सलमान को मिलेगी सजा या होंगे बरी



चिंकारा शिकार से जुड़े 18 साल पुराने आर्म्स एक्ट मामले में बुधवार को जोधपुर की अदालत सलमान खान को लेकर अहम फैसला दे सकती है। यदि वे इस मामले में दोषी पाए जाते हैं, तो उन्हें 3 से 7 साल तक की सजा हो सकती है। यह सलमान के ख़िलाफ दर्ज चार मामलों में से एक है। 

चिंकारा मामने में सलमान खान होंगे कोर्ट के सामने

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के लिए बुधवार का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। जोधपुर कोर्ट में उनके ख़िलाफ चल रहे 18 साल पुराने आर्म्स एक्ट उल्लंघन मामले में फैसला सुना सकती है। 

सलमान के फैन्स की निगाहें इस फैसले पर टिकी हुई हैं। सलमान अपनी बहन अलवीरा और वकीलों के साथ जोधपुर पहुंच चुके हैं। 


ग़ौरतलब है कि साल 1998 में हुए इस शिकार मामले में सलमान के ख़िलाफ चार केस चल रहे हैं। फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर 3 अलग-अलग जगहों पर हिरणों का शिकार करने का आरोप है।

इनमें से दो में उन्हें हाईकोर्ट से बरी किया जा चुका है। जबकि एक अन्य मामले की सुनवाई जोधपुर कोर्ट में 25 जनवरी को है।

फिलहाल यह केस सलमान खान पर बिना वैध लाइसेंस के हथियार रखने और उसके ग़लत इस्तेमाल करने को लेकर चल रहा है। यदि कोर्ट सलमान को दोषी पाती है, तो उनको 3 से 7 साल तक की सजा हो सकती है।

अब सलमान को कोर्ट तीन साल से अधिक की सजा सुनाती है, तो उन्हें गिरफ्तार कर जेल जाना पड़ेगा, लेकिन सजा तीन साल से कम होती है तो सलमान खान ऊपरी अदालत में अपील कर सकते है और जमानत भी ले सकते हैं।

फिल्मों पर असर

सलमान खान की आगामी फिल्मों पर भी इस फैसले का असर हो सकता है। उनकी इस साल बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ भी रिलीज़ होने वाली है। हालांकि, इसकी शूटिंग अभी पूरी तो नहीं हुई है, लेकिन अंतिम चरण में ज़रूर है। 

इसके अलावा सलमान की होम प्रोडक्शन फिल्म ‘दबंग 3’ भी शामिल है। यह साल 2018 की शुरुआत में फ्लोर पर जाने वाली है। 

संबंधित ख़बरें