सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

छठवें सप्ताह रहा फिक्शन शोज़ का बोलबाला

इस सप्ताह का टीवी रेटिंग कार्ड आ चुका है। इस बार भी टॉप फाइव में कोई भी रियलिटी शो आ नहीं पाया है और फिक्शन शोज ने दर्शकों को खुद से बखूबी बांधे रखा है। हालांकि, चार्ट में कुछ शो ऊपर आए हैं, तो कुछ नीचे की तरफ सरक गए हैं। आइए शुरू करते हैं, टीवी रेटिंग का फसाना...

तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीआरपी में टॉप
मुंबई। टेलीविज़न की रेटिंग का रिपोर्ट कार्ड आ चुका है। पिछली बार की ही तरह इस बार भी छोटे पर्दे पर फिक्शन शोज़ का बोलबाला रहा है। हालांकि, कुछ धारावाहिक फिसले भी हैं और कुछ एक ने ऊपर की ओर छलांग भी लगाई हैं।

बार्क इंडिया के द्वारा जारी किए गए चार्ट के अनुसार नंबर एक कुर्सी पर एकता कपूर का धारावाहिक ‘कुंडली भाग्य’ कुंडली जामये बैठा है। करण और प्रीता की कहानी ने दर्शक को मुग्ध कर लिया है। इस बार भी दर्शकों के दुलार ने इनको सबसे ज्यादा पॉइंट्स दिए हैं और अब भी ये नंबर एक पर काबिज हैं। 

वहीं यदि नंबर दो की बात करें, तो इस बार इस आसन पर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ विराजमान है। असित मोदी का यह शो पिछले सप्ताह नंबर तीन की कुर्सी पर काबिज था, लेकिन एक पायदान का उछाल लेते हुए, अब नंबर दो की कुर्सी पर आ गया है। हालांकि, काफी लंबे समय से यह धारावाहिक चला आ रहा है, लेकिन गोकुलधाम सोसायटी के रहवासियों से दर्शकों का हंसने-हंसाने का गजब का रिश्ता कायम हो चुका है। 

छलांग सिर्फ ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने नहीं लगाई है, बल्कि कलर्स के शो ‘शक्ति – अस्तित्व के अहसास की’ भी ने एक पायदान ऊपर छलांग लगाई है। सौम्या और हरमन की प्यारी सी प्रेम-कहानी दर्शकों को बहुत भा रही है। 

इस सप्ताह चौथे नंबर पर ‘कुमकुम भाग्य’ है। एकता कपूर का यह धारावाहिक सीधे दो पायदान नीचे सरक गया है। अभि और प्रज्ञा की कहानी कभी दर्शकों को इतनी भाती थी कि यह धारावाहिक नंबर एक की कुर्सी पर काबिज रहा करता था। बीते सप्ताह यह धारावाहिक नंबर दो के पायदान पर था, लेकिन दो पायदान खिसक कर चौथे पर आ गया है। 

कलर्स का शो ‘इश्क़ में मरजावां’ इस सप्ताह भी नंबर पांच पर आसन जमाए बैठा हुआ है। अर्जुन बिजलानी और अलीशा पंवार की मुख्य भूमिका वाला यह धारावाहिक रोमांटिक थ्रिलर ड्रामा जॉनर का है। शुरू में इस धारावाहिक को कोई खास रिस्पॉस नहीं मिला था, लेकिन धीरे-धीरे यह लोकप्रियता हासिल करता जा रहा है। 

अब ये तो रहे इस सप्ताह के टॉप-फाइव सीरीयल्स, जिसमें एक भी रियलिटी शो नहीं है। लेकिन इतना उदास भी होने की आवश्यकता नहीं है। नंबर छह पर सोनी टीवी को डांसिंग रियलिटी शो ‘सुपर डांसर चैप्टर 2’, नंबर सात पर कलर्स टीवी का ‘उड़ान’, कलर्स टीवी का ही सिंगिंग रियलिटी शो ‘राइज़िंग स्टार’ नंबर आठ पर है। वहीं नंबर नौ और दस पर स्टार प्लस के धारावाहिक ‘ये है मोहब्बतें’ और ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ काबिज़ हैं।

संबंधित ख़बरें