संजय दत्त की बायोपिक की रिलीज़ डेट खिसकी आगे

अभिनेता संजय दत्त पर बन रही बायोपिक की रिलीज़ डेट आगे बढ़ने की ख़बरें आ रही हैं। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म की शूटिंग जल्दी ही शुरू होने वाली है। रणबीर कपूर फिल्म में संजय दत्त की भूमिका में हैं। पहले यह फिल्म इस साल के अंत में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन अब साल 2018 की कोई तारीख पर विचार किया जा रहा है। 

अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक साल 2018 में होगी रिलीज़

मुंबई। आए दिन संजय दत्त की बायोपिक को लेकर कोई-न-कोई ख़बर सुनने में आती है। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म को लेकर ताज़ा ख़बर है कि फिल्म की रिलीज़ डेट आगे बढ़ाने पर विचार किया जा है।

इस बायोपिक की शूटिंग रणबीर कपूर 14 जनवरी से शुरू करेंगे और 30 जनवरी तक शूटिंग पूरी होने की संभावना बताई जा रही है। शूटिंग ख़त्म होने के बाद इसकी एडिटिंग और हल्की फुलकी री-शूटिंग का मार्जिन रखते हुए फिल्म के फाइनल कट की तारीख़ 30 सितंबर रखी गई है।

राजकुमार हिरानी के काम करने का एक ख़ास पैटर्न है, उसी पैटर्न को ध्यान में रखते हुए पंद्रह दिन और जोड़े गए थे। यानी कुलमिलाकर यह फिल्म अक्टूबर में पूरी तरह रिलीज़ होने को तैयार हो जाएगी। 

फिल्म बनने के बाद मुश्क़िल इसकी रिलीज़ डेट को लेकर आ रही है। हिरानी अपनी फिल्म को क्रिसमस पर रिलीज़ करना चाहते थे, लेकिन इस बार क्रिसमस पर सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्म ‘टाईगर ज़िंदा है’ रिलीज़ हो रही है। ग़ौरतलब है कि हिरानी की पिछली चार में से तीन फिल्में (मुन्ना भाई, थ्री इडियट्स और पीके) दिसंबर में रिलीज़ हुई थीं। सिर्फ 'लगे रहो मुन्ना भाई' ही सितंबर में रिलीज़ हुई थी। इस बार हिरानी को मनपसंद डेट नहीं मिल पा रही है। 

वहीं सलमान अपने दोस्त संजय दत्त की इस फिल्म को मनचाही रिलीज़ डेट दिलवाने में कोई भी मदद नहीं कर सकते, क्योंकि उनकी फिल्म ‘टाईगर ज़िंदा है’ यशराज बैनर के तले बन रही है। 

अब इन हालातों में हिरानी को फिल्म को रिलीज़ करने के लिए 2018 की ही कोई तारीख़ खोजनी पड़ेगी, लेकिन उनकी दिक्कते यहां भी कम नहीं हुईं। कहा जा रहा है कि हिरानी ने 14 जनवरी की तारीख़ तय की है, लेकिन मार्केट टीम को यह डेट जंच नहीं रही है। 

इसकी वजह यह है कि इस तारीख़ पर ‘पोंगल’ जैसा बड़ा त्योहार होता है और साथ ही दक्षिण में बड़े सितारों और बड़े बजट की फिल्में भी इसी तारीख़ के आस-पास रिलीज़ होती हैं। इसलिए हिंदी फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स और सिनेमाघर नहीं मिल पाते हैं। 

ऐसे में टीम ने अप्रैल 2018 के शुरुआती सप्ताह पर विचार शुरू कर दिया है। इसकी एक वजह यह भी है कि आईपीएल के पहले का यह सप्ताह खाली होता है और स्कूल-कॉलेजों में भी छुट्टियां शुरू हो जाती हैं। इसके अलावा जून में आईपीएल खत्म होने के बाद के सप्ताह को लेकर भी बाच चल रही है।

संबंधित ख़बरें