सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

नए साल में बंध सकता है मिलिंद सोमण के सिर सेहरा

हाल ही में फिल्म ‘शेफ’ में नज़र आए अभिनेता मिलिंद सोमण जल्दी ही शादी करने वाले हैं। इन दिनों सोशल साइट्स पर उनकी और उनकी गर्लफ्रेंड की उम्र को लेकर काफी मज़ाक भी उड़ाया जा रहा है। दरअसल, मिलिंद जहां 53 साल के हैं, वहीं उनकी गर्लफ्रेंड उनसे 27 साल छोटी हैं।

मिलिंद सोमण, अंकिता से करेंगे शादी
मुंबई। मॉडल से अभिनेता बने मिलिंद सोमण के घर जल्दी ही शहनाई बजने वाली है। आने वाले साल में वो अपनी गर्लफ्रेंड अंकिता कोंवर से शादी कर सकते हैं। ‘कैप्टन व्योम’ के नाम से मशहूर मिलिंद ख़ुद से 27 साल छोटी अंकिता से शादी कर रहे हैं। 

मिलिंद और उनकी गर्लफ्रेंड की बीच उम्र के इतने लंबे फासले को लेकर उनका सोशल मीडिया पर काफी मज़ाक भी बना। किसी ने उनको कहा कि यह गर्लफ्रेंड या फिर बेटी। 

ख़ैर, असम की रहने वाली 26 वर्षीय अंकिता पेशे से एयर होस्टेस हैं। ये दोनों बीते एक साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। अंकिता के पेरेंट्स के साथ मिलिंद की मां ने भी इनदोनों की शादी के लिए हामी दे दी है। इस मंजूरी के बाद अब ख़बरें हैं कि आने वाले साल में यह दोनों ‘लव बर्ड्स’ शादी के बंधन में बंध जाएंगे। 

इससे पहले साल 2006 में मिलिंद ने फिल्म ‘वैली ऑफ फ्लॉवर्स’ की अपनी को-स्टार मैलेन जाम्पनोई से शादी कर ली थी। फिर दोनों एक-दूसरे से साल 2009 में अलग हो गए। मैलेन से तलाक़ के बाद मिलिंद ने अपने से 21 साल छोटी शहाना गोस्वामी को डेट करना शुरू किया। मिलिंद और शहाना का रिश्ता महज चार साल चला। 

वहीं मिलिंद का एक्स-मिस इंडिया रही मॉडल मधु सप्रे से भी अफेयर रहा। मिलिंद और मधु का एक ऐड शूट भी काफी विवादित रहा। दरअसल, एक शूज कंपनी के प्रिंट ऐड में दोनों ने न्यूड पोज दिया था। इस ऐड में दोनों न्यूड होकर शूज़ पहने हुए थे और उनके शरीर पर एक पायथन (अजगर) लिपटा हुआ था। मुंबई पुलिस की सोशल सर्विस ब्रांच ने इस मामले पर साल 1995 में मिलिंद और मधु के खिलाफ केस दर्ज किया था।

मिलिंद सोमण इन दिनों 

मॉडलिंग से एक्टिंग के प्रोफेशन में आने वाले मिलिंद, सैफ अली खान की फिल्म ‘शेफ’ में नज़र आए थे। उससे पहले वो फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में अम्बाजी पंत के किरदार में नज़र आ चुके हैं। मिलिंद ने साल 1995 में अलीशा चिनॉय के म्यूज़िक एल्बन ‘मेड इन इंडिया’ से डेब्यू किया था। इसके बाद वो साल 1998-99 तक टीवी सीरियल ‘कैप्टन व्योम’ की भूमिका में नज़र आए। इसके बाद साल 2002 में आई फिल्म ‘भेजा फ्राई’, साल 2007 में आई ‘भ्रम’, साल 2010 में आई ‘नक्षत्र’, साल 2013 में आई ‘डेविड’ में भी अहम किरदारों में नज़र आ चुके हैं। 

फिलहाल मिलिंद फिटनेस प्रमोटर हैं। 50 साल की उम्र में उन्होंने अल्ट्रा मैराथन जीतने के बाद ‘आयरन मैंन’ का ख़िताब भी जीता। 

ग़ौरतलब है कि मिलिंद का जन्म स्कॉटलैंड में हुआ है। उनके दादा डॉक्टर थे। वहीं उनके पिता न्यूक्लियर साइंटिंस्ट और मां ऊषा बायो-कैमिस्ट्री में प्रोफेसर रहीं हैं। स्कॉटलैंड और फिर कुछ समय इंग्लैंड रहने के बाद मिलिंद का परिवार इंडिया में शिफ्ट हो गया।

संबंधित ख़बरें