मनु, मनवीर और मोना मेनिपुलेटिव हैं : गौरव चोपड़ा

रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ से हाल ही में एविक्ट हुए गौरव चोपड़ा ने एम थ्री यानी मनु, मनवीर और मोना को मेनिपुलेटिव बताया और स्वामी ओम को अपराधिक प्रवृत्ति का करार दिया। साथ ही ‘बिग बॉस’ हाउस में हुई बानी, रोहन और राहुल देव की दोस्ती को असली कहा और यह भी कहा कि यह दोस्ती बाहर भी बनी रहेगी।

मनु, मनवीर और मोना को मेनिपुलेटिव और स्वामी ओम को अपराधी कहा गौरव चोपड़ा ने
मुंबई। कलर्स टीवी के चर्चित रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ में नए साल का पहला एविक्शन हुआ है और इस बार गौरव चोपड़ा वोट आउट हुए हैं। 

आपको बता दें कि दो हफ्ते पहले मोना, बानी और गौरव नॉमिनेट हुए थे, लेकिन सलमान खान के बर्थडे और क्रिसमस को देखते हुए किसी को घर से बाहर नहीं किया गया। लेकिन इस हफ्ते किसी एक सदस्य को घर से जाना था। इसलिए इस हफ्ते गौरव चेपड़ा का एविक्शन हुआ। 

बाहर आने के बाद गौरव ने घर के बाकी सदस्दयों के बारे में खुल कर बातें की। सबसे पहले घर में बने एक ग्रुप ‘एमथ्री’ यानी मनु, मनवीर और मोना की तिकड़ी को गौरव ने मेनिपुलेटिव करार दिया। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए गौरव ने कहा कि ये तीनों ही मेनिपुलेटिव हैं और लोगों को मेनिपुलेट करने के इनके तरीक़े भी अलग हैं। 

मनु के बारे में बात करते हुए गौरव ने कहा, ‘मनु झूठ बोलता है, यहां तक की मनवीर से भी। सेंसिटिव इश्यूज़ को उठाता है’। वो आगे कहते हैं कि मनु को मेनुपुलेशन ही समझदारी लगती है।

वहीं मनवीर का जिक्र करते हुए कहा कि मनवीर ‘दिल से खेलने’ का दिखावा करता है। अपने करीबियों से बेबाकी से बोलता है। घर के दूसरे सदस्यों का मज़ाक उढ़ाने के लिए अपने दोस्तों का ही सहारा लेता है। कभी-भी अपने प्रतियोगी से सामने से आकर नहीं बोलता है। लेकिन अब मनवीर काफी दिनों तक ‘दोस्ती’ का दिखावा नहीं कर पाएगा। उसका असली चेहरा जल्दी ही सामने आएगा। 

वहीं हर बात पर रोने वाली मोना को भी गौरव मेनिपुलेटिव कहते हैं। उन्होंने कहा कि मोना रोकर मेनिपुलेट करती हैं। मनवील और मनु को उनके कान में फुसफुसाकर भड़काने का काम करती हैं। दिमाग़ के बजाय आंसू और भावनाओं का इस्तेमाल करती हैं।

इसके अलावा जब गौरव से बानी और उनकी दोस्ती को लेकर सवाल किया गया, तो वो उन्होंने कहा, ‘बानी मेरी दोस्त बन गई थी और उसके साथ हुई मेरी दोस्ती बाहर भी रहेगी’। वहीं बानी के बारे में वो कहते हैं कि उसके भीतर एक बच्चे की सी सीरत देखने को मिलती है। जिसका खुद ब खुद ख़याल रखने को मन करता है। 

वहीं घर में हुई रोहन मेहरा और राहुल देव को बॉन्डिंग के बारे में कहा कि ये दोनों ‘बिग बॉस’ हाउस के बाहर मेरे अच्छे दोस्त बने रहेंगे। 

वहीं स्वामी ओम के लिए गौरव ने कहा कि वो बहुत ही खतरनाक हैं। स्वामी ओम बहुत चालाक और आपराधिक दिमाग़ के लगते हैं। 

स्वामी ओम को घर के भीतर रखने पर भी सवाल खड़ा करते हुए गौरव ने कहा कि मुझे नहीं पता वो घर के अंदर क्यों हैं? घर में अपने साथ हथियार रखते हैं। घर के सारे चाकू छिपा देते हैं। लकड़ी के हथियार रखते हैं। कई बार तो रात में मैंने उन्हें मुझे घूरते हुए पाया है। 

स्वामी ओम के साथ क्या करना चाहिए के सवाल पर गौरव ने कहा कि उनको को एप्पी फिज़ के खाली कैन में भरिए और यदि जगह बच रही हो, तो ऊपर से उसमें मनु, मनवीर और मोना को डालकर बंद कीजिए। फिर इस कैन को गहरे समुंदर में फेंक दीजिए। 

गौरव पर स्टैंड न लेने के आरोप भी लगे हैं। इन आरोपो के बारे में गौरव ने कहा कि मुझे इन आरोपो का जवाब देना तब तक ज़रूरी नहीं, जब तक कि सवाल करने वाला मेरे लिए महत्वपुर्ण न हो। मेरे लिए जो अहमियत रखते हैं उनके लिए कुछ भी कर सकता हूं। 

वो आगे कहते हैं कि एक चाहरदीवारी में मुझे कुछ लोगों के साथ बंद कर देने भर से उनसे मेरा रिश्ता तो नहीं बन जाता। इस शो में चिल्लाना ही सही नहीं है, बल्कि सही तरीके से रखे गई बात भी सुनी समझी जा सकती है। 

घर से बाहर आने के बारे में गौरव कहते हैं कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है, लेकिन फिर भी अपना कुछ हिस्सा घर में छोड़ आया हूं। बानी को घर के बाहर भी सपोर्ट करता रहूंगा। 

शो के विनर के लिए अपनी विश लिस्ट बताते हुए गौरव ने कहा कि बानी रोहन के अलावा मनु और मनवीर के बीच कोई भी हो सकता है।

संबंधित ख़बरें