सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Bigg Boss 11 Recap : प्यार, तकरार और वार भरा सीज़न

कलर्स चैलन का चर्चित रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ का ग्यारहवां सीज़न अपने आखिरी पड़ाव पर है। कुछ ही घंटों में इस सीज़न के विजेता के नाम की घोषणा भी हो जाएगी। 1 अक्टूबर 2017 से शुरू ‘बिग बॉस 11’ में 19 कंटेस्टेंट्स ने हिस्सा लिया। 105 दिन के इस शो में कहीं पुरानी दुश्मनी दिखी, तो कहीं नई दोस्ती के तार जुड़े, कहीं प्यार पनपा, तो कहीं तकरार बदस्तूर जारी रहा। तो फिर आइए एक बार फिर से इस शो की झलकियां देखते हैं। 

बिग बॉस 11 में सलमान खान
मुंबई। सलमान खान के शो के नाम से मशहूर कलर्स टीवी का रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ का ग्यारहवां सीज़न अब अपने आखिरी मुकाम पर आ पहुंचा है। 1 अक्टूबर से शुरू हुए शो का फिनाले 14 जनवरी को हो रहा है। आज ही इस सीज़न का विजेता घोषित किया जाएगा। हंगामेदार रहे इस सीज़न की हाई पॉइंट्स पर आइए डालते हैं एक निगाह। 


कॉमनर्स के साथ सेलेब का मेला

‘बिग बॉस 11’ में कुल मिलाकर 19 कंटेस्टेंट्स शामिल हुए। इस बार भी सेलेब के साथ कॉमनर्स इस शो का हिस्सा बने। जहां सेलेब की कैटेगरी में शिल्पा शिंदे, हिना खान, विकास गुप्ता, बेनाफ्शा सूनावाला, हितेन तेजवानी, प्रियांक शर्मा शामिल रहे। वहीं कॉमनर्स में लव त्यागी, आकाश ददलानी, पुनीश शर्मा, अर्शी खान, बंदगी कालरा, सपना चौधरी, साध्वी शिवानी दुर्गा, ज्योति कुमारी, ल्यूसिंडा निकोलस, जुबैर खान, महज़बीं सिद्दीक़ी और सब्यसाची सत्पथी रहे। ढिंचक पूजा इस सीज़न की इलौती वाइल्ड कार्ड एंट्री रहीं। 


पड़ोसियों का ट्विस्ट 

इस सीज़न का थीम ही ‘पड़ोसी वर्सेज़ घरवाले’ था। हालांकि, थीम के मुताबिक़ कुछ भी नहीं रहा। शो शुरू होने के कुछ दिन बाद पड़ोसियों को यानी लव त्यागी, सब्यसाची सत्पथी, महज़बी सिद्दीकी और ल्यूसिंडा को मुख्य घर में एक झूठी कहानी के साथ भेजा गया। लेकिन पड़ोसी अपनी झूठी कहानी पर घरवालों को यकीन नहीं करवा पाए, नतीजतन पूरे सीज़न के लिए मिलने वाली इम्यूनिटी उनसे छीन ली गई। लव त्यागी आखिरी पड़ोसी रहे, जो फाइनल 6 में जगह बना पाए। 


शिल्पा शिंदे-विकास गुप्ता की तकरार 

इस शो में शिल्पा शिंदे और विकास गुप्ता अपनी पुरानी कड़वाहट के साथ आए। शुरू के पांच हफ्तों में शिल्पा ने विकास गुप्ता को खूब तंग किया। हालात यह हो गई कि विकास परेशान होकर शो छोड़कर जाने का मन बना चुके थे। यहां तक कि ‘बिग बॉस’ हाउस से भाग रहे थे। फिर सलमान खान के समझाने के बाद दोनों ने फिर से दोस्ती कर ली, लेकिन गाहे-बगाहे एक-दूसरे के खिलाफ ज़हर उगलने से बाज़ नहीं आए। फिनाले से एक-दो दिन पहले विकास ने एक बार फिर शिल्पा से गिले-शिकवे दूर कर उनको गले लगा लिया। 

हिना खान और उनकी अदाएं

टीवी की चहेती बहुओं में से एक हिना खान अपनी इमेज बदलने के मंशा से इस शो का हिस्सा बनीं। इस शो उन्होंने एक से बढ़कर एक स्टाइलिश ड्रेसेस पहनी। दर्शक उनको अपनी स्टाइल आइकॉन तक मानने लगे। वहीं वो ‘बिग बॉस’ के द्वारा दिए हुए हर टास्क को पूरी ईमानदारी से करती भी दिखीं। हर रोज़ नया नाइट ड्रेस पहनने के लिए उनको याद किया जाएगा। इस बात पर सलमान खान ने उनकी खिंचाई भी की। साथ ही बाहर की दुनिया में उनपर आरोप लगा कि वो डिज़ाइनर्स से कपड़े मांग कर लाई हैं। 


