में होंगे ये कलाकार

इस वेब सीरिज़ में विवेक ओबरॉय, रिचा चड्ढा, अंगद बेदी, गुलशन मुख्य किरदार में होंगे। क्रिकेट और शो बिजनेस थीम वाली इस सीरीज को फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी का प्रोडक्शन हाउस 'एक्सेल एंटरटेनमेंट' बना रहा है। 

रिचा चड्ढा का किरदार प्रीति जिंटा से प्रभावित होगा, जो आईपीएल फ्रेंचाइजी 'किंग्स इलेवल पंजाब' की सह-मालिक हैं। दूसरी तरफ महेंद्र सिंह धोनी का रोल अंगद निभाएंगे। गुलशन ग्रे शेड क्रिकेटर का किरदार प्ले करेंगे। 

वेब सीरिज़ की शूटिंग मुंबई में होगी। इस साल के अंत में इस सीरिज़ के टेलिकास्ट होने की संभावना है।