रानी मुखर्जी ने ‘आदिरा’ को लिखी चिट्ठी

अभिनेत्री रानी मुखर्जी और फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा की बेटी ‘आदिरा’ एक साल की हो गई हैं। अब तक मीडिया से बच्ची को रानी ने छुपा कर रखा था, लेकिन उसके पहले जन्मदिन पर एक चिट्ठी के साथ आदिरा की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर साझा की। रानी-आदित्य की शादी साल 2014 में हुई थी और बीते साल 9 दिसंबर को आदिरा का जन्म हुआ था।

रानी मुखर्जी ने बेटी आदिरा को उसके पहले जन्मदिन पर लिखा खत
मुंबई। बॉलीवुड अदाकारा रानी मुखर्जी पिछले साल 9 दिसंबर को मां बनी थी। बेटी आदिरा के पहले जन्मदिन पर रानी ने बेटी के नाम एक प्यार भरा खत भी लिखा है। रानी मुखर्जी ने यह खत इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

साथ ही यशराज फिल्म्स के ऑफिशियल पेज पर भी इसे साझा किया गया है। आदिरा के बर्थडे पर फिल्म 'बेफिक्रे' भी रिलीज़ की गई है।

जिस तरह से फिल्म 'कुछ-कुछ होता है' में 'टीना' के किरदार में रानी मुखर्जी अपनी बेटी को जन्म देते समय कई खत लिखकर जाती हैं और यह खत अपनी बेटी को 8 साल की उम्र पर पढ़ने देने के लिए कहती हैं। कुछ उसी तरह रानी ने अपनी बेटी तक अपनी कई बातें पहुंचाने के लिए खत का सहारा लिया है।

इस खत में उन्होंने लिखा,' मैं अपनी बेटी आदिरा से बहुत प्यार करती हूं। मैं उसके बिना रहना, तो क्या  सांस तक नहीं ले सकती। मेरी जिंदगी बदल चुकी है...लेकिन अच्छे के लिए। लेकिन एक बच्चे का होना डर का अनुभव कराता है, क्योंकि आप अचानक खुद के लिए जीना छोड़ देती हैं'।

उन्होंने आगे लिखा है,' आप अपने बच्चे के लिए जीने लगती हैं क्योंकि उसने आपको मां बनाया है। मैं रातों को सो नहीं सकती है और मुझे दिन में सोने का मौक़ा नहीं मिलता।

मैं सोचती हूं कि क्या सभी माएं जो बच्चों को जन्म देती है...वे भी सब ऐसी ही परेशानियों से गुजरती है या सिर्फ मैं ही ऐसी हूं ??? सभी मांओं को सलाम। मैं हमेशा इसके लिए भगवान की आभारी रहूंगी कि उन्होंने मुझे आदिरा के रुप में यह आशीर्वाद दिया है'।

ग़ौरतलब है कि रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा ने 21 अप्रैल, 2014 को इटली में एक फैमिली फंक्शन में शादी की थी। इसके बाद 9 दिसंबर 2015 को रानी ने आदिरा को जन्म दिया। अपनी पर्सनल लाइफ को मीडिया से दूर रखने वाली रानी डिलिवरी के 7 महीनों बाद एयरपोर्ट पर स्पॉट की गई थीं।

जुलाई में जब रानी मीडिया के कैमरों में कैद हुईं, तो उन्हें पहचान पाना मुश्किल हो रहा था। उन्हें देखकर लग रहा था कि प्रेग्नेंसी के बाद उनका वजन काफी बढ़ गया।

संबंधित ख़बरें