‘बाहुबली 2’ को दो पार्ट में बनाने की मजबूरी का हुआ खुलासा

फिल्म ‘बाहुबली’ के दूसरे पार्ट ‘बाहुबली द कन्क्लूज़न’ के ट्रेलर ने रिलीज़ होते ही इंटरनेट पर सुनामी ला दिया है। लेकिन इस फिल्म के दूसरे पार्ट को बनाने की क्या वजह रही, इस सवाल का जवाब आज भी दर्शक खोज रही है, लेकिन इस सवाल का जवाब फिल्म निर्देशक एस एस राजामौली ने दे दिया है। 

फिल्म बाहुबली के दो हिस्सो में बनने की कहानी
मुंबई। मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘बाहुबली द कन्क्लूज़न’ का आखिरकार ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया। इस ट्रेलर ने जारी होते ही रिकॉर्ड कायम कर दिया है। दर्शक इस फिल्म को लेकर काफी उत्सुक हैं।

दर्शक ‘बाहुबली’ का अंत एक सवाल के साथ हुआ था, जिसके जवाब के लिए दर्शक काफी बैचेन थे। ख़ैर, इस सवाल के साथ एक सवाल और था और वो यह कि क्या ज़रूरत थी पार्ट टू को बनाया जाए। 

इस सवाल का जवाब खुद फिल्म के निर्देशक एस एस राजामौली ने दिया। ट्रेलर के लॉन्च के मौके पर राजामौली ने बताया कि फिल्म ‘बाहुबली द कन्क्लूज़न’ पिछली फिल्म ‘बाहुबली’ से हर मामले में बेहतर होगी। 

इसके अलावा उन्होंने कहा कि दरअसल, फिल्म की कहानी इतनी बड़ी थी कि एक फिल्म में समेटने में मुश्किल हो सकती थी। फिल्म का सीक्वल बनाने का कोई इरादा नहीं था। फिर भी अब यह कॉमिक्स, टीवी सीरिज़ और नॉवेल की शक्ल तक में आ गई है। एक्शन सीक्वेंस और स्पेशल इफैक्ट्स के साथ हमने कहानी को भी बदला है। 

अपनी आगे की योजना के बारे में राजामौली ने बताया कि जिन्होंने फिल्म के पहले पार्ट को नहीं देखा है, उसको दूसरे पार्ट को देखने में मुश्किल हो सकती है। इसलिए योजना है कि हम फिल्म का पहला पार्ट भी फिल्म ‘बाहुबली द कन्क्लूज़न’ के रिलीज़ होने से पहले रिलीज़ करें। ताकि, दर्शक फिल्म की कहानी से आसानी से जुड़ सकें। 

फिल्म का कुल बजट तकरीबन 400-500 करोड़ के आसपास है। इस फिल्म के प्रोड्यूसर्स में से एक करण जौहर ने मज़ाकिया आंदाज़ में कहा कि मेहनत करने वाले खून-पसीना बहाने वाले हर बार पैसा नहीं बनाते हैं। 

फिल्म का सफलता को लेकर फिल्ममेकर्स काफी आशान्वित हैं। वहीं फिल्म कारोबार पर नज़र रखने वाले विशेषज्ञों को लगता है कि यह फिल्म कमाई के मामले में कई कीर्तिमान स्थापित करेगी। यहां तक कि ‘बाहुबली’ से भी दो कदम आगे होगी। 

इस बार बॉक्स ऑफिस पर कई बड़ी फिल्में आने वाली हैं, देखने वाली बात होती है कि बॉक्स ऑफिस पर किसकी बादशाहत कायम होती है।

संबंधित ख़बरें