अब ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ से सेंसर को चाहिए डिस्क्लेमर

सेंसर बोर्ड ने अब फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ से डिस्क्लेमर की मांग की है। सेंसर का कहना है कि फिल्म में दहेज प्रथा फिल्म में अहम तौर पर दिखाया गया है। इसके अलावा वरुण धवन के एक डायलॉग से भी सेंसर को आपत्ति है।


मुंबई। बॉलीवुड फिल्में अब चाहें किसी भी जॉनर की क्यों न हो, सेंसर बोर्ड की टेढ़ी नज़रिया उस पर पड़ ही जा रही है। 

अब ताज़ा ख़बर है कि सेंसर की टेढ़ी नज़रिया ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ पर भी पड़ गई है। बताया जा रहा है कि सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के निर्माता करण जौहर से ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ के लिए सुस्पष्ट डिस्क्लेमर की मांग की है। 

सूत्रों का कहना है कि दहेज प्रथा फिल्म में अहम भूमिका के रूप में दिखाया जा रहा है। हालांकि, फिल्म और इसके निर्माता दहेज प्रथा का समर्थन नहीं करते हैं, फिर भी सेंसर बोर्ड ने मांग की है कि फिल्म की शुरुआत में स्पष्ट तरीक़े से डिस्क्लेमर जोड़ा जाए। 

इसके अलावा सेंसर बोर्ड ने फिल्म में वरुण धवन के डायलॉग में से ‘पिछवाड़ा’ शब्द भी हटाने को कहा है। सेंसर बोर्ड की माने तो वरुण धवन और आलिया भट्ट दोनों ही यूथ आइकन हैं। ऐसे में उनको स्क्रीन पर क्या कहना है और क्या नहीं, इस बात का ख़ास ख़याल रखना चाहिए। 

वहीं फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ को शादी डॉट कॉम से भी एनओसी लेने को कहा गया है। हाल ही रिलीज़ हुई फिल्म ‘रनिंग शादी’ भी इस वजह से पचड़े में फंस गई थी। अब यह देखना होगा कि करण सेंसर के इस रवैये को कैसे लेते हैं और उसकी मांग को पूरा करते हैं या नहीं। 

बता दें कि वरुण धवन और आलिया की मुख्य भूमिका वाली ये फिल्म 10 मार्च को रिलीज़ हो रही है। इसे शशांक खेतान ने निर्देशित किया है। 

संबंधित ख़बरें
आगे दिलजीत दोसांझ की ‘नॉटी बिल्लो’ हैं अनुष्का शर्मा