ऋषि कपूर ने अनुराग बासु को कहा 'गैरजिम्मेदार निर्देशक'

अपने मुंहफट अंदाज़ के लिए मशहूर ऋषि कपूर ने निर्देशक अनुराग बासु को जमकर खरी-खोटी सुनाई है। फिल्म ‘जग्गा जासूस’ के फ्लॉप होने का दोष अनुराग के सिर मढ़ते हुए ऋषि ने कहा कि अनुराग बासु बेहद ग़ैरजिम्मेदार निर्देशक हैं। बता दें कि रणबीर कपूर और कटरीना कैफ अभिनीत यह फिल्म चार साल से बन रही थी और रिलीज़ होने पर बॉक्स ऑफिस पर असफल रही। 

ऋषि कपूर ने अनुराग बासु को कहा जिम्मेदार निर्देशक
मुंबई। अपने बेटे की डगमगाती करियर की नईया को लेकर किसी भी पिता को चिंता होना लाज़मी है और ऐसे में उसकी फिल्म एक के बाद एक टिकट खिड़की पर गिरती है, तो फिर उस पिता के मुंह से लानत-मलामत तो निकलेगा ही। ठीक वैसा ही कुछ देखने को मिल रहा है रणबीर कपूर के पिता ऋषि कपूर के मामले में। 

हाल ही में अंग्रेज़ी अख़बार मिड-डे को दिए इंटरव्यू में ऋषि फिल्म ‘जग्गा जासूस’ के निर्देशक पर जमकर भड़के। ‘जग्गा जासूस’ को लेकर हुई लेतलाली से खफ़ा ऋषि ने अपनी भड़ास निकालते हुए अनुराग को जी भर के कोसा। 

बता दें कि फिल्म ‘जग्गा जासूस’ के निर्माताओं में से एक रणबीर कपूर भी हैं। हालांकि, इस फिल्म के बाद फिल्म निर्माण के क्षेत्र में हाथ न डालने के बात भी रणबीर कह चुके हैं। 

ख़ैर, ऋषि का आरोप है कि जबकि उनका बेटा इस फिल्म का न सिर्फ अभिनेता था, बल्कि वो निर्माता भी था। तब ऐसे में यह फिल्म रिलीज़ होने से सिर्फ एक दिन पहले ही उनको क्यों दिखाई गई। 

ऋषि ने आगे कहा कि अनुराग बासु बेहद गैरजिम्मेदार निर्देशक हैं। शुक्रवार को फिल्म रिलीज़ होना थी और वो बुधवार तक उस पर काम कर रहे थे। यह हालात तब थे, जब इस फिल्म पर तीन साल से काम चल रहा था। 

संगीतकार प्रीतम को भी सुनाते हुए कहा कि और तो और संगीतकार प्रीतम ने भी एक सप्ताह पहले अपना काम पूरा करके दिया। आजकल के फिल्मकार इस तरह से ढिलाई से काम कर रहे हैं। 

अनुराग के काम करने के तरीक़े पर सवाल उठाते हुए ऋषि कहते हैं कि अनुराग किसी से राय नहीं लेते हैं। वो अपनी फिल्म रिलीज़ से पहले किसी को दिखाते ही नहीं कि कोई उनको राय दे सके। ये ऐसे काम करते हैं, जैसे कि कोई न्यूक्लियर बम बना रहे हों। 

फिल्म ‘जग्गा जासूस’ के बारे में राय शुमारी करते हुए कहा कि मुझे न तो फिल्म अच्छी लगी और न ही बुरी। हां, इतना ज़रूर लगा कि फिल्म 20 मिनट छोटी होनी चाहिए थी।

अनुराग के काम करने के तरीक़े पर ऋषि ने कहते हैं कि मैं एकता कपूर से पूरी तरह सहमत हूं कि उन्होंने अनुराग को अपनी फिल्म से बाहर कर दिया था। अनुराग को लेकर राकेश रोशन को भी फिल्म ‘काइट्स’ के दौरान दिक्कत हुई थी। अनुराग इतने लापरवाह हैं कि वो फिल्म पूरी ही नहीं कर पाते। यह फिल्म भी पिछले दो साल में तीन बार रिलीज़ हो जानी चाहिए थी, लेकिन इस कदर की देरी हुई। 

अनुराग चेतावनी देते हुए ऋषि ने कहा कि आप भले ही कितने भी महान निर्देशक क्यों न हो, लेकिन आपके गैरजिम्मेदाराना रवैये की वजह से कोई भी आपके साथ काम करना पसंद नहीं करेगा। आपने गोविंदा को फिल्म से निकाल फेंका। इन सबसे मेरा और रणबीर का कितना नाम ख़राब हुआ। 

फिल्म के रिलीज़ को लेकर कहा कि देरी की वजह से यह फिल्म सिंगापुर में रिलीज़ ही नहीं हो पाई और दुबई में भी एक दिन के देरी से रिलीज़ हुई। इन सबका फिल्म के व्यापार पर असर तो होना ही था। 

संबंधित ख़बरें