रिएलिटी शो में बने रिश्तों का रिपोर्ट-कार्ड

कलर्स टीवी के रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ के दसवें सीज़न में मोनालीसा की शादी उनके बॉयफ्रेंड विक्रांत सिंह राजपूत की गई। दोनों लंबे समय तक लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने के बाद शादी करने के फैसले पर पहुंचे हैं। ख़ैर, यदि रिएलिटी शोज़ में शादी और रिश्ते के इतिहास पर नज़र दौड़ाएंगे, तो पाएंगे कि कैमरे के सामने बने रिश्तों की मियाद काफी छोटी होती है। तो आइए ऐसे ही रिश्तों की ताज़ा हालात पर नज़र डालते हैं.....

रिएलिटी शो में बने रिश्ते नहीं टिकते हैं
मुंबई। ‘बिग बॉस 10’ की कंटेस्टेंट मोनालीसा और उनके बॉयफ्रेंड विक्रांत सिंह राजपूत की शादी हाल ही में शो में की गई। शो के बाकी कंटेस्टेंट, मोना और विक्रांत के घर वालों के अलावा कुछ करीबियों की मौजूदगी में दोनों ने विधि-विधान से सात फेरे लिए। 

शादी के विदाई भी हुई और दोनों को ‘बिग बॉस’ ने दो दिन तक सीक्रेट रूम में रहने को भी कहा। दो दिन बात जहां मोना वापस ‘बिग बॉस’ के घर में वापस आ जाएंगी, वहीं विक्रांत अपने घर चले जाएंगे। 

वैसे, तो दोनों का रिश्ता अचानक नहीं बना, ये लंबे समय से एक-दूसरे के साथ रिश्ते में थे। लेकिन इससे पहले भी ‘बिग बॉस’ के घर में एक शादी हुई थी, जो ज़्यादा समय चल नहीं पाई। अब यूं कहें कि कैमरे के सामने यानी रिएलिटी शो में हुई शादियों का अंजाम अच्छा नहीं रहा है। 


सारा खान-अली मर्चेंट का निकाह 

सबसे पहले बात करते हैं ‘बिग बॉस 4’ की। इस शो की कंटेस्टेंट सारा खान ने अली मर्चेंट से शादी की थी।‘बिग बॉस’ के इतिहास में पहली बार दर्शकों ने पर्दे पर असली शादी देखी थी। लेकिन यह शादी दो महीने बाद ही टूट गई। तब अली और सारा ने कहा था कि चैनल ने उन्हें शादी करने के लिए 50 लाख रुपए दिए थे। वहीं चैनल ने सारा और अली के दावे का खंडन किया था। 

ख़ैर, इसके बाद अली ने सारा से शादी को ‘जिंदगी की सबसे बड़ी भूल’, तो सारा ने ‘इसे डरावना सपना’ कहा था। 


मल्लिका शेरावत- विजय सिंह

मल्लिका शेरावत ने भी रियलिटी शो ‘द बेचलरेट इंडिया : मेरे ख्यालों की मल्लिका’ के विजेता विजय सिंह से शादी की थी। यहां तक कि शो के बाद भी दोनों कई जगहों पर साथ दिखे, लेकिन उनका रिश्ता भी कुछ दिनों बाद टूट गया। 

रिश्ता ख़त्म होने का बारे में विजय ने कहा था कि हमारे बीच एक साल का कॉन्ट्रैक्ट था। एक साल बाद वो चाहे तो मुझे शादी के लिए मना कर सकती थी। बाद में बातों बातों में मल्लिका ने मुझे हिंट किया कि मैं उनसे उम्र में छोटा हूं और इतने ऐज गेप वाले रिश्ते नहीं चलते हैं। बाद में उन्होंने मेरा कॉल लेना बंद कर दिया और मैंने भी उनको कॉल करना बंद कर दिया। 

