अनुपन खेर निभाएंगे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार

अनुपम खेर सिल्वर स्क्रीन पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाने जा रहे हैं। यह फिल्म मनमोहन सिंह के मीडिया एडवाइज़र रहे संजय बारू की किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह’ पर आधारित होगी। यह किताब साल 2014 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आई थी। अनुपम खेर अभिनीत इस फिल्म का निर्देशन विजय रत्नाकर गुट्टे करेंगे।

अनुपम खेर निभाएंगे मननोहन सिंह का किरदार
मुंबई। बीते कुछ सालों में बॉलीवुड में बायोपिक का चलन कुछ तेज़ हो गया है। अब ख़बर आ रही है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक बनने जा रही है।

इस बायोपिक की कहानी फिल्म मनमोहन सिंह के मीडिया एडवाइज़र रहे संजय बारू की किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह’ पर आधारित होगी। इसमें मनमोहन के प्रधानमंत्री के तौर पर पहले कार्यकाल की तीखी समीक्षा की गई है।

साल 2014 में आई इस किताब का स्क्रीनप्ले राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हंसल मेहता ने लिखा है और फिल्म का निर्देशन विजय रत्नाकर गुट्टे कर रहे हैं। गुट्टे की यह डेब्यू फिल्म होगी।

वहीं इस फिल्म को सुनील बोहरा प्रोड्यूस कर रहे हैं। ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ और ‘साहब बीवी और गैंगस्टर’ सरीखी फिल्मों को प्रोड्यूस करने वाले सुनील बोहरा ने फिल्म के बारे में कहा कि यह फिल्म एक बड़े राजनीतिक ड्रामा जैसी होगी। काफी कुछ एकेडनी अवॉर्ड जीतने वाली रिचर्ड एडिनबरो की साल 1980 में आई फिल्म 'गांधी' की तरह भव्य होगी।

फिलहाल मनमोहन सिंह की भूमिका के लिए अनुपम खेर का नाम तय हो चुकी है। फिलहाल फिल्म के बाकी कलाकारों की तलाश जारी है। फिल्म का पहला लुक बुधवार को जारी किया जाएगा।

फिल्म के रिसर्च वर्क के बारे में बात करते हुए बोहरा ने बताया कि फिल्म की रिसर्च पहले ही पूरी हो चुकी है। फिलहाल कलाकारों के ऑडिशन का दौर चल रहा है, जो कि अंतिम चरण में पहुंच चुका है।

बतौर निर्देशक अपनी पारी शुरू कर रहे विजय रत्नाकर गुट्टे ने कहा कि वो इस कहानी को पूरी ईमानदारी से पेश करने की कोशिश करेंगे। गुट्टे ने मनमोहन सिह के किरदार के लिए अनुपम खेर को सर्वजश्रेष्ठ बताया।

फिल्म को लेकर अनुपम खेर कहा कि समकालीन इतिहास में किसी व्यक्ति की भूमिका निभाना बहुत ही चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि इसे लेकर तुरंत तुलना की जाएगी।

वैसे मैंने अपनी पहली फिल्म ‘सारांश’ के साथ ही चुनौतियां लेने की शुरुआत कर दी थी। मैं प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाने के अनुभव का इंतजार कर रहा हूं। इस फिल्म के साल 2018 के दिसंबर में रिलीज होने की संभावना जताई जा रही है।

संबंधित ख़बरें
आगे सिद्धार्थ मल्होत्रा बंदूक और कुकर के ढक्कन से करेंगे ‘ए जेंटलमैन’ में एक्शन