सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

‘पोपटलाल’ को ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के सेट से किया बाहर

सब टीवी के शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में ‘पोपटलाल’ का किरदार निभाने वाले श्याम पाठक को शो से बाहर का रास्त दिखा दिया गया है। ख़बर है कि श्याम और शो के प्रोड्यूसर असित कुमार मोदी के बीच हुए कहा-सुनी के बाद यह फैसला लिया गया है। 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के पोपटलाल
मुंबई। सब टीवी के मशहूर हास्य धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से आए दिन कोई न कोई विवाद जुड़ ही रहा है। कुछ दिन पहले एक एपीसोड पर ‘ईशनिंदक’ होने का आरोप लगाया गया और शो को बैन करने की मांग उठाई गई। जैसे-तैसे वो विवाद थमा, तो अब एक नया बखेड़ा खड़ा हो गया है। 

दरअसल, शो में ‘पोपटलाल’ का किरदार निभाने वाले श्याम पाठक और प्रोड्यूसर असित कुमार मोदी के बीच कहा-सुनी हो गई। नतीजतन श्याम पाठक को शो का सेट छोड़ कर जाने का हुक्म सुना दिया गया। 

रिपोर्ट्स की माने, तो श्याम शो के मेकर्स को बिना जानकारी दिए ही लंदन चले गए थे और यहां पर शो की यूनिट उनका इंतज़ार करती रही। दरअसल, हाल ही में शो में ‘जेठालाल’ का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी लंदन गए थे, जहां उनको परफॉर्म करना था। दिलीप और श्याम की कॉमिक टाइमिंग काफी अच्छी है और लंदन के दर्शक इन दोनों को परफॉर्म करते देखना चाहते हैं। 

जब दिलीप ने श्याम को इस बारे में कहा, तो वो झट से तैयार हो गए। लंदन में इन दोनों ने अच्छी तरह से परफॉर्म किया। लेकिन गड़बड़ यह हो गई कि जहां अपने इस टूर के बारे में दिलीप ने शो की टीम और मेकर्स को बताया था। वहीं श्याम ने किसी को जानकारी नहीं दी। इस वजह से सेट पर कलाकार के साथ क्रू मेम्बर उनका इंतज़ार करते रहे। 

अब जब श्याम लंदन से वापसी के बाद शो के सेट पर पहुंचे, तो मेकर्स के साथ उनकी गरमागरम बहस हुई। नतीजतन उनको तुरंत सेट से चले जाने को कह दिया गया। हालांकि, श्याम ने अपनी ग़लती मानते हुए प्रोड्यूसर्स से माफी भी मांगी। इसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि वो शो का हिस्सा तो रहेंगे, लेकिन बतौर सज़ा कुछ दिन के लिए बाहर रखा जाएगा। 

नौ साल से हैं शो का हिस्सा 

श्याम इस शो से साल 2008 से जुड़े हैं। मूलत: गुजरात के रहने वाले श्याम के पास सीए (चार्टर अकाउंटेट) की डिग्री है। इस डिग्री के बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन ले लिया था। तीन बच्चों के पिता श्याम ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में पत्रकार ‘पोपटलाल’ की भूमिका में हैं।

संबंधित ख़बरें