ग़ौरतलब है कि विजय हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला से आते हैं। इस रिएलिटी शो के बाद विजय मॉडलिंग करने लगे और साल 2015 में उनकी फिल्म ‘मॉनसून’ भी आई थी। 

राखी सावंत-इलेश परुजनवाला

राखी सावंत ने रिएलिटी शो ‘राखी के स्वयंवर’ में एनआरआई बिजनेसमैन इलेश परुजनवाला से सगाई की, लेकिन बाद में रिश्ता तोड़ लिया। इसके बाद एक इंटरव्यू में राखी ने कहा कि मैंने इलेश से सिर्फ पैसे के लिए रिश्ता जोड़ा था। मुझे फ्लैट ख़रीदने के लिए पैसे चाहिए थे। बाकी मुझे इलेश के साथ अपना भविष्य सुरक्षित नहीं दिखता। 

राहुल महाजन-डिंपी गांगुली

राहुल महाजन और डिंपी गांगुली की शादी भी रिएलिटी शो में ही हुई थी। साल 2010 में आए शो ‘राहुल दुल्हनियां ले जाएंगे’ में दोनों ने शादी की थी। हालांकि शादी के बाद ही डिंपी ने राहुल पर घरेलू हिंसा के आरोप लगाए। शादी के तीन साल बाद दोनों अलग हो गए और 2015 में दोनों का तलाक भी हो गया। डिंपी ‘बिग बॉस 8’ में बतौर कंटेस्टेंट नज़र आई थीं और फिर राहुल की भी इंट्री हुई थी। 

ख़ैर, फिलहाल डिंपी ने दुबई बेस्ड बिजनेसमैन रोहित रॉय से शादी कर ली है और एक बेटी की मां भी हैं। 


रतन राजपूत-अभिनव शर्मा 

इन दिनों ‘संतोषी मां’ में दिखाई दे रही रतन राजपूत ने भी रिएलिटी शो ‘रतन का रिश्ता’ में दिल्ली के अभिनव शर्मा से सगाई कर ली थी। रतन से शादी करने आए 14 दूल्हों में से रतन को अभिनव भाए थे, लेकिन बाद में उन्होंने अभिनव से अपना रिश्ता तोड़ लिया। 

सुशांत सिंह राजपूत-अंकिता लोखंडे 

वैसे तो यह दोनों धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ में एक साथ दिखे और इनके प्यार के चर्चे भी खूब रहे, लेकिन दोनों ने अपने रिश्ते को कबूल नहीं किया। फिर एक रिएलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ आया, जहां वेलेंटाइन-डे स्पेशल एपीसोड में सुशांत ने अंकिता को प्रपोज़ किया और कहा कि अगले सात जन्मों तक मैं तुम्हारे साथ रहना चाहता हूं। अंकिता ने भी ‘हां’ में जवाब दिया। लेकिन दोनों का रिश्ता भी अंजाम तक नहीं पहुंचा और ब्रेकअप हो गया। दोनों ने ब्रेकअप की बात को ऑफिशियली माना भी। 

करिश्मा तन्ना-उपेन पटेल 

रिएलिटी शो ‘बिग बॉस 8’ से करिश्मा और उपेन का प्रेम कहानी शुरू हुई और ‘नच बलिए-7’ के सेट पर उपेन ने करिश्मा को प्रपोज़ किया। उस समय करिश्मा की मां मौजूद थीं और उपेन का परिवार भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ा था। दोनों परिवारों ने सहमति और आशीर्वाद भी दिया। सबकुछ ठीक चल रहा था, यहां तक कि दोनों ने एमटीवी का एक शो ‘लव स्कूल’ भी होस्ट किया। फिर इनके रिश्ते के चटकने की ख़बरें आने लगीं और मई 2016 में दोनों का रिश्ता ख़त्म हो गया। इसकी पुष्टि उपेन ने ट्वीट के जरिये की।

संबंधित ख़बरें