रणबीर कपूर-कटरीना कैफ की उलझी-उलझी सी कैमेस्ट्री

अरसे से अटकी रणबीर कपूर और कटरीना कैफ अभिनीत फिल्म ‘जग्गा जासूस’ आखिरकार रिलीज़ होने जा रही है। ब्रेकअप की ख़बरों के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए रणबीर और कैट की कैमिस्ट्री में कुछ उलझा-उलझा सा तो था। कई बार कैट मीडिया के सवालों से कहीं ‘गुम’ हो जा रही थीं, तो कई बार ‘न समझने का नाटक’ करने लग जाती थीं। हर बार रणबीर उनके सवालों को लपक कर जवाब का मुलम्मा चढ़ाते दिखे। कुल मिलाकर ख़त्म हुए रिश्ते की हिचक साफ देखी जा सकती थी। 

रणबीर कपूर और कटरीना कैफ जग्गा जासूस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में
मुंबई। आपके रिश्ते का ताज़ा हाल आपका चेहरा बयां करता है। भले ही आप कितने भी उम्दा अभिनेता हो, लेकिन एक ख़त्म हुए रिश्ते से अचानक सामना होने पर ‘हिचक’ तो रहती ही है। ऐसा ही मामला देखने को मिला अनुराग बासु की फिल्म ‘जग्गा जासूस’ के सॉन्ग लॉन्च के दौरान।

इस कार्यक्रम में रणबीर कपूर और कटरीना कैफ दोनों का आमना-सामना हुआ। पहले तो एक-दूसरे के पास बैठने को लेकर ऊहापोह की स्थिति में नज़र आए, फिर फिल्म का खयाल करके दोनों अगल-बगल बैठ गए। 

ख़ैर, शुरू हुआ संवादाताओं के सवालों का दौर। उसके बाद दोनों ही अपनी-अपनी अदाकारी का कमाल करने की भरसक कोशिश करते दिखे। पूरे कार्यक्रम के दौरान कटरीना सवालों से भागती दिखीं, तो कैट पर आए सवालों का रणबीर जवाब देते नज़र आए। 

रणबीर के जवाबी कारनामे से साफ झलक रहा था कि वो कैट को बचाने के लिए, बल्कि अपनी फिल्म के लिए यह सब कर रहे हैं। काफी कोशिशों के बाद भी दोनों के रिश्ते की ‘तल्ख़ी’ नज़र आ रही थी। रणबीर के कई जवाबों में और तारीफों में कटरीना के लिए ‘तंज’ था। 

फिल्म ‘जग्गा-जासूस’ की नींव तब पड़ी, जब दोनों प्यार में गिरफ़्तार हुआ करते थे और यह फिल्म रिलीज़ तब हो रही है, जब दोनों ने एक-दूसरे से दामन छुड़ा लिया है। कभी एक-दूसरे की आंखो में मौका मिलते ही झांकने वाला यह कपल साथ में फोटो खिंचवाते समय भी आंय-बांय-शांय देख रहा था। 

एक-दूसरे पर निशाना साधने का मौक़ा नहीं छोड़ा दोनों ने। हाल ही में कैट ने ‘उल्लू का पट्ठा’ गाने की मेकिंग वीडियो अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि रणबीर ‘स्लो’ डांसल हैं, इसलिए रणबीर से कदम मिलाने के लिए निर्देशक अनुराग ने कैट को डांसिंग स्पीड कम करने को कहा। 

कटरीना ने आगे कहा था कि मैं धीमी हुई, ताकि रणबीर शाइन कर सकें। कैट के उस मेकिंग वीडियो का जवाब देते हुए रणबीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हिंदी फिल्मों में डांसिंग जरूरी होता है। मुझे थोड़ी मुश्किल होती है। मैंने कटरीना को ‘कमली’, ‘शीला की जवानी’ का डांस की प्रैक्टिस करवाई और उनको एक्सप्रेशन सिखाए। उन अच्छे डांस के पीछे मेरा सबसे बड़े हाथ था। 

इसका जवाब देते हुए कटरीना से तपाक से कहा, ‘तू पी के आया है क्या?’ 

वहीं एक सवाल के जवाब में तंज के अंदाज़ में रणबीर ने कहा कि कटरीना तो सुपरहिट फिल्म की मशीन है। वो मुझे बार-बार कहती है कि मैंने ही तो ‘अजब प्यार की गजब कहानी’ और ‘राजनीति’ जैसे हिट फिल्में दी हैं। मुझ पर कटरीना का काफी अहसान है। इस अहसान को उतारने के लिए उनके लिए एक हिट फिल्म तो ज़रूर प्रोड्यूस करूंगा। 

‘प्यार’ नहीं है ग़लती 

जब रणबीर-कटरीना से सवाल किया गया कि वो कौन-सी ग़लती है, जिसे आप दोहराना नहीं चाहेंगे। इसके जवाब में कैट बगले झांकने लगीं, तो रणबीर ने झट से कहा कि आप सब मुझ से सुनना चाहते हैं कि ‘प्यार’ की ग़लती मैं दोबारा नहीं करना चाहूंगा। लेकिन मैं ‘प्यार’ को ग़लती नहीं मानता। 

माहौल को हल्का बनाने के लिए रणबीर ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि मैं ‘सड़क पर सू-सू’ करने की ग़लती बार-बार करना चाहूंगा। इस पर निर्देशक अनुराग बासु ने कहा कि कभी चलती ट्रेन से बाहर सू-सू कर के देखना। 

बता दें कि फिल्म ‘जग्गा जासूस’ 14 जुलाई को रिलीज़ हो रही है।

संबंधित ख़बरें