अब ‘जग्गा-जासूस’ में दिखेंगी सयानी गुप्ता

फिल्म ‘जॉली एल एल बी 2’ में हिना सिद्दीक़ी का किरदार निभाने वाली सयानी गुप्ता जल्दी ही फिल्म ‘जग्गा जासूस’ में भी नज़र आने वाली हैं, लेकिन इस बार अपनी उम्र से आधी उम्र की लड़की का किरदार निभाएंगी। 

अनुराग बासु की फिल्म जग्गा जासूस में टीएज बनेंगी सयानी गुप्ता
मुंबई। इस साल की कामयाब फिल्मों में शुमार ‘जॉली एल एल बी 2’ में छोटी ही सही, लेकिन अहम भूमिका निभाने वाली सयानी की काफी चर्ची रही। फिल्म में वो गर्भवती महिला हिना सिद्दीक़ी के किरदार में दिखी थीं। 

फिल्म में उनके अभिनय की काफी तारीफ हुई। हालांकि, इससे पहले भी वो ‘पार्च्ड’, ‘बार बार देखो’ और ‘मार्गरिटा विद स्ट्रा’ आदि फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं, लेकिन ‘जॉली एल एल बी 2’ में उनको आलोचकों के साथ आम दर्शकों ने भी नोटिस किया। 

ख़ैर, फिलहाल सयानी को लेकर यह ख़बर है कि वो अनुराग बासु की फिल्म ‘जग्गा जासूस’ में भी नज़र आने वाली हैं। लेकिन उससे भी ज़्यादा दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म में सयानी 14 साल की लड़की की भूमिका में होंगी। 

हालांकि, सयानी अपने पावरपैक परफॉर्मेंस के लिए अंतराष्ट्रीय मंच पर कई पुरस्कार प्राप्त कर चुकी हैं। जल्दी ही वो नसीरुद्दीन शाह के साथ इंडियन-ब्रिटिस प्रोडक्शन फिल्म में भी दिखने वाली हैं। 

31 वर्षीया सयानी के लिए यह काफी चुनौतीपूर्ण भूमिका होने वाली है। रिपोर्ट्स की मानें, तो सयानी फिल्म ‘जग्गा जासूस’ में रणबीर कपूर के दोस्त के किरदान में होंगी। इस किरदार की तैयारियों में वो जुट चुकी हैं। फिलहाल वो टीनएजर के हाव-भाव और व्यवहार पर काम कर रही हैं, ताकि टीनएजर की बॉडी लैग्वेज को वो कॉपी कर सकें। 

इस किरदार के बारे में सयानी ने एक वेबसाइट से कहा कि ये किरदार मेरे करियर के लिए काफी अहम होगा। अभी तक दर्शकों ने मुझे महिला के किरदार में ही देखा है, लेकिन अब मुझे टीनएजर की भूमिका में देखना दर्शकों के लिए सरप्राइज़ होगा। 

अपने ऑडिशन के बारे में उन्होंने कहा कि जब मुझे निर्देशक अनुराग बसु का बुलावा आया, तो मैंने इस किरदार के लिए अपने बाल कटवा ले। इसके अलावा अपने हाव-भाव में भी बदलाव किए। मुझे देखकर अनुराग बासु भी अचरज में थे। 

पहले तो शूटिंग के दौरान अनुराग सयानी के इस लुक से सहमत नहीं थे, फिर रणबीर के हस्तक्षेप के बाद अनुराग मान गए। सयानी के मुताबिक यह फिल्म उनको वो मुकाम दिलवाएगी, जिसकी उनको तलाश है। 

फिलहाल रणबीर कपूर और कटरीना कैफ स्टारर यह फिल्म 7 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली है, बीच में इसके पोस्टपोन की ख़बरें भी आई थीं। 

संबंधित ख़बरें