पुनीश-बंदगी की लव-स्टोरी

इस सीज़न में एक प्रेमकहानी भी देखने को मिली। पुनीश शर्मा और बंदगी कालरा के बीच शुरू हुई दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। कुछ घरवालों को यह प्यार शो जीतने की रणनीति लगी, तो कुछ को असली प्यार दिखा। प्यार में डूबे बंदगी और पुनीश ने कई बार कैमरे पर अपनी हदें तक पार कर दीं। एक बार तो सलमान तक ने उनको कैमरे पर यह सब न करने की सलाह दे डाली। ख़ैर, सीज़न के खत्म होते-होते दोनों के प्यार को सबने सच मानना शुरू कर दिया। 


‘फ्लिप’ रैपर आकाश ददलानी

फिनाले से कुछ दिन पहले ही ‘बिग बॉस’ से विदा होने वाले आकाश ददलानी सबसे ज्यादा ‘फ्लिप’ कंटेस्टेंट रहे। टॉप-5 में जगह बनाने वाले आकाश खुद को संगीतकार विशाल ददलानी का भतीजा कहते थे। हालांकि, विशान ने ट्वीट कर उनके दावे को झूठ करार दिया। जहां वो एक तरफ अतरंगे रैप से लोगों का मनोरंजन करते, वहीं टास्क के दौरान पागलपन की सीमा लांघ जाया करते थे। 

अर्शी खान-हितेन तेजवानी का नैन-मटक्का 

अर्शी खान और हितेन तेजवानी का इक्वेशन बड़ा अजीब रहा है। जहां अर्शी खुलेआम हितेन के प्रति अपने प्रेम का इज़हार किया करती थीं, वहीं हितेन हाथ जोड़ कर पीछा छुड़ाया करते हैं। हालांकि, हितेन भी अर्शी के आस-पास मंडराते दिखते थे। अर्शी, हितेन का खुलकर साथ दिया करती थीं, और हितेन भी अर्शी का साथ देते थे। इन दोनों की नोक-झोंक हितेन की पत्नी को भी पसंद आई थी। 


हिना-शिल्पा की कैट-फाइट

‘बिग बॉस’ में कुछ भी स्थाई नहीं रहता, लेकिन इस घर में हिना और शिल्पा के बीच ‘कड़वाहट’ स्थाई रही। कई बार लगा कि शायद दोनों एक-दूसरे की अच्छी दोस्त बन जाएंगी, लेकिन विपरीत प्रकृति के चलते कभी इनमें पटरी नहीं बैठी। 

‘बिग-बॉस’ के जय-वीरू

जी हां, इस सीज़न के जय-वीरू पुनीश-शर्मा और आकाश ददलानी ही हैं। दोनों के बीच गहरी दोस्ती रही। हालांकि, एक बार जब कैप्टन बनने में पुनीश ने आकाश का साथ नहीं दिया, तो बुरी तरह से उखड़ गए और खूब लड़ाई भी की। कुछ दिन तक दोनों एक-दूसरे के खिलाफ जहर उगलते दिखे, लेकिन बंदगी कालरा के एविक्शन के बाद दोनों की दोस्ती फिर कायम हो गई और वो सीज़न के आखिर तक कायम रही। 

कोर्ट कचहरी और विवाद 

इस बार भी जमकर विवाद देखने को मिला। कई मामले तो कोर्ट कचहरी तक पहुंचे। जहां पहले सप्ताह में ही जुबैर खान को उनकी हरकतों के लिए सलमान से खूब खरी-खोटी सुनने को मिला। इसके बाद उन्होंने कई दवाइयां खा ली, बाद में उनको अस्पताल ले जाया गया। उसी सप्ताह वो एलीमनेट भी हो गए। एविक्शन के बाद जुबैर ने अर्शी और सलमान के खिलाफ केस दर्ज करवाने के बात कही। 

वहीं अर्शी के खिलाफ भी गैर-जमानती वारंट जारी होने की खबरें रहीं। कहा जा रहा था कि यह वारंट राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के लिए जारी किया गया था। 

संबंधित ख़बरें