सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

अमिताभ बच्चन तलाश रहे हैं रोज़गार?

तकरीबन 200 से ज़्यादा फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके 76 वर्षीय अमिताभ बच्चन बीते 49 सालों से लगातार सक्रिय हैं, लेकिन इन सबके बावजूद उन्होंने अपने सोशल नेटवर्किंग साइट पर जॉब एप्लीकेशन पोस्ट की। इस एप्लिकेशन में खुद की क्वालिटी गिनाने के साथ कटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण के साथ काम करने की इच्छा जाहिर की। 

अमिताभ बच्चन की जॉब एप्लीकेशन
मुंबई। यूं तो रोज़गार की काफी मारा-मारी है, लेकिन जब अमिताभ बच्चन जैसा अभिनेता रोज़गार मांगने लगे, तो सोचिए भौंहे भला क्यों न तने। अमिताभ ने शनिवार की रात में अपने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और ट्विटर पर एक जॉब एप्लीकेशन पोस्ट की।

अब भला जिस अभिनेता को 49 साल इस इंडस्ट्री में आए हुए हो गया हो, तकरीबन 200 से ज्यादा फिल्में कर चुका है। साथ ही 76 साल की उम्र में भी किसी नए कलाकार की भांति लगातार सक्रिय हो। फिर ऐसा क्या हुआ, जो उनको जॉब एप्लीकेशन सोशल मीडिया पर पोस्ट करनी पड़ी। 

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने एक अंग्रेज़ी अखबार की तस्वीर को ट्वीट करते हुए, अपना जॉब एप्लीकेशन में लिखा, ‘नाम : अमिताभ बच्चन, जन्म : 11.10.1942, स्थान : इलाहाबाद, उम्र : 79, परिचय पत्र : 49 साल में 200 फिल्मों में काम करने का अनुभव, भाषा : हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी, बंगाली, हाइट : 6'2, उपलब्ध हूं। आपको कभी हाइट से जुड़ी समस्या नहीं होगी।’



इस दिलचस्प जॉब एप्लीकेशन के पीछे भी एक कारण है। दरअसल, अमिताभ बच्चन का यह जॉब एप्लीकेशन एक कटाक्ष है। हुआ यह कि एक अंग्रेजी अखबार में यह लिखा गया कि दीपिका पादुकोण और कटरीना कैफ अभिनेता शाहिद कपूर और आमिर खान से लंबी हैं।

ग़ौरतलब है कि हाल ही में दीपिका फिल्म ‘पद्मावत’ में शाहिद कपूर के अपोज़िट थीं और आमिर के साथ कटरीना फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ में नज़र आने वाली हैं। हालांकि, फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ में अमिताभ बच्चन और फातिमा सना शेख भी अहम भूमिकाओं में हैं। 

दरअसल, बीते कुछ समय से ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि फिल्म ‘पद्मावत’ की शूटिंग के दौरान दीपिका और शाहिद की हाइट में फर्क की वजह से संजय लीला भंसाली को काफी दिक्कतें हुए थीं। वहीं अब फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ के निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य को भी इस दिक्कत से दो-चार होना पड़ रहा है। लंबी हाइट की अदाकाराओं के साथ अक्सर ये परेशानी रहती है। तब्बू हो या फिर सुष्मिता सेन, कुछ सीन्स में इनको फिल्म के हीरोज़ से साम्य बैठाने के लिए झुकना तक पड़ता था। 

अब यदि बात करें बिग-बी की, तो ऐसा नहीं है कि उन्होंने पहले कैट या दीपिका के साथ स्क्रीन शेयर नहीं किया है। जहां दीपिका के साथ फिल्म ‘आरक्षण’ और ‘पीकू’ सरीखी फिल्मों में अहम किरदारों में रहे हैं। वहीं फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में गेस्ट अपीरियंस में दिखे थे। 

इसके अलावा कटरीना के साथ अमिताभ ने ‘बूम’, ‘सरकार’ और ‘बॉम्बे टॉकीज़’ सरीखी में फिल्मों में काम किया है। 

अमिताभ को उस अंग्रेज़ी अखबार में लिखी रिपोर्ट चुभी, इसलिए उन्होंने उसे कटाक्ष करते हुए जवाब दिया है। हालांकि, अमिताभ इन दिनों खास बिजी हैं। एक तरफ फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ है, तो दूसरी तरफ उमेश शुक्ला की ‘102’ नॉट आउट है। ‘102 नॉट आउट’ में वो ऋषि कपूर के साथ नज़र आएंगे। यह फिल्म जल्दी ही रिलीज़ होने वाली है, तो इसके प्रमोशन में जुटे हुए हैं। 

संबंधित ख़बरें