‘जॉली एलएलबी 2’ के ट्रेलर हुआ जारी

अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘जॉली एलएलबी 2’ का ट्रेलर आया है। वकील बने अक्षय एक बार फिर छाने को तैयार दिख रहे हैं, लेकिन ट्रेलर में कुछ ऐसा भी नज़र आ रहा है, जिससे विवाद की स्थिति भी बन सकती है। सुभाष कपूर के निर्देशन में बनी ये फिल्म फरवरी 2017 में रिलीज़ होगी।

फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' में अक्षय कुमार
मुंबई। अक्षय कुमार की फ़िल्म 'जॉली एलएलबी 2' का ट्रेलर इंटरनेट जारी किया गया है। सुभाष कपूर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय एक वकील की भूमिका में नज़र आएंगे। 

लगभग ढाई मिनट के ट्रेलर में उनका किरदार किसी क़स्बे या छोटे शहर के वकील की तरह का लगा। काला कोट, सफेद बो, माथे पर काला टीका, हाथों में मुक़दमों की फाइलें और स्कूटर की सवारी। अक्षय का किरदार एक ऐसे वकील का है, जो अपने सपनों को पूरा करने के लिए किसी बड़े केस के मिलने की ताक में है और वो वकील काफी शातिर भी है। फिर उसकी ज़िंदगी में आता है एक केस, जो उसकी ज़िंदगी को पूरी तरह बदल देता है। 

ट्रेलर के आख़िर में अक्षय का मोनोलॉग 'प्यार और जंग में अगर सब कुछ जायज़ है तो...' वाकई जबरदस्त है। इस मोनोलॉग से उनके किरदार का ट्रांस्फॉर्मेंशन को साफ़-साफ़ समझा जा सकता है। फिल्म में अन्नू कपूर एक बड़े वकील की भूमिका में है और सौरभ शुक्ला जज का किरदार निभा रहे हैं। इनके अलावा अक्षय के अपोजिट हुमा कुरैशी नज़र आएंगी।

विवाद की स्थिति

इस फिल्म को विवाद का भी सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, एक सीन में जज बने सौरभ शुक्ला कहते हैं, ‘निरुपा रॉय की तरह आंसू बहाने से बिल्कुल काम नहीं चलेगा’। ग़ौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही आई फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में मोहम्मद रफी की गायिकी के बारे में टिप्पणी की हुई थी, जिसके बाद फिल्म को काफी विरोध का सामना करना पड़ा था। 

ठीक उसी तरह इस फिल्म में भी सुपरस्टार्स की मां की भूमिका निभा चुकी निरुपा रॉय के बारे में टिप्पणी से बवाल की स्थिति बन सकती है। 

वैसे ये पहली बार नहीं है, जब किसी जब लीजेंडरी एक्टर्स या पर्सनेलिटीज़ का मज़ाक़ किसी फिल्म में उड़ाया गया हो। फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में अभिनेता मनोज कुमार का मज़ाक एक सीन में उड़ाया गया था, जिसको लेकर विवाद काफी लंबा चला।

इसके अलावा कॉरियोग्राफर सरोज ख़ान का भी ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में मज़ाक़ बनाया जा चुका है। कुछ मामलों में तो सेलेब्स ने इन्हें मज़ाक के तौर पर लिया तो कुछ कोर्ट की दहलीज़ तक भी गए हैं। 

अब देखने वाली बात यह है कि प्रीक्वल की तरह यह फिल्म भी कमाल कर पाती है या नहीं?...अरशद वारसी अभिनीत ‘जॉली एलएलबी’ ने तो दो राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त किए थे।

संबंधित ख़बरें
फिल्म समीक्षा जॉली एलएलबी 2
अक्षय की ‘जॉली एलएलबी 2’ को मिला यूए सर्टिफिकेट
2017 में इन फिल्मों में दिखेंगे अक्षय कुमार