आ ही गई ‘जग्गा जासूस’ की रिलीज़ डेट



बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर और कटरीना कैफ अभिनीत फिल्म 'जग्गा जासूस' का पहला पोस्टर सामने आ चुका है। लंबे समय से रिलीज़ के लिए धक्के खा फिल्म की रिलीज़ डेट आखिरकार सामने आ ही गई। डिज़्नी के प्रोडक्शन में तैयार इस फिल्म का निर्देशन अनुराग बासु ने किया है। फिल्म 7 अप्रैल 2017 को रिलीज़ होगी। फिल्म का ट्रेलर आमिर खान की फिल्म ' दंगल' के साथ अटैच किया गया है।

Katrina Kaif, Ranbir Kapoor in jagga jasoos poster
मुंबई। अरसे से शूटिंग ख़त्म होने के बाद रिलीज़ को तरस रही रणबीर कपूर और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म 'जग्गा जासूस' की रिलीज़ डेट आखिरकार आ ही गई। पोस्टर जारी करने के साथ ही इसके ट्रेलर लॉन्च की भी घोषणा कर दी गई है।

संकटों से घिरी 'जग्गा जासूस' का ट्रेलर आमिर खान की फिल्म ' दंगल' के साथ अटैच किया गया है। 23 दिसंबर को रिलीज़ हो रही आमिर खान की 'दंगल' के साथ ही ‘जग्गा जासूस’ का ट्रेलर देखने को मिलेगा। 

कहा जा रहा है कि निर्देशक ने देरी की वजह से ठंडी हो चुकी इस फिल्म को बूस्ट करने के लिए ही ‘दंगल’ को चुना है। 

सोचने वाली बात तो यह है कि ‘दंगल’ को ‘यू’ सर्टिफिकेट मिला है, जिसका मतलब यह है कि यह फिल्म सभी उम्र के दर्शक देख सकते हैं। वहीं ‘जग्गा जासूस’ को ‘यू ए’ सर्टिफिकेट मिला है, यानी बड़ों की निगरानी में ही बच्चे फिल्म देख सकते हैं। ख़ैर, चल रही ख़बरों की सच्चाई तो 23 दिसंबर को ही पता चलेगी। 

तक़रीबन चार साल से बन रही फिल्म 7 अप्रैल 2017 को रिलीज़ होगी। फिल्म की शूटिंग ख़त्म हो चुकी है और बताया जा रहा है कि हाल ही में अनुराग बासु ने संगीतकार प्रीतम से बात की है, ताकि फिल्म में तड़का लगाने के लिए कुछ गानों का भी स्कोप बन सके। ये गाने बैकग्राउंड स्कोर या बिना लिप मूवमेंट के इस्तेमाल होंगे।

इस फिल्म को कई परेशानियों से जूझना पड़ा। कई बार शूटिंग में रूकावटें आईं, जिस वजह से इसे री-शूट किया गया है, लेकिन सबसे बड़ी रूकावट रणबीर कपूर और कटरीना कैफ का ब्रेकअप। इस ब्रेअकप और झगडे के बाद तो ऐसा लगा कहीं अनुराग की ये फिल्म का डब्बा बंद न हो जाए। आपसी तनातनी और कोल्ड वार के बाद आखिरकार फिल्म की शूटिंग पूरी हुई।

एकबार तो यह भी ख़बर थी कि कटरीना के पास डेट्स नहीं है, जिस वजह से फिल्म तय सीमा पर पूरी नहीं हो सकी थी। लेकिन जब कैट से इस बारे में पूछा गया, तो वो बोली कि मेरे पास डेट्स की कमी नहीं थी, फिल्म की शूटिंग में देरी की वजह खुद अनुराग बासु है।

कटरीना ने अनुराग पर दोश मढ़ते हुआ कहा था, 'अनुराग इसलिए इस फिल्म में समय लगा रहे हैं, क्योंकि वो अपनी हर फिल्म को लेकर पर्टिकुलर हैं। वो हर सीन को, अपने हर काम को बार-बार देखते हैं और जब तक पूरी तरह से उससे संतुष्ट नहीं हो जाते हैं, तब तक आगे नहीं बढ़ते। इस वजह से फिल्म में समय लग रहा है'। 

आपको बता दें कि 'जग्गा जासूस' रणबीर और अनुराग के प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म है। इसके सह निर्माता डिज़्नी है। 

वहीं बीते दिनों अनुराग ने फिल्म की कहानी के बारे में कहा कि उनकी यह फिल्म खासतौर पर बच्चों को ध्यान में रखकर बनाई गई है। अनुराग की माने तो उनकी पिछली फिल्म 'बर्फी' उनकी बेटी को समझ नहीं आई थी, बस उसी समय अनुराग ने बच्चों को अपने दिमाग़ में रखकर एक फिल्म बनाने का निर्णय ले लिया था। फिल्म में रणबीर एक ऐसे टीनेजर की भूमिका में हैं तो अपने खोए हुए पिता की तलाश में हैं।

संबंधित ख़बरें
कैट का घंटो इंतज़ार कर रहे हैं रणबीर
कैट - रणबीर का हुआ सामना, चुराईं नज़रें
रणबीर कपूर तोड़ेंगे सलमान खान का रिकॉर्ड